×

शिवराज की चिट्ठी: मजूदरों के लिए ममता से लगाई गुहार, अब क्या करेंगी CM

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक पत्र लिखा है। इस चिट्ठी में उन्होंने उन तमाम मजदूरों का जिक्र किया है, जो लॉकडाउन के चलते इंदौर में फंसे हैं।

Shreya
Published on: 18 May 2020 7:30 AM GMT
शिवराज की चिट्ठी: मजूदरों के लिए ममता से लगाई गुहार, अब क्या करेंगी CM
X

भोपाल: मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को एक पत्र लिखा है। इस चिट्ठी में उन्होंने उन तमाम मजदूरों का जिक्र किया है, जो लॉकडाउन के चलते इंदौर में फंसे हैं।

मजदूरों के लिए इतनी दूर जाना संभव नहीं

उन्होंने इस पत्र में लिखा है कि लॉकडाउन के चलते यहां पर फंसे मजदूर अपने घर वापस लौटना चाहते हैं, लेकिन इंदौर से बंगाल के बीच कई शहरों की दूरी होने के चलते वो नहीं जा पा रहे हैं। जो निजी वाहनों से भी लौटने चाह रहे हैं, उनके लिए भी ऐसा करना मुश्किल है। क्योंकि इतना लंबा सफर करना उनके लिए ज्यादा महंगा हो जाएगा।

यह भी पढ़ें: यूपी में अब तक 14 लाख से अधिक प्रवासी कामगार एवं श्रमिक आए: सीएम योगी

मजदूरों की वापसी के लिए रेलवे से करें बात

पत्र में शिवराज सिंह चौहान ने ममता बनर्जी से अनुरोध किया है कि वह मजदूरों की वापसी के लिए रेलवे से बात करें। केंद्र सरकार से इंदौर से कोलकाता के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने का अनुरोध करें। ताकि इंदौर में फंसे मजदूर अपने घर पश्चिम बंगाल वापसी कर सके।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी दर्दनाक हादसा: आग में जिंदा जले बच्चे-औरते, कई की हालत गंभीर

ममता बनर्जी के सामने दो रास्ते

बता दें लॉकडाउन के बाद से ही कोरोना वायरस संकट को लेकर केंद्र और ममता बनर्जी के बीच तनातनी जारी है। ऐसे में CM चौहान की चिट्ठी के बाद ममता बनर्जी के पास दो ऑप्शन्स हैं। पहला तो ये कि वो रेल मंत्रालय से मजदूरों की वापसी के लिए स्पेशल ट्रेन चलाने को लेकर अनुरोध करें। दूसरा ये कि वो इस चिट्ठी को अनदेखा कर दें। लेकिन अगर वो ऐसा करती हैं तो ममता पर मजदूरों को अनदेखा करने का आरोप लगेगा। ऐसे में अब ये देखना होगा कि वो इस चिट्ठी का क्या करती हैं?

यह भी पढ़ें: ड्रैगन तिलमिलाया: इस मुद्दे पर 61 देश आ गए भारत के साथ, आज फैसला हो जाएगा

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story