×

सुशांत केस: CBI कर सकती है इन नेताओं को तलब, दावों पर पूछताछ

सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में कई नेताओं ने बड़े दावे किये थे। ऐसे में संभावना है कि सीबीआई कुछ राजनेताओं को भी पूछताछ के लिए तलब कर सकती है।

Shivani
Published on: 20 Aug 2020 6:38 PM GMT
सुशांत केस: CBI कर सकती है इन नेताओं को तलब, दावों पर पूछताछ
X
sushant-singh-rajput-case-cbi-investigation political leaders may questioned

मुम्बई: सुशांत सिंह राजपूत आत्महत्या मामले में सुप्रीम कोर्ट के फैसले के बाद अब सीबीआई जांच करेगी। सीबीआइ सुशांत केस से जुड़े गवाहों, परिवार वालों , दोस्तों और रिया चक्रवर्ती व् उनके परिवार से पूछताछ कर सकती है। लेकिन इन सबके बीच इस तरह की आशंका जताई जा रही है कि सीबीआई कुछ राजनेताओं को भी पूछताछ के लिए तलब कर सकती है। दरअसल, शुरुआत से ही सुशांत केस में कई नेताओं ने बड़े दावे किये थे। एक ओऱ कई भाजपा के नेता एक्टर की हत्या होने का दावा कर रहे हैं तो दूसरी ओर संजय राउत समेत शिवसेना के कई नेता सुशांत के परिवार, पूर्व गर्लफ्रेंड अंकिता लोखंडे और मैनेजर दिशा सालियान के नामों के तार आत्महत्या से जोड़ रहे हैं।

सीबीआई इस नेताओं को कर सकती है तलब:

दरअसल, सीबीआई की एसआईटी टीम उन सभी नेताओं से पूछताछ कर सकती हैं, जिन्होंने सुशांत केस में कुछ दावें किये हैं। सीबीआई उनके दावों के पीछे का आधार और सबूत के बारे में पूछताछ सकती है।

गौरतबल है कि भाजपा नेता का दावा था कि सुशांत की जिस दिन मौत हुई, उनके घर के पास ही डीनो मौर्या के घर पर पार्टी थी, जहां कई नामी गिरामी लोग और एक मंत्री शामिल हुए थे। वहीं उनकी मौत के बाद दो एम्बुलेंस मौके पर पहुंची थी। शिवसेना के नेता ने सुशांत की मौत को दिशा सालियान और उनके ही परिवार से जोड़ दिया।

ये भी पढ़ेंः रिया की गिरफ्तारी आज? दिल्ली में CBI की खास बैठक, जांच को लेकर ये है प्लान

भाजपा के वरिष्ठ नेता नारायण राणे

महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता नारायण राणे ने मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि शिवसेना के बयान से शक पैदा होता है। उन्होंने कहा कि मुंबई पुलिस मामले की दबाव में जांच कर रही है। इतना ही नहीं उन्होंने इसे हत्या करार दिया है।

ये भी पढ़ेंः SDM को गुंडई पड़ी भारी: CM योगी ने लिया एक्शन, तुरंत किया सस्पेंड

महाराष्ट्र सरकार मामले में किसी को बचाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने दावा किया था कि 13 जून की रात सुशांत के घर पार्टी हुई थी। इस पार्टी में महाराष्ट्र के एक मंत्री मौजूद थे। पार्टी खत्म होने के बाद मंत्री उनके घर से गए और फिर सुबह सुशांत का शव मिला। उन्होंने कहा था कि सुशांत के घर के पास अभिनेता डीनो मोरिया के घर रोज मंत्री आते हैं। वह रोज आकर वहां क्या करते हैं?

संजय राउत के दावे

शिवसेना के नेता संजय राऊत लगातार सुशांत केस में बयानबाजी कर रहे हैं। उन्होंने दावा किया था कि सुशांत और उनके पिता केके सिंह के बीच रिश्ते अच्छे नहीं थे। पिता की दूसरी शादी से सुशांत खुश नहीं थे। वहीँ उन्होंने ये भी कहा था कि मामले में ये जांच भी होनी चाहिए कि सुशांत और अंकिता का रिश्ता क्यों टूटा।

इसके अलावा सुब्रमण्यम स्वामी से भी पूछताछ हो सकती है, उन्होंने भी हत्या का दावा करते हुए मामले को दुबई से जोड़ दिया है। उन्होंने कहा था कि ये पूरा प्लांड मर्डर था।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story