×

JDU से निकाले जाने के बाद श्याम रजक आज थाम सकते हैं RJD का हाथ

बिहार में चुनाव से पहले ही सियासत गरमाने लगी है। जेडीयू से बर्खास्त किए गए मंत्री श्याम रजक ने विधायकी छोड़ दी है। उन्होंने विधानसभा स्पीकर विजय चौधरी को अपना त्याग पत्र सौंप दिया है।

Newstrack
Published on: 17 Aug 2020 6:28 AM GMT
JDU से निकाले जाने के बाद श्याम रजक आज थाम सकते हैं RJD का हाथ
X
बिहार के पूर्व मंत्री श्याम रजक की फाइल फोटो

पटना: बिहार में चुनाव से पहले ही सियासत गरमाने लगी है। जेडीयू से बर्खास्त किए गए मंत्री श्याम रजक ने विधायकी छोड़ दी है। उन्होंने विधानसभा स्पीकर विजय चौधरी को अपना त्याग पत्र सौंप दिया है।

बता दें कि श्याम रजक, जनता दल यूनाइटेड (जेडीयू) छोड़ने वाले थे, उससे पहले मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने उन्हें मंत्री पद और पार्टी दोनों से बेदखल कर दिया था।

अब खबर आ रही है कि श्याम रजक आरजेडी का दामन थाम सकते हैं। सोमवार को आरजेडी नेता तेजस्वी यादव प्रेस कॉन्फ्रेंस करने वाले हैं। ऐसे में कयास लगाए जा रहे हैं कि इस प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान ही तेजस्वी यादव, श्याम रजक को पार्टी ज्वाइन कराएंगे। श्याम रजक बीते कई दिनों से आजरेडी के संपर्क में थे।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी विधायक की मौत: कोरोना ने ले ली जान, शोक में डूबी पार्टी

मंत्री पद छोड़ने से पहले ही सीएम नीतीश ने लिया एक्शन

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के अनुसार नीतीश सरकार में मंत्री रहे श्याम रजक सोमवार को अपने मंत्री पद से त्याग पत्र देने वाले थे। हालांकि इसकी भनक नीतीश कुमार को पहले ही लग गई और इससे पहले ही श्याम रजक पर कार्रवाई करते हुए उन्हें पार्टी से ही निकाल दिया गया है। उन्हें मंत्री पद से भी हटा दिया गया है। कल ही राज्यपाल फागु चौहान ने मुख्यमंत्री नीतीश कुमार की अनुशंसा पर मुहर भी लगा दी थी।

बिहार के पूर्व मंत्री श्याम रजक की फाइल फोटो बिहार के पूर्व मंत्री श्याम रजक की फाइल फोटो

यह भी पढ़ें: गौशाला में हो रही गायों की हत्या! कर्मचारी का Video वायरल, अधिकारी मौन

जेडीयू ने दिखाया पार्टी से बाहर का रास्ता

बता दे कि जेडीयू की ओर से श्याम रजक के खिलाफ कार्रवाई करते हुए कहा गया था कि प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने फुलवारी विधानसभा क्षेत्र के विधायक श्याम रजक को पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से निलंबित करते हुए दल से निष्कासित कर दिया है।

श्याम रजक के आरजेडी में शामिल होने के कयास काफी पहले से ही लगाए जा रहे हैं। लेकिन अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

बिहार के पूर्व मंत्री श्याम रजक की फाइल फोटो बिहार के पूर्व मंत्री श्याम रजक की फाइल फोटो

लालू के भरोसेमंद नेताओं में हैं श्याम रजक

सूत्रों से प्राप्त जानकारी के मुताबिक श्याम रजक एक समय में आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव के सबसे विश्वासपात्र नेताओं में गिने जाते थे।

बिहार में राबड़ी देवी की जब सरकार बनी थी तो श्याम रजक मंत्री भी बनाए गए थे। बताया जा रहा है कि जेडीयू में श्याम रजक अपनी अनदेखी से काफी नाराज चल रहे थे।

ह भी पढ़ें: Facebook से भाजपा की सांठगांठ: प्रियंका गांधी का आरोप, हेट स्पीच पर कही ये बात

Newstrack

Newstrack

Next Story