मंदाकिनी की तस्वीरें हो रही वायरल, ‘राम तेरी गंगा मैली’ से एक दिन में बनी सुपरस्टार

बॉलीवुड में बहुत सी ऐसी फिल्में हैं जिन्हें आज तक याद किया जाता है। ऐसे ही 80 के दशक की फिल्म राम तेरी गंगा मैली थी जिसमें सफेद साड़ी में बोल्ड लुक्स देकर तहलका मचा देने वाली एक्ट्रेस मंदाकिनी ने काम किया था।

मुंबई: बॉलीवुड में बहुत सी ऐसी फिल्में हैं जिन्हें आज तक याद किया जाता है। ऐसे ही 80 के दशक की फिल्म राम तेरी गंगा मैली थी जिसमें सफेद साड़ी में बोल्ड लुक्स देकर तहलका मचा देने वाली एक्ट्रेस मंदाकिनी ने काम किया था। आज एक्ट्रेस अपना 57वां बर्थडे मना रही हैं। 30 जुलाई 1963 को उत्तर प्रदेश के मेरठ में जन्मीं यासमीन जोसेफ को भारतीय सिनेमा जगत में एंट्री करने से पहले उन्हें तीन फिल्मों में रिजेक्ट किया गया था। इसके बाद उन्हें रंजीत विर्क ने फिल्म मजलूम में काम दिया और उनका स्क्रीन नेम जायमीन से चेंज कर के मंदाकिनी रख दिया।

ये भी पढ़ें:राममंदिर पर संकट: पुजारी समेत इतनों की हालत खराब, 5 अगस्त पर छाए काले बादल

22 साल की उम्र में शुरू किया था करियर

मजलूम फिल्म रिलीज होने से पहले ही, 22 साल की मंदाकिनी पर राज कपूर की नजर पड़ गई। उन्होंने फिल्म राम तेरी गंगा मैली के लिए मंदाकिनी को कास्ट कर किया।

फिल्म में उनके बोल्ड लुक्स ने उस समय तहलका मचा दिया था और मंदाकिनी अचानक से काफी ज्यादा चर्चा में आ गईं। उस समय एक्ट्रेस की तस्वीरें मैगजीन से लेकर न्यूजपेपर्स में हर जगह छप रही थीं।

लेकिन प्रेजेंट टाइम की बात करें तो मंदाकिनी लाइमलाइट से काफी दूर हैं। उनका लुक उनकी उम्र के साथ काफी बदल चुका है और अब मंदाकिनी कुछ ऐसी दिखती हैं।

झरने वाले सीन को लेकर नहीं की कभी बात

लेकिन ये बहुत खास बात है फिल्म में जिस झरने वाले सीन ने मंदाकिनी को एक दम से स्टार बना दिया था उस सीन के बारे में मंदाकिनी ने कभी खुलकर बात नहीं की।

साल 1986 में फिल्म ‘आग और शोला’ की डबिंग के समय फिल्म जर्नलिस्ट खालिद मोहम्मद ने पूछा कि, क्या वो दृश्य करने का पछतावा है? तो मंदाकिनी टाल गईं। हर सवाल पर उनका जवाब यही होता- “पता नहीं जी, राज कपूर जी को मना करने की हिम्मत कौन कर सकता है और ये अच्छा सवाल नहीं है जी।”

ये भी पढ़ें:हादसे से कांपे लोग: सड़क पर उड़ गए परिवार के चीथड़े, नहीं बचा कोई

फिर साल 2010 में एक

इंटरव्यू में उन्होंने कहा – मुझे वो सीन करने का कभी पछतावा नहीं होगा। मेरे फैंस और दर्शक मुझे इससे याद करते हैं। कुछ लोग अच्छे से याद करते हैं, कुछ मज़ाक उड़ाते हैं। लेकिन खुश हूं कि वो मुझे उस सीन के लिए प्यार तो करते हैं।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App