×

ये हैंडसम राजनेता: फेल हैं बड़े-बड़े अभिनेता, लड़कियों को हैं बेहद पसंद

आज देश की जनता इनकी गिनती मोस्ट हैंडसम नेताओं में करती है। तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही नेता के बारे में बताने जा रहे हैं, जो काफी हैंडसम दिखते हैं। 

Shreya
Published on: 15 March 2020 10:34 AM GMT
ये हैंडसम राजनेता: फेल हैं बड़े-बड़े अभिनेता, लड़कियों को हैं बेहद पसंद
X
ये हैंडसम राजनेता: फेल हैं बड़े-बड़े अभिनेता, लड़कियों को हैं बेहद पसंद

लखनऊ: अगर आप नेता के बारे में सोचते हैं तो सबसे पहले आपके दिमाग में क्या आता है, हमारा मतलब उनके पहनावे से है। अगर नेता शब्द कानों में पड़े तो उन्हें अधिकतर लोग खादी का ढीले ढाले कुर्ते के पहनावे के साथ ही सोचते होंगे। लेकिन देश की राजनीति में कुछ ऐसे भी नेता हैं, जिन्होंने इन सभी लीग से हटकर एक अलग पहचान बनाई है। आज देश की जनता इनकी गिनती मोस्ट हैंडसम नेताओं में करती है। तो आज हम आपको कुछ ऐसे ही नेता के बारे में बताने जा रहे हैं, जो काफी हैंडसम दिखते हैं।

ज्योतिरादित्य माधवराव सिंधिया

ज्योतिरादित्य कांग्रेस छोड़ने और बीजेपी ज्वाइन करने के अपने इस फैसले के साथ ही काफी चर्चा में चल रहे हैं। आपको बता दें कि ज्योतिरादित्य सिंधिया राजघराने से ताल्लुक रखते हैं और जितनी इनकी राजनीतिक लाइफ चर्चा में रहती है, उतनी ही इनकी पर्सनल लाइफ भी चर्चा का विषय बनी रहती है। ज्योतिरादित्य सिंधिया पूर्व केंद्रीय मंत्री माधव राव सिंधिया के बेटे हैं और सिंधिया परिवार के इकलौते वारिस भी हैं।

यह भी पढ़ें: शिक्षामित्रों को मिला बड़ा तोहफा, योगी सरकार दे रही 1.60 लाख लोगों को ये लाभ

बता दें कि उन्होंने अपनी पिता माधव राव सिंधिया की मृत्यु के बाद उनकी विरासत को आगे बढ़ाते हुए कांग्रेस के साथ 18 सालों तक जुड़े रहे, लेकिन हाल ही में उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (BJP) ज्वाइन की है। ज्योतिरादित्य सिंधिया युवाओं तक में अपने लुक्स और ठाठ बाठ के लिए जाने जाते हैं।

राहुल गांधी

कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की भी गिनती देश के स्मार्ट नेताओं में की जाती है। उन्हें युवाओं का आइकन भी कहा जाता है। राहुल ने अपनी पढ़ाई विदेश से की है। शायद ही कोई ऐसा होगा जो राजनीति में गांधी परिवार के बारे में ना जानता हो। राहुल गांधी अक्सर अपने भाषणों और बयानों को लेकर चर्चा में रहते हैं, लेकिन उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी अच्छी है। यहां तक की कुछ लोगो का ये भी मानना है कि राहुल गांधी आने वाले समय में देश के प्रधानमंत्री बन सकते हैं।

अनुराग सिंह ठाकुर

वहीं अगर बात करें भारतीय जनता पार्टी के नेता अनुराग सिंह ठाकुर को उनकी वाकपटुता के साथ-साथ उनके स्टाइल के लिए भी जाना जाता है। अनुराग जो भी कपड़े कैरी करते हैं, उनमें वो काफी अच्छे लगते हैं और देश के युवा के बीच उनके लुक्स और स्टाइल का काफी चर्चा भी होती है। आपको बता दें कि अनुराग सिंह ठाकुर राजनीति के साथ-साथ क्रिकेट में भी रूचि रखते हैं। इसीलिए वो क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ऑफ इंडिया (BCCI) के प्रेसिडेंट भी रहे हैं। बीजेपी नेता दूसरे सबसे यंग इंडियन क्रिकेट बोर्ड के नेता रहे हैं और वो 22 मई 2016 में BCCI के प्रेसिडेंट चुने गए।

यह भी पढ़ें: नहीं लगेगा अमिताभ के घर ‘जलसा’, बिग बी ने प्रशंसकों को किया मना, जानें वजह

चिराग पासवान

राजनीति में हैंडसम नेता की बात हो और चिराग पासवान का नाम न आए ऐसा हो ही नहीं सकता है। बता दें कि चिराग पासवान केंद्रीय मंत्री रामविलास पासवान के बेटे हैं और वो लोक जनशक्ति पार्टी से एक बार चुनाव भी लड़ चुके हैं। मालूम हो कि चिराग पासवान बॉलीवुड में भी अपनी किस्मत आजमा चुके हैं। 2011 में उनकी फिल्म मिले ना मिले हम रिलीज हुई थी, जिसमें कंगना रनौत ने उनके अपोडिट काम किया था। हालांकि ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अपना जलवा नहीं दिखा सकी और बुरी तरह फ्लॉप हो गई। चिराग एक एनजीओ भी चलाते हैं, जिसका नाम है चिराग पासवान फाउंडेशन।

राघव चड्ढा

आम आदमी पार्टी (AAP) के नेता राघव चड्ढा भी अपने लुक्स के लिए युवाओं के बीच काफी पॉपुलर हैं। बता दें कि राघव चड्ढा ने इस बार दिल्ली विधानसभा चुनाव में दिल्ली की राजेंद्र नगर सीट से आप के टिकट पर चुनाव लड़ा था, जिसमें उन्होंने जीत हासिल की। राघव एक चार्टर्ड अकाउंटेंट (CA) भी हैं। आपको बता दें कि वो न सिर्फ युवाओं बल्कि महिलाओं के बीच भी काफी फेमस हैं। यहां तक की दिल्ली विधानसभा चुनाव के प्रचार-प्रसार के दौरान उनके लिए कई रिश्ते भी आए थे। कोई उन्हें अपना पति बनाना चाह रहा था तो कोई उन्हें अपना दामाद। उनको लोग न सिर्फ आमने-सामने बल्कि सोशल मीडिया पर भी रिश्ते भेजे थे।

यह भी पढ़ें: मौत से बचाएगी ये 5 चीज: तो हो जाएं अलर्ट और तुरंत करें इस्तेमाल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story