×

ममता ने चुनाव तक नंदीग्राम में डाला डेरा, पहली बार पीएम मोदी की दाढ़ी पर तंज

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने पहली बार पीएम मोदी की दाढ़ी को लेकर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि देश में केवल पीएम नरेंद्र मोदी जी की दाढ़ी ही बढ़ रही है। किसी अन्य चीज में कोई बढ़ोतरी नहीं दिख रही है।

Newstrack
Updated on: 27 March 2021 6:33 AM GMT
ममता ने चुनाव तक नंदीग्राम में डाला डेरा, पहली बार पीएम मोदी की दाढ़ी पर तंज
X
टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी ने भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है। भाजपा को देश के सबसे धोखेबाज पार्टी बताया है।
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo
  • Whatsapp
  • Telegram
  • Linkedin
  • Print
  • koo

अंशुमान तिवारी

कोलकाता: पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री और टीएमसी की मुखिया ममता बनर्जी ने भाजपा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बड़ा हमला बोला है। भाजपा को देश के सबसे धोखेबाज पार्टी बताया है। उन्होंने प्रधानमंत्री मोदी की दाढ़ी पर भी पहली बार कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी की दाढ़ी तो लगातार बढ़ती जा रही है मगर देश की अर्थव्यवस्था रसातल में जा रही है।

नंदीग्राम विधानसभा सीट पर अपने पूर्व सिपहसालार शुभेंदु अधिकारी के खिलाफ कड़े मुकाबले में फंसी ममता बनर्जी ने अब इसी इलाके में डेरा डाल दिया है। टीएमसी की ओर से भाजपा को जवाब देने में जुटी ममता बनर्जी ने कहा है कि अब वे एक अप्रैल को मतदान संपन्न होने तक नंदीग्राम में ही डटी रहेंगी। उन्होंने कहा कि यहां से उन्हें चुनाव हरवाने के लिए भाजपा ने बड़ी साजिश रची है और इस साजिश का जवाब देने के लिए वे नंदीग्राम में ही जमी रहेंगी।

चुनाव जीतने के लिए साजिश का आरोप

पश्चिम मेदिनीपुर की चुनावी रैलियों को संबोधित करते हुए ममता ने कहा कि नंदीग्राम में भाजपा ने अन्य राज्यों से गुंडों को बुला लिया है और इन गुंडों के दम पर वोटरों को लूटने की साजिश रची गई है। उन्होंने कहा कि मैं साजिश का जवाब देने के लिए पूरी तरह तैयार हूं और भाजपा की यह साजिश कभी पूरी नहीं हो पाएगी। उन्होंने आरोप लगाया कि भाजपा की ओर से जनता को धमकाने की कोशिश की जा रही है और यह काम करने के लिए गुंडों की फौज जुटाई गई है।

ये भी पढ़ें...असम में आज की वोटिंग तय करेगी हार और जीत, जानिए क्या है ऐसी वजह

पीएम मोदी की दाढ़ी पर कटाक्ष

पश्चिम बंगाल विधानसभा चुनाव के दौरान उन्होंने पहली बार पीएम मोदी की दाढ़ी को लेकर कटाक्ष किया है। उन्होंने कहा कि देश में केवल पीएम नरेंद्र मोदी जी की दाढ़ी ही बढ़ रही है। किसी अन्य चीज में कोई बढ़ोतरी नहीं दिख रही है। अर्थव्यवस्था की हालत दिन-प्रतिदिन बदतर होती जा रही है और औद्योगिक क्षेत्रों में भी बुरा हाल है। उन्होंने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि कभी वे रवींद्र नाथ टैगोर की वेशभूषा में नजर आते हैं तो कभी महात्मा गांधी की वेशभूषा में।

दिल्ली संबंधी एक्ट पर बोला हमला

दिल्ली में हाल में पास कराए गए एक्ट को लेकर भी ममता बनर्जी भाजपा पर हमलावर दिखीं। उन्होंने कहा कि विपक्षी दलों के नेता पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों में व्यस्त हैं और ऐसे में भाजपा ने दिल्ली में सारी शक्तियां उपराज्यपाल को सौंप दी हैं। उन्होंने कहा कि संवैधानिक तरीके से चुनी गई सरकार की ताकत कम करने की यह साजिश शर्मनाक है।

ये भी पढ़ें...बंगाल-असम में पहले चरण का मतदान, इन दिग्गजों की किस्मत का होगा फैसला

Mamta

नंदीग्राम में ममता की घेरेबंदी

अपने लंबे सियासी जीवन में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी पहली बार अपने गढ़ से बाहर निकल कर नंदीग्राम के चुनाव मैदान में उतरी हैं। नंदीग्राम में भाजपा उम्मीदवार शुभेंदु अधिकारी किसी जमाने में ममता के काफी करीबी रहे हैं मगर इस बार वे ममता को हराने का दावा कर रहे हैं। भाजपा के अन्य राष्ट्रीय नेता भी नंदीग्राम का दौरा कर चुके हैं। नंदीग्राम की जंग को इस बार प्रतिष्ठा की जंग माना जा रहा है और भाजपा यहां ममता की जबर्दस्त घेरेबंदी में जुटी हुई है। यही कारण है कि टीएमसी की स्टार प्रचारक ममता ने अन्य चुनाव क्षेत्रों को छोड़कर नंदीग्राम में डेरा डाल दिया है।

ये भी पढ़ें...बांग्लादेश से आज बंगाल को साधेंगे मोदी, भाजपा को मिल सकता है सियासी फायदा

नंदीग्राम में इसलिए डटीं ममता

सियासी जानकारों का कहना है कि ममता बनर्जी को बखूबी इस बात की जानकारी है कि भाजपा ने नंदीग्राम में उनके खिलाफ पूरी ताकत झोंक रखी है। ममता चुनावी अखाड़े की माहिर खिलाड़ी रही हैं और उन्हें इस बात की जानकारी है कि कड़े चुनावी मुकाबले को देखते हुए उनकी ढिलाई उनके सियासी भविष्य के लिए भारी पड़ सकती है। यही कारण है कि उन्होंने नंदीग्राम में डेरा डाल दिया है। अब वे मतदान की तारीख तक नंदीग्राम में ही डटी रहेंगी।

Newstrack

Newstrack

Next Story