×

आज की बड़ी खबरें, यूपी बजट से पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार गिरने तक

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बंगाल ने परिवर्तन का मन बना लिया है। यहां का जन उत्साह बड़ा संदेश दे रहा है। विकसित देशों ने सही समय पर इंफ्रास्ट्रक्चर बनाया, अब बंगाल में भी ऐसी तैयारी होनी है।

Dharmendra kumar
Published on: 22 Feb 2021 1:41 PM GMT
आज की बड़ी खबरें, यूपी बजट से पुडुचेरी में कांग्रेस की सरकार गिरने तक
X
हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है।

नई दिल्ली: हर दिन देश और दुनिया से कई अलग-अलग खबरें आती रहती हैं। इनमें से कुछ ऐसी खबरें होती हैं, जिनका हम सभी के जीवन पर प्रभाव पड़ता है। Newstrack ऐसी बड़ी खबरों की लिस्ट लाया है जिन पर दिनभर सबकी नजरे रहीं। आईए एक बार नजर डालते हैं आज की उन खबरों पर।

प्रदेश में योगी आदित्यनाथ की अगुवाई वाली भाजपा सरकार ने अपने आखिरी पूर्ण बजट में सबको साधने की कोशिश की है। प्रदेश के वित्त मंत्री सुरेश कुमार खन्ना ने सोमवार को विधानसभा में पांच लाख 50 हजार 270 करोड़ 78 लाख रुपए का अब तक का सबसे बड़ा बजट पेश किया।

प्रदेश में अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं और उससे पहले इस बजट में किसानों, मजदूरों महिलाओं युवाओं, अधिवक्ताओं और समाज के गरीब और वंचित वर्गों को साधने का पूरा प्रयास किया गया है।

UP Budget में सबको साधने की योगी की कोशिश, अपने एजेंडे का भी रखा ख्याल

इस राज्य में गिरी सरकार

पुडुचेरी विधानसभा में कांग्रेस अपना बहुमत साबित नहीं कर पाई है। जिसके बाद प्रदेश में कांग्रेस-डीएमके की सरकार गिर गई है। सोमवार को स्पीकर ने ऐलान किया कि सरकार के पास बहुमत नहीं है। इसके बाद मुख्यमंत्री वी. नारायणसामी (CM V. Narayanasamy) ने अपना इस्तीफा दे दिया है। उन्होंने उपराज्यपाल को अपना इस्तीफा सौंप दिया है।

नारायणसामी ने दिया इस्तीफा: पुडुचेरी में गिरी कांग्रेस सरकार, CM ने कही ये बात

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि बंगाल ने परिवर्तन का मन बना लिया है। यहां का जन उत्साह बड़ा संदेश दे रहा है। विकसित देशों ने सही समय पर इंफ्रास्ट्रक्चर बनाया, अब बंगाल में भी ऐसी तैयारी होनी है। अब यहां पर भी इंफ्रास्ट्रक्चर पर जोर दिया जा रहा है। ये बातें पीएम मोदी ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के हुगली में आयोजित एक जनसभा को संबोधित करते हुए कही। प्रधानमंत्री ने बांग्ला में भाषण की शुरुआत की।

हुगली में बोले PM मोदी: पिछली सरकारों ने बंगाल के गौरव का अपमान किया

महाराष्ट्र में कोरोना से हाहाकार

कोरोना महामारी के खिलाफ जारी जंग को लगभग एक साल हो गए हैं। भारत में कोरोना का टीकाकरण भी शुरू हो चुका है। लेकिन एक बार फिर कोरोना की वापसी की लहर ने लोगों को खौफ में दाल दिया है। देश में 91 जिलों में कोरोना के नए मरीज मिले है। इनमें से 34 जिले महाराष्ट्र के ही हैं। इसके अलावा कर्नाटक के 16, हरियाणा, पंजाब, छत्तीसगढ़, गुजरात और बिहार के 4-4, जबकि केरल के दो जिले शामिल हैं। यहां बीते कुछ दिनों से रोजाना संक्रमितों की संख्या ठीक होने वाले मरीजों से ज्यादा है।

लॉकडाउन की तैयारी: फिर कोरोना ने मचाया ऐसा हाहाकार, बंद किए गए स्कूल-कॉलेज

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई से इस वक्त की बड़ी खबर आ रही है। दमन और दीव के सांसद मोहन डेलकर का शव सोमवार को यहां एक एक होटल में मिला है। जिस होटल में सांसद का शव पाया गया है। वह मरीन ड्राइव इलाके में स्थित हैं। घटना की सूचना पुलिस को दे दी गई है। मौके पर इस समय पुलिस के आला अफसर जांच करने के लिए पहुंचे हुए हैं।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story