×

'दीदी' के गढ़ में कल गरजेंगे पीएम मोदी, ममता बनर्जी भी मंच पर रहेंगी मौजूद

बंगाल में सीएए और एनआरसी को लेकर जारी विरोध के बीच शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता आएंगे। उनके स्वागत को ममता बनर्जी सरकार में मंत्री फिरहाद हकीम एयरपोर्ट पर उपस्थित रहेंगे। 

Aditya Mishra
Published on: 10 Jan 2020 1:11 PM GMT
दीदी के गढ़ में कल गरजेंगे पीएम मोदी, ममता बनर्जी भी मंच पर रहेंगी मौजूद
X

पश्चिम बंगाल: बंगाल में सीएए और एनआरसी को लेकर जारी विरोध के बीच शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोलकाता आएंगे। उनके स्वागत को ममता बनर्जी सरकार में मंत्री फिरहाद हकीम एयरपोर्ट पर उपस्थित रहेंगे।

इसकी जानकारी तृणमूल पार्टी सूत्रों की ओर से दी गई। अब खबरें ऐसी भी आ रही हैं कि पीएम मोदी के साथ ममता बनर्जी मंच भी साझा करेगी। हालांकि पार्टी की तरफ से अभी तक इसकी आधिकारिक पुष्टि नहीं हो पाई है।

उधर वाममोर्चा ने मोदी के कोलकाता आगमन के दौरान विरोध प्रदर्शन व काले झंडे दिखाने की घोषणा की है। राज्य पुलिस व कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के अधिकारियों से प्राप्त मोदी की यात्रा कार्यक्रम के अनुसार कोलकाता के मैदान में उतरने के बाद वे दो आयोजनों में शिरकत करने मध्य व पश्चिम कोलकाता जाएंगे। इसके बाद हावड़ा स्थित बेलुर मठ जाएंगे।

ये भी पढ़ें...भारतीय अर्थव्यवस्था की बुनियाद मजबूत, पटरी पर लौटने की है क्षमता: PM मोदी

12 जनवरी को कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150वें वर्षगांठ समारोह में लेंगे हिस्सा

वहीं, राजभवन में रात्रि विश्वास करने के उपरांत अगले दिन 12 जनवरी को कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150वें वर्षगांठ समारोह में हिस्सा लेने को नेताजी इंडोर स्टेडियम जाएंगे।

कोलकाता में एक हेरिटेज बिल्डिंग (करेंसी बिल्डिंग) का भी मोदी उद्घाटन करेंगे। इससे पूर्व शनिवार शाम को प्रधानमंत्री हावड़ा ब्रिज प्रकाश व ध्वनि प्रणाली का उद्घाटन करेंगे।

जानकारी के अनुसार 'नो एनआरसी मूवमेंट' नामक एक समूह ने कोलकाता एयरपोर्ट पर मोदी के विरोध करने की योजना बनाई है। साथ ही, कोलकाता मैदान में भी जहां मोदी हेलिकॉप्टर से उतरेंगे, वहां भी विरोध करने की तैयारी की है। साथ ही 12 जनवरी को नेताजी इंडोर स्टेडियम में कोलकाता पोर्ट ट्रस्ट के 150वें वर्षगांठ समारोह में के दौरान भी विरोध प्रदर्शन की योजना है।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस का मोदी सरकार पर हमला, जयराम रमेश ने गृह मंत्री पर लगाया गंभीर आरोप

शनिवार को सड़कों पर विरोध होगा: मो. सलीम

वरिष्ठ माकपा नेता व पूर्व सांसद मो. सलीम ने कहा कि कोलकाता में शनिवार को सड़कों पर विरोध होगा। यदि प्रदर्शनकारियों को पूरी रात सड़कों पर रहने की आवश्यकता हुई तो भी वे ऐसा करेंगे।

शनिवार को हमारा एकमात्र नारा 'मोदी गो बैक' होगा। अन्य वामपंथी दलों भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी, फॉरवर्ड ब्लॉक, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मा‌र्क्सवादी-लेनिनवादी) लिबरेशन और आरएसपी ने भी शनिवार को आंदोलन की योजना बनाई है। साथ ही छात्र संगठन भी सड़कों पर उतरेंगे।

ये भी पढ़ें...बाबा रामदेव का बड़ा बयान: मोदी सरकार के इस फैसले पर कही ये बात

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story