×

कांग्रेस का जेपी नड्डा पर पलटवार, अब BJP से पूछे ये 10 सवाल

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि खेद है कि भाजपा अध्यक्ष श्री जे. पी. नड्डा ने राष्ट्रीय सुरक्षा व भूभागीय अखंडता के विषय से देश का ध्यान भटकाने के प्रयासों में अपना राजनैतिक संतुलन खो बैठे है।

Dharmendra kumar
Published on: 27 Jun 2020 8:18 PM GMT
कांग्रेस का जेपी नड्डा पर पलटवार, अब BJP से पूछे ये 10 सवाल
X

नई दिल्ली: देश में जब भी कोई समस्या आती है पक्ष-और विपक्ष में सवाल-जवाब का सिलसिला शुरू हो जाता है। अब एक नया मुद्दा उठाते हुए भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने कांग्रेस पर निशाना साधा है। जेपी नड्डा ने शनिवार को राजीव गांधी फाउंडेशन को लेकर कांग्रेस से दस तीखे सवाल किए हैं। इसके बाद अब कांग्रेस ने पलटवार किया है। अब उसने भी बीजेपी से 10 सवाल पूछे हैं।

कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा कि खेद है कि भाजपा अध्यक्ष श्री जे. पी. नड्डा ने राष्ट्रीय सुरक्षा व भूभागीय अखंडता के विषय से देश का ध्यान भटकाने के प्रयासों में अपना राजनैतिक संतुलन खो बैठे है। भाजपा अध्यक्ष व मोदी सरकार से आग्रह है कि डर त्याग देश की रक्षा के लिए एकजुट खड़े हो। यही सच्ची ‘देशभक्ति’ है।

यह भी पढ़ें…गौतम गंभीर के निशाने पर आप नेता संजय सिंह, पूछ लिया ऐसा सवाल

कांग्रेस ने ट्वीट किए 10 सवाल



प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश सुरक्षित है-जेपी नड्डा

इससे पहले भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा नेकहा कि मैं सोनिया जी को ये कहना चाहता हूं कि कोरोना के कारण या चीन की स्थिति के कारण मूल प्रश्नों से बचने का प्रयास न करें। भारत की फौज देश की और हमारी सीमाओं की रक्षा करने में सक्षम है और प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी के नेतृत्व में देश सुरक्षित है।

यह भी पढ़ें…चीन पर आतंकी नहीं करते हमला, ये है वजह: अजमेर के दीवान ने किया खुलासा

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि130 करोड़ देशवासी जानना चाहता है कि कांग्रेस ने सत्ता में रहते हुए क्या-क्या काम किया और किस तरह से आपने देश के साथ विश्वासघात किया है।’

जेपी नड्डा ने राजीव गांधी फाउंडेशन पर प्रश्न उठाए

बीजेपी के 10 सवाल

1-कुछ दिन पहले ट्वीट करके राजीव गांधी फाउंडेशन पर प्रश्न उठाए थे, आज पी. चिदंबरम कहते हैं कि फाउंडेशन पैसे लौटा देगा। देश के पूर्व वित्त मंत्री जो खुद बेल पर हों, उसके द्वारा ये स्वीकारना होगा कि देश के अहित में फाउंडेशन ने नियम की अवहेलना करते हुए फंड लिया।

2-पीएम नेशनल रिलीफ फंड जो लोगों की सेवा और उनको राहत पहुंचाने के लिए है, उससे 2005-08 तक राजीव गांधी फाउंडेशन को पैसा क्यों गया? हमारे देश की जनता इसका जवाब जानना चाहती है।

यह भी पढ़ें…LAC पर चीन ने की कोई हरकत तो दनादन चलेंगी मिसाइलें, भारत ने तैनात की बाहुबली

3-राजीव गांधी फाउंडेशन को 2005 से 2009 तक चीनी दूतावास से दान मिला। इसे 2006 से 2009 तक हर साल लक्समबर्ग के टैक्स हैवन्स से दान मिलता है। यह क्या इंगित करता है? गहरे वाणिज्यिक हितों वाली एनजीओ और कंपनियों ने फाउंडेशन को पैसे दान किए?

4-व्यक्तिगत विश्वास में विदेशी शक्तियों से धन स्वीकार करना राष्ट्रीय हित का बलिदान है। देश जानना चाहता है कि राजीव गांधी फाउंडेशन और चीन सरकार के बीच क्या हुआ?

यह भी पढ़ें…हिलने लगी धरती: कर्फ्यू भूल घरों से भागे लोग, भूकंप से उड़ी नींदें

5-भारत के लोग जानना चाहते हैं कि सीएजी ऑडिटिंग के लिए राजीव गांधी फाउंडेशन के अकाउंट्स ने मना क्यों किया? आरटीआई नींव पर लागू क्यों नहीं हुआ? राजीव गांधी फॉउंडेशन का ऑडिटर कौन है?

6-मेहुल चोकसी से आपने राजीव गांधी फाउंडेशन में पैसा क्यों लिया और आपने मेहुल चोकसी को लोन क्यों दिया? देश जानना चाहता है कि मेहुल चोकसी से राजीव गांधी फाउंडेशन का क्या संबंध है? और आपने उसको लोन देने में किस-किस प्रकार से मदद की है यह देश जानना चाहता है।

7-कांग्रेस और कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना के बीच सटीक संबंध क्या है? दोनों के बीच टैक्टिक अंडरस्टैंडिंग क्या है? हस्ताक्षरित और अहस्ताक्षरित एमओयू क्या है? देश जानना चाहता है।

8-आरसीईपी का हिस्सा बनने की क्या जरूरत थी? चीन के साथ भारत का व्यापार घाटा 1.1 बिलियन अमरीकी डॉलर से बढ़कर 36.2 बिलियन अमरीकी डॉलर कैसे हो गया? आरसीईपी भारतीय किसानों, एमएसएमई क्षेत्र और कृषि के हित में नहीं है और इस वजह से पीएम मोदी इसमें शामिल नहीं हुए।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story