फेसुबक का अकाउंट हो गया हैक, दुनिया में मचा हड़कंप, दुबई के…

फेसबुक एक बार फिर उस समय खतरे में पड़ गया जब ट्विटर और इंस्टाग्राम पर बना उसका अकांउट हैक हो गया। ट्विटर ने फेसबुक के हैक होने की जानकारी खुद जारी की।

सैन फ्रांसिस्को: फेसबुक एक बार फिर उस समय खतरे में पड़ गया जब ट्विटर और इंस्टाग्राम पर बना उसका अकांउट हैक हो गया। ट्विटर ने फेसबुक के हैक होने की जानकारी खुद जारी की। ट्वीट पर बताया है कि किसी ने ट्विटर पर बने फेसबुक के ऑफिशियल अकाउंट को निशाना बनाया है। फेसुबक अकाउंट को हैक करने के पीछे अवरमाइन ग्रुप का नाम के साइबर क्रिमिनल संगठन का हाथ होने की बात कही जा रही है।

बता दें कि अवरमाइन ग्रुप ने ही गूगल के सीईओ सुंदर पिचाई और फेसबुक के सीईओ मार्क ज़ुकेरबर्ग और ट्विटर प्रमुख जैक डोर्सी का अकाउंट हैक किया था।

हैकर्स ने इसके तुरंत बाद ही इंस्टाग्राम पर बने फेसबुक अकांउट को हैक कर लिया और उसमें ग्रुप की फोटो पोस्ट कर दी। हैकर्स ने लिखा कि हम अवर माइन ग्रुप के हैं। फेसबुक भी हैक किया जा सकता है, लेकिन उनकी सिक्योरिटी ट्विटर से बेहतर है।

यह भी पढ़ें…शाहीन बाग़ की महिलाओं ने दिया वोट, तो इन्होने संभाल लिया प्रदर्शन का मोर्चा

 

हालांकि ट्विटर की तरफ से अभी तक यह नहीं बताया गया हे कि किसने फेसबुक का अकाउंट हैक किया गया है। कहा जा रहा है कि हैकर्स ने खोरोस सोशल मीडिया मैनेजमेंट टूल के जिरए फेसबुक को निशाना बनाया है।

यह भी पढ़ें…दिल्ली चुनाव में चले थप्पड़: लांबा ने सरेआम आप कार्यकर्ता को धोया, जानें पूरा मामला

खोरोस का इस्तेमाल डिजिटल मार्केटिंग और पीआर कंपनियां अपने सोशल मीडिया अकाउंट्स को मैनेज करने के लिए करती हैं। ट्विटर के प्रवक्ता ने बताया कि फेसबुक के ऑफिशियल अकाउंट हैक होने की जानकारी मिलते ही अकाउंट को लॉक कर दिया गया है। फिलहाल फेसबुक और ट्विटर इस तरह की समस्याओं से निपटने के लिए साथ काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें…बहुत गरीब हो गए अंबानी! कहा- दिवालिया हो चुका हूं मैं, मेरे पास फूटी कौड़ी नहीं

अवरमाइन ग्रुप ने हाल ही में नेशनल फुटबॉल लीग से जुड़ी 12 से ज्यादा टीमों का ट्विटर अकाउंट हैक कर लिया था। अवरमाइन ग्रुप 2016 से एक्टिव है और इसके साथ ज्यादातर सऊदी के लड़के जुड़े हुए हैं।