देश की लगभग दो-तिहाई जनसंख्या के भोजन की चिंता: स्वतंत्र देव सिंह

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने वीडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से प्रेसवार्ता में कहा कि 26 मार्च को शुरू हुई प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का नवंबर महीने तक विस्तार करने के बाद इसकी कुल लागत लगभग 1 लाख 50 हजार करोड़ रुपए हो गई है।

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को नवम्बर माह तक बढ़ाकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने देश की दो तिहाई जनता के भोजन की व्यवस्था की है।

संवेदनशील सरकार का संवेदनशील निर्णय

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने वीडियों कान्फ्रेसिंग के माध्यम से प्रेसवार्ता में कहा कि 26 मार्च को शुरू हुई प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना का नवंबर महीने तक विस्तार करने के बाद इसकी कुल लागत लगभग 1 लाख 50 हजार करोड़ रुपए हो गई है। योजना के माध्यम से देश की लगभग दो-तिहाई जनसंख्या के भोजन की चिंता को दूर किया गया है। यह संवेदनशील सरकार का संवेदनशील निर्णय है।

उन्होंने कहा कि मोदी का प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना को नवम्बर महीने तक बढ़ाने के लिए आभार व्यक्त करता हूँ। प्रधानमंत्री मोदी के हृदय में तथा उनकी हर नीति में देश के गरीबों के प्रति पूर्ण समर्पण का भाव है। मोदी जी के नेतृत्व में सरकार गरीबों की खुशियों को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए निरंतर कदम उठाती रहती है। इस कदम ने गरीबों के कल्याण हेतु सरकार की तत्परता को पुनः सिद्ध किया है।

इस चाइनीज ऐप से अलग हुए PM मोदी, अकाउंट किया डिलीट

गरीबों की मदद

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह ने कहा कि इस फैसले से मोदी सरकार ने यह सुनिश्चित किया है कि हमारे गरीब व जरूरतमंद लोगो का दीपावली व छठ पूजा का त्यौहार खुशियों से भरपूर हो और उनके जीवन में समृद्धि का दीप सदैव जलता रहे। 90 हजार करोड़ रुपये से अधिक की लागत से इस योजना का विस्तारीकरण होना है। जिसके माध्यम से लगभग 80 करोड़ देशवासियों को सरकार द्वारा नवंबर महीने तक पांच किलो गेंहू या चावल और हर परिवार को एक किलो चना दिया जाएगा।

गूगल पर एक पोस्ट ने ताजा कर दी चंद्रशेखर की याद, बर्थडे होता है इस दिन

एक राष्ट्र-एक राशन

उन्होंने कहा कि मोदी सरकार द्वारा एक राष्ट्र-एक राशन कार्ड का ढांचा भी तैयार किया जा रहा है, जिसका लाभ उन लोगों को मिलेगा जो रोजगार या दूसरी आवश्यकताओं के चलते अपना गाँव छोड़कर कहीं और रहते है। श्री सिंह ने कहा कि एक के बाद एक निर्णायक नीतियों को लाकर माननीय मोदी जी ने गरीबों की दवाई से लेकर कमाई तक सभी प्रकार की चिंताओं को दूर करने का काम किया है।

देश सामाजिक और आर्थिक दोनों ही दिशाओं में आगे बढ़ रहा

उन्होंने कहा कि हमारे देवतुल्य किसानों और ईमानदार करदाताओं को विशेष रूप से धन्यवाद देता हूँ। जिनके परिश्रम व सहयोग के कारण सरकार इतनी बड़ी संख्या में राशन की व्यवस्था करने में सफल हो पा रही है। मैं पुनः माननीय मोदी जी का इस ऐतिहासिक कदम के लिए आभार व्यक्त करता हूँ। इस कोरोना काल में भारत जैसे बड़े देश में कोई भी भूखा नहीं सोया, इस बात का श्रेय मोदी जी की दूरदर्शिता और इस योजना के सफल संचालन को ही जाता है। उन्होंने कहा कि सबका साथ, सबका विकास और सबका विश्वास के मन्त्र को लेकर मोदी जी के नेतृत्व में देश सामाजिक और आर्थिक दोनों ही दिशाओं में आगे बढ़ रहा है।

रिपोर्ट- श्रीधर अग्निहोत्री, लखनऊ

सुशांत पर खुलासा: मौत की किसी को पहले से थी खबर, सामने आई ये जानकारी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।