×

WhatsApp Privacy Policy: इससे लोग हुए नाराज, स्टेटस लगाकर दी सफाई

वॉट्सऐप ने अपने स्टेटस में कॉलिंग, प्राइवेट मैसेज, लोकेशन और कॉन्टैक्ट चीज़ों पर सफाई दी है। वॉट्सऐप ने 4 स्टेटस लगाया है। पहले स्टेटस में लिखा है

Roshni Khan
Published on: 17 Jan 2021 8:11 AM GMT
WhatsApp Privacy Policy: इससे लोग हुए नाराज, स्टेटस लगाकर दी सफाई
X
WhatsApp Privacy Policy: इससे लोग हुए नाराज, स्टेटस लगाकर दी सफाई (PC: social media)

लखनऊ: सोशल मीडिया चैटिंग ऐप वॉट्सऐप अपनी प्राइवेसी पॉलिसी में चेंज को लेकर काफी चर्चा में है। वॉट्सऐप ने यूज़र्स को नई पॉलिसी को एक्सेप्ट करने के लिए 8 फरवरी तक का टाइम दिया था, जिसके बाद लोगों का रिएक्शन देखते हुए कंपनी ने इसे टाल दिया है। बहुत से यूज़र्स को ये अपडेट पसंद नहीं आया है। तब से लोगों के नेगेटिव कमेंट को देखते हुए वॉट्सऐप लगातार सफाई दे रहा है। वॉट्सऐप ने पहले ब्लॉग जारी किया, ट्वीट किया और अब पहली बार ऐसा हुआ है कि वॉट्सऐप ने खुद अपना स्टेटस लगाकर सफाई दी है।

ये भी पढ़ें:सरकारी नौकरी का मौका: यहां निकली है बंपर भर्ती, ऐसे करें आवेदन

वॉट्सऐप ने अपने स्टेटस में कॉलिंग, प्राइवेट मैसेज, लोकेशन और कॉन्टैक्ट चीज़ों पर सफाई दी है। वॉट्सऐप ने 4 स्टेटस लगाया है। पहले स्टेटस में लिखा है कि, ''वॉट्सऐप यूज़र्स की प्राइवेसी के लिए प्रतिबद्ध हैं।'' दूसरे स्टेटस में लिखा गया है कि, ''वॉट्सऐप लोगों के पर्सनल चैट का रिकॉर्ड नहीं रखती है।''

तीसरे स्टेटस में बताया गया है कि, ''वॉट्सऐप यूज़र्स की शेयर की गई लोकेशन को नहीं देख सकता है।'' आखिर के स्टेटस में बताया ने कहा है कि, ''वॉट्सऐप अपने यूज़र्स के कॉन्टैक्ट्स को फेसबुक के साथ नहीं शेयर करता है।'' ये सारे स्टेटस आप अपने स्टेटस एरिया में देख सकते है। वहां सबसे टॉप पर आपको वॉट्सऐप का स्टेटस दिख जाएगा।

ट्वीट कर भी दी जानकारियां

वॉट्सऐप ने ट्वीट करके भी बताया जानकारियां दी हैं। ग्रुप इनवाइट को लेकर वॉट्सऐप का कहना है कि नई प्राइवेसी पॉलिसी में यूज़र्स के वॉट्सऐप ग्रुप्स प्राइवेट ही रहेंगे। वॉट्सऐप ने ट्वीट में ये भी बताया कि यूज़र अभी भी मैसेज डिसअपीयरिंग फीचर सेट कर सकते हैं। इसके साथ ही आप डेटा भी डाउनलोड कर सकते हैं।

ये भी पढ़ें:देवदास ने दिलाई सुचित्रा को हिंदी सिनेमा में पहचान, ऐसी थी उनकी जिंदगी

पिछले साल ये फीचर जारी किया था

वॉट्सऐप ने पिछले साल ये फीचर जारी किया था जिससे 7 दिनों के बाद मैसेज अपने आप डिलीट हो जाता है। इस फीचर को Disappearing Message फीचर कहा गया है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story