×

हिंदुस्तान में मचेगा गर्दा: ये क्या बोल गए लालू के लाल, सीएए का कर रहे थे विरोध

देश भर में कई जगह नागरिकता संसोधन कानून (सीएए) और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। वहीं सीएए और एनआरसी का विरोध आम जनता के अलावा कई विपक्षी पार्टियां भी कर रही हैं।

Shreya
Published on: 17 Jan 2020 9:11 AM GMT
हिंदुस्तान में मचेगा गर्दा: ये क्या बोल गए लालू के लाल, सीएए का कर रहे थे विरोध
X
हिंदुस्तान में मचेगा गर्दा: ये क्या बोल गए लालू के लाल, सीएए का कर रहे थे विरोध

पटना: देश भर में कई जगह नागरिकता संसोधन कानून (सीएए) और एनआरसी के खिलाफ विरोध प्रदर्शन जारी है। वहीं सीएए और एनआरसी का विरोध आम जनता के अलावा कई विपक्षी पार्टियां भी कर रही हैं। वहीं अब राष्ट्रीय जनता दल (RJD) के अध्यक्ष लालू यादव के बड़े बेटे तेजप्रताप यादव भी सीएए के विरोध में उतर चुके हैं।

लालू यादव के अंदाज में नजर आए तेजप्रताप यादव

राजधानी पटना के सब्जीबाग इलाके में पिछले 9 दिनों से लोग लगातार सीएए और एनआरसी के विरोध में धरने पर बैठे हैं। बीते दिनों सीपीआई के युवा नेता कन्हैया कुमार यहां पहुंचे थे और विरोध कर रहे लोगों का उत्साह बढ़ाया था। इसी बीच कल यानि गुरुवार को तेजप्रताप यादव भी यहां पहुंचे और आंदोलनकारियों को संबोधित किया। इस दौरान तेजप्रताप यादव अपने पिता के अंदाज में ही दिखे और उनके तेवर देखने ही लायक थे। उन्होंने लालू यादव के अंदाज और तेवर में अपने विरोधियों पर जमकर हमला बोला।

यह भी पढ़ें: सपने में दिखे कौआ तो फौरन हो जाये सावधान, आपके साथ होने वाला है कुछ ऐसा

विपक्षी पार्टियों पर साधा निशाना

तेजप्रताप यादव मंच पर चढ़ते ही और माइक अपने हाथ लेते ही अपने पिता की अंदाज में बोलने लगे। उन्होंने लालू यादव की अंदाज में कहा कि मंच पर ज्यादा लोग न चढ़िए, मंचवा तोड़िएगा का भाई। उन्होंने अपने पिता के अंदाज में बारी-बारी सबको टारगेट करना शुरु कर दिया।

अगर लालू जी छूट गए तो पूरा हिंदुस्तान में गर्दा मच जाएगा- तेजप्रताप

उन्होंने इस दौरान बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह तक को निशाना साधा। उन्होंने इस दौरान पीएम मोदी को भी निशाना साधा। तेजप्रताप ने कहा कि ई सब पर अब LP मूवमेंट चलाना पड़ेगा माने लालू प्रसाद मूवमेंट। उन्होंने कहा कि विरोधियन सब जान-बूझकर लालू जी को जेल में बंद कइले है। अगर वो आज जेल से छूट जाएं तो देखिए पूरा हिंदुस्तान में गर्दा मच जाएगा। सबहन के लुटिया डूब जाएगा।

हम किसी से डरते नहीं हैं- तेजप्रताप

उन्होंने लालू के अंदाज में कहा कि हम किसी से डरते नहीं हैं। उल्टे सब बीजेपी वाला हमसे और लालू जी से थर-थर कांपते हैं। अगर लालू जी आज जेल से छूट जाएं तो पूरा हिंदुस्तान में गर्दा मच जाएगा। इस दौरान उन्होंने कहा कि तेजप्रताप ने खाई कसम, खून के आखिरी कतरे तक जंग रहेगी जारी।

यह भी पढ़ें: DSP देवेंद्र केस: जानिए क्यों भड़के राहुल गांधी, मामले को गुजरात दंगे से जोड़ा

हम इन लोगों का सपना पूरा नहीं होने देंगे- तेजप्रताप

तेजप्रताप ने विपक्षी पार्टी पर निशाना साधते हुए बोला कि वहीं लालू जी गरीब गुरबा को उसका अधिकार दिलाने के लिए संघर्ष करते-करते आज भी जेल में बंद हैं। ये वही राज लाना चाहता है कि गरीब बैकवार्ड, मुसलमान भाई ये कुर्सी पर नहीं बैठें। कुर्सी पर नहीं बैठने देना चाहता है ये चाहता है कि इसी का राज चले। लेकिन इनका सपना हम लोग पूरा होने नहीं देंगे।

आखिरी कतरे तक इस कानून के खिलाफ लड़ेंगे

तेजप्रताप ने लालू के ही अंदाज में उन्होंने आरएसएस, बजरंग दल और बीजेपी पर हमला बोलते हुए कहा कि हमारे अंदर लालू जी का खून दौड़ रहा है। हम भी लालू जी की ही तरह जो कहते हैं, वो करके दिखाते हैं। उन्होंने कहा कि हम खून के आखिरी कतरे तक इस काले कानून के खिलाफ लड़ते रहेंगे।

यह भी पढ़ें: यात्रीगण हो जाएं अलर्ट! 17 से 24 जनवरी तक कई ट्रेनें रद्द, इनका बदला रूट

Shreya

Shreya

Next Story