इस रक्षा बंधन इन उपहारों से ला सकते हैं भाई अपनी बहन के चेहरे पर प्यारी सी मुस्कान

भाई-बहन के पवित्र बंधन का पर्व रक्षा बंधन 15 अगस्त को है। इस पर्व का बहनों को खासतौर पर इंतजार रहता है। राखी सावन के पूर्णिमा को होती है। लेकिन बहने इसका इंतजार हर साल बेसब्री से करती है। इस दिन बहने भाइयों की कलाई पर राखी बांधती है

जयपुर :भाई-बहन के पवित्र बंधन का पर्व रक्षा बंधन 15 अगस्त को है। इस पर्व का बहनों को खासतौर पर इंतजार रहता है। राखी सावन के पूर्णिमा को होती है। लोकिन बहने इसका इंतजार हर साल बेसब्री से करती है। इस दिन बहने भाइयों की कलाई पर राखी बांधती है और भाई बदले में बहन की सुरक्षा का संकल्प लेते  है और उन्हें तोहफा देते हैं। इस त्योहार की महत्ता को देखते हुए हर भाई अपनी बहिन को तोहफे में कुछ स्पेशल देना चाहता है जो उसकी पसंद या बहन की पसंद का होता है। इसलिए  इस रक्षा बंधन कुछ ऐसे गिफ्ट हैं जो भाई अपनी बहिन को देकर उनके चहरे पर मुस्कान ला सकते हैं।

पूर्व वित्तमंत्री अरुण जेटली की हालत अब स्थिर, मिलने पहुंचे पार्टी के नेता

डिनर डेट पर केवल कपल्स ही नहीं जातें, भाई भी अपनी बहन के लिए शानदार डिनर डेट का आयोजन कर सकते हैं। अगर कोई भाई अपनी बहन को इस तरह डेट पर ले जाए और उससे बातचीत करे। ध्यान रहे डेट की जगह और खाने का ऑर्डर बहन की पसंद का होना चाहिए। लड़ते झगड़ते भाई बहन सारी जिंदगी बिता देते हैं तो एक दिन ऐसा भी हो जब साथ  में प्यार से बैठकर डिनर करें।

फीके पड़ चुके रिश्तों में घोलिए थोड़ी सी मिठास, राखी पर बनाइएं ये रेसिपी

बहन छोटी है स्कूल जाती है या पढ़ाई करती है तो उसे रंगीन स्टेशनरी भी तोहफे में दे सकते हैं जिसे देखते ही उसका चेहरा खिल उठेगा। प्यारे कलर, रंगीन स्कूल बैग या खिलौने की शेप का कोई लंच बाक्स भी अपनी छोटी बहन को दे सकते हैं।

हर लड़की फिल्मों की शौकीन होती है।तो समझ लीजिए इसमे आपकी बहन भी शामिल है। तो इस राखी बहन से वादा कर सकते हैं कि उसकी पसंद की अगली पांच फिल्में देखने के लिए उसे पैसे देंगे। ये बहन के लिए शानदार तोहफा होगा।

लड़कियों को शॉपिंग अच्छी लगती है। उसके शॉपिंग करा सकते है या बहन को गिफ्ट कार्ड दे सकते हैं जिसे ले जाकर बहन ढेर सारी शॉपिंग कर प्यारी सी मुस्कान के साथ वापस आएं। और अपने भाई की कामयाबी के लिए कामना करें।

हर लड़की को सहेजने का बहुत शौक होता है। ऐसे में अपनी बहन की सबसे प्यारी फोटो का स्कैच या पोट्रेट बनवाकर भी उसे दे सकते हैं। इस फोटो को वो जरूर अपने कमरे में लगाएगी और दोस्तों को गर्व के साथ दिखाएगी कि ये भाई का तोहफा है।

धर्म ही नहीं, विज्ञान भी मानता है गाय को बहुमूल्य, जो है 84 लाख योनियों का अंतिम पड़ाव