×

लड़कियों के काम की 4 बातें: जो साथी को परेशानियों से रखती हैं दूर

भारत में पत्नियां अपने पति को परेशानियों से बचाने के लिए कई हथकंडे अपनाती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसी जानकारी लाए हैं, जिनसे आपको मदद मिल सकती है।

Shreya
Published on: 16 Feb 2020 10:04 AM GMT
लड़कियों के काम की 4 बातें: जो साथी को परेशानियों से रखती हैं दूर
X
लड़कियों के काम की 4 बातें: जो साथी को परेशानियों से रखती हैं दूर

भारत में पत्नियां अपने पति को परेशानियों से बचाने के लिए कई हथकंडे अपनाती हैं। इसलिए आज हम आपके लिए कुछ ऐसी जानकारी लाए हैं, जिनसे आपको मदद मिल सकती है। चाणक्य नीति में ऐसी कई बातें बताई गई हैं, जो लोगों की भलाई के लिए कही गई हैं। इन बातों पर अमल करके व्यक्ति परेशानियों से बच सकते हैं। तो आज हम आपको ऐसी 4 बातें बताने वाले हैं, जिन पर अमल कर पत्नियां अपने पति को परेशानियों से बचा सकती हैं। आज हम आपको बताएंगे कि पत्नियों को किन बातों को समाज और मायके में नहीं बतानी चाहिए।

इन बातों को लोगों से रखें गुप्त-

लड़ाई-झगडों को न करें उजागर

पति-पत्नी में अक्सर छोटी-छोटी बातों पर लड़ाई झगड़े होते रहते हैं, लेकिन एक पत्नी को कभी भी अपनी लड़ाईयों के बारे में मायके में नहीं बताना चाहिए। क्योंकि अगर दूसरों को आपकी आपसी लड़ाइयों के बारे में पता चलता है तो वो इस बात का मजाक उड़ाने लगते हैं। जिससे आपके रिश्ते में दरारा आ सकती है। इसके अलााव आपको पति से झगड़ा होने पर गुस्सा भी नहीं करना चाहिए।

यह भी पढ़ें: शिवसेना नेता संजय राउत ने दिल्ली की जनता को बताया देशद्रोही, जानें पूरा मामला

न बताएं अपने पति के डर के बारे में

एक पत्नी को कभी भी अपने पति का डर किसी व्यक्ति को या फिर समाज में नहीं बताना चाहिए। क्योंकि अगर समाज में या फिर किसी व्यक्ति को आपके पति की कमजोरी का पता चल जाए तो वह आपका इस्तेमाल भी कर सकते हैं। या कोई व्यक्ति आपके साथ कोई दुष्ट कार्य भी कर सकता है। पत्नी को हमेशा इस बात को दूसरों से छिपा कर ही रखनी चाहिए।

पति के बीमारी के बारे में न बताएं किसी को

इसके अलावा अगर आपके पति को कोई बीमारी है तो यह बात भी एक पत्नी को समाज से गोपनीय रखनी चाहिए। अच्छा होगा अगर आप बीमारी के बारे में केवल चिकित्सक (Doctor) को पता चले। अगर आप अपने पति की बीमारी के बारे में समाज में बताती हैं तो लोग आपके पति से दूरियां भी बना सकते हैं। जिससे आपकी पति की मुश्किलें बढ़ सकती हैं।

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री के काफिले के दौरान सुरक्षा व्यवस्था में दिखी बड़ी चूक

पति की कमाई को रखें गुप्त

पत्नी को हमेशा अपने की कमाई को गुप्त यानि छिपा कर रखनी चाहिए। कभी भी समाज में या फिर दूसरी औरतों को अपने पति की कमाई के बारे में नहीं बताना चाहिए। क्योंकि अगर आप ऐसा करती हैं तो लोग आपके पति से उधार पैसे मांग सकते हैं या फिर वो आपकी पति की कमाई जानने पर आपके पीछे भी पड़ सकते हैं।

तो इन चारों बातों पर अमल करके पत्नियां अपने पति की कुछ दिक्कतों को कम कर सकती हैं। उम्मीद है आपको ये स्टोरी अच्छी लगी होगी। इस स्टोरी को लाइक और शेयर जरुर करें, साथ ही कमेंट करना न भूलें।

यह भी पढ़ें: ये है दुनिया का पहला चेक ; देख के घूम जाएगा आपका सिर

Shreya

Shreya

Next Story