×

पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह पर जमकर बरसी ममता बनर्जी, कही ये चुभने वाली बात

पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह दोनों पर एक साथ जुबानी हमला बोला। साथ ही कहा कि पीएम केयर्स फंड के लाखों-करोड़ों रुपये का क्या हुआ। उसका ऑडिट क्यों नहीं किया जा सकता है?

Newstrack
Published on: 1 Dec 2020 12:15 PM GMT
पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह पर जमकर बरसी ममता बनर्जी, कही ये चुभने वाली बात
X
मंत्री जाकिर हुसैन पर बम से हमले के बाद सियासत गरमाने लगी है। मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने अपने मंत्री पर हुए बम हमले की घटना को साजिश करार दिया है।

मिदनापुर: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और तृणमूल कांग्रेस की प्रमुख ममता बनर्जी ने आज एक साथ पीएम नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह दोनों पर जोरदार हमला बोला है।

सबसे पहले तो प्रेस कांफ्रेंस में ममता बनर्जी ने पीएम मोदी पर निशाने साधते हुए कहा, ' मैं प्रधानमंत्री जी से निवेदन करना चाहती हूं, रोजाना हम पर आरोप न लगाएं और ना ही रोज सिर्फ कोसा करें।

आप इस देश के पीएम हैं, हम आपकी कुर्सी का सम्मान करते हैं। कृपया इसे बनाए रखने की कोशिश करें। आप (पीएम मोदी) उस नारे को मत भूलिए, बंगाल आज जो सोचता है। भारत कल सोचता है। बंगाल हमेशा स्वतंत्रता संग्राम, पुनर्जागरण या संस्कृति के मामले में सबसे आगे रहा है।

सीएम उद्धव ठाकरे की मौजूदगी में शिवसेना में शामिल हुईं अभिनेत्री उर्मिला मातोंडकर

amit shah पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह पर जमकर बरसी ममता बनर्जी, कही ये चुभने वाली बात (फोटो:सोशल मीडिया)

गृह मंत्री देश की सीमा की रक्षा कर सकते हैं, लेकिन नगरपालिका के चुनाव में व्यस्त हैं: ममता

वहीं केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर भी तंज कसते हुए कहा कि देश के गृह मंत्री देश की सीमा की रक्षा कर सकते हैं, लेकिन वह नगरपालिका के चुनाव में व्यस्त हैं। तो फिर उन्हें नगरपालिका का आयुक्त बना दीजिए!

अगर वह राज्य के मामलों में बहुत दिलचस्पी ले रहे हैं तो उन्हें फिर मुख्यमंत्री बना दीजिए! लेकिन अगर वह देश का गृह मंत्री बनना चाहते हैं तो उन्हें देश के बारे में सोचना चाहिए।

पीएम मोदी के भाषणों को लेकर भी साधा निशाना

ममता बनर्जी यहीं पर चुप नहीं हुई बल्कि आगे कहा कि बंगाल गुजरात या यूपी नहीं है। बंगाल, बंगाल है। कुछ बाहरी गुंडे यहां आ रहे हैं। लेकिन यह जान लें आप संघीय ढांचे को ध्वस्त नहीं कर सकते।

ममता बनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को उनके भाषणों को लेकर भी निशाने पर लिया। उन्होंने 'हम संविधान के मुताबिक चलते हैं।

राज्य सरकार कार्यान्वयन करने वाली एक अथॉरिटी है, तो क्या हमें बीजेपी के मन-मुताबिक चलना चाहिए? जब राज्य में पहले से ही एक योजना चल रही है तो हमें वैसी ही एक नई योजना क्यों चलानी चाहिए?

क्योंकि बीजेपी कह रही है? उन्हें फंड कहां से मिलता है? यह पूरा राज्य सरकार के टैक्स का पैसा है। हम अपनी योजना को 100 फीसदी फंड करते हैं, लेकिन उनकी योजनाओं के लिए राज्य सरकारों को देना पड़ता है।'

BJP और TMC में घमासान तेज, ममता सरकार का बंगाल में आजे से बड़ा अभियान

बंगाल गुजरात या यूपी नहीं है, बंगाल, बंगाल है: सीएम ममता

ममता बनर्जी ने कड़े लहजे में कहा कि बंगाल गुजरात नहीं है और न ही यूपी है। बंगाल, बंगाल है। बाहर के कुछ गुंडे यहां दस्तक देने लगे हैं। ये जान लें कि आप संघीय ढांचे को जमींदोज नहीं कर सकते हैं।

ममता ने केंद्र सरकार पर निशाना साधा। मुख्यमंत्री ने कहा कि वे (केंद्र सरकार) केंद्रीय एजेंसियों के जरिये हमारी सरकार को डिस्टर्ब करने की कोशिश कर रहे हैं। मुझे पता है चुनाव से पहले वे ऐसा और करेंगे।

Narendra Modi पीएम मोदी और गृहमंत्री शाह पर जमकर बरसी ममता बनर्जी, कही ये चुभने वाली बात (फोटो:सोशल मीडिया)

पीएम केयर्स का ऑडिट क्यों नहीं

सीएम ममता बनर्जी ने यही भी कहा कि पीएम केयर्स फंड के लाखों-करोड़ों रुपये का क्या हुआ। उसका ऑडिट क्यों नहीं किया जा सकता है?

ममता बनर्जी ने कहा कि बंगाल के लोग बिना लड़ाई के आपको (बीजेपी) एक इंच भी नहीं देंगे। ममता ने आरोप लगाया, 'बीजेपी पार्टी कार्यालय न्यूज चैनलों को हेडलाइन दे रहा है। पीएमओ तय कर रहा है कि संपादक कौन होगा। इस तरह से वे मीडिया को कंट्रोल करते हैं।'

15 दिसंबर तक गिर जाएगी ममता बनर्जी की सरकार? जानिए पूरी बात

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story