×

महाराष्ट्र से अभी-अभी आई बड़ी खबर, ये बनेंगे नए मुख्यमंत्री

महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर कोशिश जारी हैं। मीडिया रिपोर्ट में शिवसेना के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि पार्टी ने उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने की पेशकश की है और सभी को इस फैसले के बारे में जानकारी दे दी गई है।

Dharmendra kumar
Published on: 14 Nov 2019 9:02 AM GMT
महाराष्ट्र से अभी-अभी आई बड़ी खबर, ये बनेंगे नए मुख्यमंत्री
X

मुंबई: महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर कोशिश जारी हैं। मीडिया रिपोर्ट में शिवसेना के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि पार्टी ने उद्धव ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने की पेशकश की है और सभी को इस फैसले के बारे में जानकारी दे दी गई है।

बता दें कि इससे पहले वर्ली से जीतकर विधायक बने शिवसेना नेता और उद्धव के बेटे आदित्य ठाकरे को मुख्यमंत्री बनाने की मांग उठ रही थी। रिपोर्ट में कहा गया है कि कांग्रेस, सरकार में सैद्धांतिक रूप से शामिल होने के लिए सहमत हो गई है। कांग्रेस से बातचीत के लिए शिवसेना के बड़े नेता दिल्ली में सोनिया गांधी से मुलाकात करेंगे।

यह भी पढ़ें...मानहानि केस में राहुल गांधी की माफी मंजूर, नहीं चलेगा अवमानना का केस

शिवसेना ने रोटेशनल सीएम की खबरों का खारिज किया है। शिवसेना का कहना है कि एनसीपी या कांग्रेस किसी पार्टी ने रोटेशनल सीएम की बात नहीं की है। अभी सरकार बनाने में एक महीने का समय लग सकता है।

संजय राउत ने लगाया बीजेपी पर झूठ बोलने का आरोप

इससे पहले शिवसेना के वरिष्ठ नेता संजय राउत ने एक बार फिर बीजेपी पर झूठ बोलने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि बीजेपी के साथ 50-50 फॉर्मूले पर बात हुई थी। उद्धव ठाकरे और अमित शाह के बीच यह बात जिस कमरे में हुई थी, वह सामान्य कमरा नहीं है। वह पूज्य बालासाहेब ठाकरे का कमरा है, जिसे हम मंदिर मानते हैं। हम बालासाहेब की कसम खाते हैं। हम झूठ नहीं बोल रहे।

यह भी पढ़ें...दुर्व्यवहार के कारण हटाए गए अमेठी के DM प्रशांत शर्मा, अब ये होंगे नए जिलाधिकारी

संजय राउत ने कहा कि शिवसेना प्राण जाए, पर वचन न जाए वाले सिद्धांत की पार्टी है। यह महाराष्ट्र के सम्मान की बात है। ये वही कमरा है, जहां से बालासाहेब नरेंद्र मोदी को आशीर्वाद दिया करते थे। यह वही कमरा है जहां से विश्व में कोई भी नेता आता है तो चाहता है कि उस कमरे में बालासाहेब का नमन करे।

राउत ने यह भी कहा कि हमने मोदी जी के नाम पर वोट मांगे हैं। वे देश के सबसे बड़े नेता हैं। हम उनका हमेशा आदर करते रहेंगे। हम मोदी जी से उतना ही प्यार करते हैं जितना देश के कार्यकर्ता और जनता करती है।

यह भी पढ़ें...खट्टर मंत्रिमंडल का पहला विस्तार; 6 कैबिनेट और 4 राज्यमंत्रियों ने ली शपथ

कपिल सिब्बल का निशाना

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने महाराष्ट्र में राष्ट्रपति शासन लगाए जाने की आलोचना की। सिब्बल ने कहा कि मेरे पास केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह जैसा अनुभव नहीं है। कपिल सिब्बल ने कहा कि अमित शाह को सरकारों को तोड़ने का भारी अनुभव है। हमने गोवा और कर्नाटक में देखा है कि उन्होंने कैसे सरकारें बनाई हैं।

यह भी पढ़ें...राफेल पर मोदी सरकार को बड़ी राहत, सुप्रीम कोर्ट ने खारिज की पुनर्विचार याचिका

इतना ही नहीं उन्होंने आगे कहा कि हम इसमें विशेषज्ञ नहीं हैं। यह अमित शाह को पता है कि विधायकों को कैसे और कहां रखना है, किस होटल को बुक करना है। हम अपनी चिंता व्यक्त करते हैं क्योंकि हमने अतीत में उनके आचरण को देखा है।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story