×

Sonbhadra News: मिड-डे-मीलः बच्चों के खाना फेंकने वाले वायरल वीडियो में नया मोड़, बीएसए ने कहा: तीखी थी लौकी

Sonbhadra News:राबटर्सगंज ब्लाक के रूदौली स्थित कंपोजिट विद्यालय में मिड-डे-मील के समय बच्चों के खराब भोजन परोसे जाने और इससे खफा होकर बच्चों द्वारा पूरा खाना कूड़ेदान में फेंक दिए जाने के वायरल हुए वीडियो में नया मोड़ आया गया है।

Kaushlendra Pandey
Published on: 2 May 2023 10:59 PM GMT
Sonbhadra News: मिड-डे-मीलः बच्चों के खाना फेंकने वाले वायरल वीडियो में नया मोड़, बीएसए ने कहा: तीखी थी लौकी
X
सोनभद्र मिड-डे-मील मामला: Photo- Newstrack

Sonbhadra News: राबटर्सगंज ब्लाक के रूदौली स्थित कंपोजिट विद्यालय में मिड-डे-मील के समय बच्चों के खराब भोजन परोसे जाने और इससे खफा होकर बच्चों द्वारा पूरा खाना कूड़ेदान में फेंक दिए जाने के वायरल हुए वीडियो में नया मोड़ आया गया है। एक तरफ वायरल वीडियो में खराब लौकी की सब्जी परोसे जाने और बच्चों को बगैर खाना खाए लौटने की बात कही जा रही है। वहीं बीएसए हरिवंश कुमार ने महज लौकी को तीखी होने यानी कड़वी होने की बात स्वीकार की है। उनका दावा है कि दोबारा सोयाबीन की सब्जी बनाकर बच्चों को सोयाबीन-चावल खिलाया भी गया है।

बताते चलें कि मंगलवार को कंपोजिट विद्यालय रूदौली से जुड़ा एक वीडियो वायरल हुआ तो बेसिक शिक्षा महकमे में हड़कंप मच गया। वायरल वीडियो में जहां कई बच्चे स्कूल परिसर में ही एक जगह थाली में लिए पूरा खाना फेंकते देख रहे हैं। वहीं एक महिला और एक पुरूष की आवाज सुनाई दे रही है। महिला कह रही है कि लौकी जहरीला था कि कुछ और, यह तो पता नहीं है लेकिन कुछ ऐसा था जिससे सारा भोजन खराब हो गया।

वहीं पुरूष कह रहा है कि आज बच्चों को बगैर खाना खाए रहना पड़ा। वीडियो की आखिरी में लौकी को तीखी होने की भी बात कही गई है। यह वीडियो सोमवार को बताया जा रहा है। मंगलवार को जैसे ही यह वायरल हुआ तरह-तरह की चर्चाएं शुरू हो गई। किसी ने जहरीला भोजन यानी सड़ा-गला भोजन परोसने की बात कही तो किसी ने कुछ और..। सब्जी खराब होने और उसके साथ चावल सहित अन्य भोजन सामग्री भी बगैर खाए, बच्चों द्वारा थाली से सीधे कूड़ेदान में उलट देने की बात भी लोगों को, मामले को, अजीबोगरीब माजरा होने का एहसास कराए रही।

प्रधानाध्यापिका ने दी है लौकी तीखी होने की जानकारीः बीईओ

राबटर्सगंज ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारी धनंजय सिंह से इस बारे में जानकारी चाही गई तो फोन पर उनका कहना था कि मामले में प्रधानाध्यापिका से जानकारी तलब की गई है। प्रधानाध्यापिका का कहना था कि लौकी तीखी हो गई थी। बाद में दूसरी सब्जी बनाकर खिलाई गई। इसके अलावा और कोई मामला नहीं है। बीईओ ने कहा कि फिलहाल मामले की जांच जारी है।

सिर्फ लौकी के तीखेपन से आई थी दिक्कत: बीएसए

वहीं, बीएसए हरिवंश कुमार का कहना है कि वायरल वीडियो में कुछ ऐसा नहीं है जिससे कोई बड़ा मामला सामने आए। फिलहाल उनके संज्ञान में जो मामला आया है, उसमें लौकी के ही तीखी यानी कड़वा होने की बात सामने आई है। कभी-कभी लौकी तीखी-कड़वी हो भी जाती है। उन्हें जानकारी दी गई है कि उसके बाद बच्चों को सोयाबीन की सब्जी बनाकर सब्जी-चावल खिलाया गया है।

बीएसए का यह भी दावा कि खाना पूरी साफ-सफाई से बनाया गया। रसोइए ने भी इस बात को स्वीकार किया है। फिलहाल पूरा सच क्या है, यह तो जांच पूरा होने के बाद ही पता चलेगा लेकिन जिस तरह रूदौली में दोेपहर भोजन को लेकर प्रधानाध्यापक और प्रधान के बीच खिंचतान की चर्चाएं हैं और वीडियो सब्जी के साथ थाली में मौजूदा चावल भी फेंका जा रहा है, उसको लेकर लोगों की निगाहें, आने वाली जांच रिपोर्ट पर टिकी हुई हैं।

Kaushlendra Pandey

Kaushlendra Pandey

Next Story