×

महबूबा-उमर के मजे: जेल में साहब देख रहे फिल्म, तो मैडम पढ़ रही किताबें

आर्टिकल 370 के जम्मू-कश्मीर से हटाए जाने के बाद पीडीपी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के वाइस प्रेसीडेंट उमर अब्दुल्ला हिरासत में चल रहे हैं।

Shreya
Published on: 18 Aug 2019 5:55 AM GMT
महबूबा-उमर के मजे: जेल में साहब देख रहे फिल्म, तो मैडम पढ़ रही किताबें
X
महबूबा-उमर के मजे: जेल में साहब देख रहे फिल्म, तो मैडम पढ़ रही किताबें

श्रीनगर: आर्टिकल 370 के जम्मू-कश्मीर से हटाए जाने के बाद पीडीपी अध्यक्ष और पूर्व मुख्यमंत्री महबूबा मुफ्ती और नेशनल कॉन्फ्रेंस के वाइस प्रेसीडेंट उमर अब्दुल्ला हिरासत में चल रहे हैं। इस दौरान उमर अब्दुल्ला हॉलीवुड की मूवीज देखकर और जिम में समय बिता रहे हैं। वहीं महबूबा मुफ्ती किताबें पढ़कर अपना समय काट रही हैं और उन्हें मुगल गार्डेन इलाके में टहलने की अनुमति मिली है।

यह भी पढ़ें: महबूबा मुफ्ती और उमर अब्दुल्ला के बाद अब इस राजनेता को किया नजरबंद

सूत्रों के मुताबिक उमर अब्दुल्ला को श्रीनगर के सरकारी गेस्ट हाउस हरि पैलेस में रखा गया है और महबूबा मुफ्ती को चश्मे शाही में रखा गया है। इससे पहले दोनों नेता हरि पैलेस में ही रखे गये थे पर दोनों के बीच हुए विवाद के बाद दोनों को अलग-अलग शिफ्ट कर दिया गया।

मिली जानकारी के अनुसार, उमर अब्दुल्ला को हॉलीवुड फिल्मों की डीवीडी मिलीं हैं और पैलेस के अंदर ही जिम की व्यवस्था है। वहीं पैलेस के अंदर उमर को मॉर्निंग वॉक की भी इजाजत मिली है।

यह भी पढ़ें: जम्मू-कश्मीर: हिरासत में लिए गए महबूबा और उमर समेत कई नेता, पहले थे नजरबंद

सूत्रों के मुताबिक पूर्व सीएम और नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारुक अब्दुल्ला को भी नजरबंद किया गया है। फारुक अब्दुल्ला को उनके घर में ही नजरबंद किया गया है। एनसी, पीडीपी के अन्य नेताओं को डल झील के किनारे पर स्थित एक होटल में रखा गया है।

यह भी पढ़ें: उमर ने की राज्यपाल से मुलाकात, कहा- जम्मू-कश्मीर पर संसद में बयान दे सरकार

वहीं आर्टिकल 370 के चलते कश्मीर में स्कूल, टीवी, मोबाइल, इंटरनेट की सुविधा पर पाबंदी लगाई गई थी। हालात सामान्य करने के लिए अब पांच जिलों में इंटरनेट सेवा शुरु कर दी गई है और सोमवार से श्रीनगर के 190 प्राइमरी स्कूलों में पढ़ाई शुरु होगी।

Shreya

Shreya

Next Story