कुत्ते की समझदारी से टली अनहोनी: बच्ची को ऐसे बचाया, वीडियो वायरल

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को ही देख लीजिए जहां एक कुत्ता एक बच्ची को कितनी होशियारी से पानी में गिरने से बचाता है, वहीं वीडियो वायरल होने के बाद से जिसने भी इस वीडियो को देखा वो इस वफादार कुत्ते की तारीफ करते नहीं थक रहा।

Published by SK Gautam Published: February 22, 2021 | 7:56 pm
Modified: February 22, 2021 | 8:13 pm
कुत्ते की समझदारी से टली अनहोनी: बच्ची को ऐसे बचाया, वीडियो वायरल

कुत्ते की समझदारी से टली अनहोनी: बच्ची को ऐसे बचाया, वीडियो वायरल-(courtesy-social media)

लखनऊ: आए दिन सोशल मीडिया पर कई वीडियो वायरल होते रहते हैं और यूजर्स उसे काफी पसन्द भी करते हैं चाहे वो कोई करतब का वीडियो हो या कोई जानवर का। वैसे तो कुत्तों को हमेशा से इंसान का वफादार कहा जाता है। ऐसा सिर्फ कहने से ही नहीं होता कई बार कुत्तों की वफादारी का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो चुका है।

कुत्ता एक बच्ची को पानी में गिरने से बचाता है

आजकल सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो को ही देख लीजिए जहां एक कुत्ता एक बच्ची को कितनी होशियारी से पानी में गिरने से बचाता है, वहीं वीडियो वायरल होने के बाद से जिसने भी इस वीडियो को देखा वो इस वफादार कुत्ते की तारीफ करते नहीं थक रहा।

इस वीडियो में देखा जा सकता है कि एक छोटी सी बच्ची की नदी किनारे खेल रही है और खेलते-खेलते उसकी बॉल नदी में चली जाती है। जिसके बाद वो बच्ची बॉल को निकालने के लिए नदी में जाने लगती और तभी अचानक पास बैठा कुत्ता भागकर बच्ची की फ्रॉक पकड़कर खींचने लगता है जिससे बच्ची जमीन पर गिर जाती है। इसके बाद कुत्ता खुद पानी में जाकर बच्ची की बॉल को निकालकर लाता है।

ये भी देखें:  आज की बड़ी खबरें, यूपी बजट से पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार गिरने तक

700 से भी ज्यादा वीडियो को मिल चुके हैं शेयर

आपको बता दें कि इस वायरल हो रहे वीडियो को आईएफएस अधिकारी सुशांत नंदा ने अपने ट्विटर पर शेयर किया गया। जिसके बाद से अभी तक हजारों से ज्यादा लोग इसे लाइक कर चुके है साथ ही 700 से भी ज्यादा लोग इस वीडियो को शेयर कर चुके है। सुशांत नंदा आए दिन अपने ट्विटर पर ऐसे वीडियो शेयर करते रहते है। वैसे ये वीडियो सब और कहां का इस बारे में उन्होंने कोई जानकारी नहीं दी है।

ये भी देखें:  ‘गलवान में 4 सैनिक ही मारे गए थे’, इस सवाल पर चीन ने 3 पत्रकारों को जेल में ठूंसा

लेकिन वीडियो को देखने वाले सोशल मीडिया पर कुत्ते की समझदारी और वफादारी की तारीफ करते नहीं थक रहे है। कई यूजर्स तो लिख रहे है कि अगर मौके पर कुत्ता अपनी समझदारी न दिखाता तो बच्ची के साथ कोई भी अनहोनी हो सकती थी। इस वीडियो से साबित होता है कि जानवर में भी प्यार और समझदारी होती है।

दोस्तों देश दुनिया की और  को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App