Namami Gange: मेहनताना न मिलने से खफा मजदूरों का प्रदर्शन, काम ठप करने की दी चेतावनी

Sonbhadra News: सोनभद्र के विंढमगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत धरतीडोलवा, केवाल, मेदनीखांड़ में हर घर जल नल योजना के तहत कराए जा रहे पानी टंकी और पाइपलाइन कार्य में लगे मजदूरों के मजदूरी भुगतान में लापरवाही बरती जा रही है ।

Kaushlendra Pandey
Published on: 7 May 2023 8:15 PM GMT
Namami Gange: मेहनताना न मिलने से खफा मजदूरों का प्रदर्शन, काम ठप करने की दी चेतावनी
X
मजदूरी का भुगतान नहीं करने पर मजदूरों का प्रदर्शन: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: सोनभद्र के विंढमगंज थाना क्षेत्र के अंतर्गत ग्राम पंचायत धरतीडोलवा, केवाल, मेदनीखांड़ में हर घर जल नल योजना के तहत कराए जा रहे पानी टंकी और पाइपलाइन कार्य में लगे मजदूरों के मजदूरी भुगतान में लापरवाही बरती जा रही है । इससे आक्रोशित मजदूरों ने धरतीडोलवा ग्राम पंचायत में निर्माणाधीन पानी टंकी के पास प्रदर्शन कर नाराजगी जताई। मजदूरी का भुगतान करो, भुगतान करो.. के नारे लगाए। भुगतान से संबंधित एक प्रार्थना पत्र थाने में दिया।

विकासखंड दुद्धी अंतर्गत झारखंड बॉर्डर पर स्थित धरतीडोलवा ग्राम पंचायत में नमामि गंगे योजना के तहत हर घर नल जल योजना पर काम कराया जा रहा है। इसके तहत निर्माणाधीन पानी टंकी के पास अमरेश भारती के अगुवाई में दर्जनों मजदूरों ने ठेकेदार के खिलाफ नारे लगाए और मजदूरी का भुगतान नहीं करने पर प्रदर्शन किया। अमरेश भारती ने कहा कि काम करा करके मजदूरी का भुगतान नहीं किया जा रहा है। जबकि वर्तमान समय में सभी मजदूरों के पास शादी विवाह और लगन के मद्देनजर पैसे की सख्त आवश्यकता है।

मजदूरी का भुगतान नहीं करने पर काम बंद करने की चेतावनी

बताया गया कि ग्राम पंचायत बुटबेढवा, सलैयाडीह, मूड़ीसेमर, मेदनीखाड़, धूमा के मजदूरों से लगातार काम करते चले आए हैं। मजदूरी का भुगतान नहीं कराए जाने से मजदूरों के समक्ष भुखमरी की नौबत आ गई है। मजदूरों का कहना था कि अगर एक सप्ताह के अंदर मजदूरी का भुगतान नहीं किया गया तो हम सभी मजदूर निर्माणाधीन पानी टंकी और पाइप लाइन का काम नहीं करेंगे नही दूसरे मजदूरों को करने देंगे। आवाज उठाने वालों में प्रदीप कुमार, राजू कुमार, मुकेश कुमार, अभिषेक कुमार, विकास, पवन, मनोज, दिलीप, सूर्यदेव सहित दर्जनों मजदूर शामिल रहे।

वहीं, ठेकेदार इबरार हुसैन का सेलफोन पर कहना था कि जब तक एलएंडटी कंपनी से पेमेंट नहीं आ जाता है तब तक भुगतान को लेकर दिक्कत बनी रहेगी।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story