×

दिग्गज हस्तियों की जान को खतरा, इस महामारी ने इनको भी नहीं छोड़ा

चीन के वुहान का खतरनाक और जानलेवा कोरोना वायरस में पूरी तरफ फैल चुका है। चीन समते दुनिया के 115 देशों में ये वायरस फैल चुका है और इससे मरने वालों की संख्या 5 हजार से ज्यादा हो चुकी है और करीब 90 हजार लोग इससे संक्रमित हैं।

Roshni Khan
Published on: 15 March 2020 7:05 AM GMT
दिग्गज हस्तियों की जान को खतरा, इस महामारी ने इनको भी नहीं छोड़ा
X
दिग्गज हस्तियों की जान को खतरा, इस महामारी ने इनको भी नहीं छोड़ा

नई दिल्ली: चीन के वुहान का खतरनाक और जानलेवा कोरोना वायरस में पूरी तरफ फैल चुका है। चीन समते दुनिया के 115 देशों में ये वायरस फैल चुका है और इससे मरने वालों की संख्या 5 हजार से ज्यादा हो चुकी है और करीब 90 हजार लोग इससे संक्रमित हैं। सबसे ज्यादा अमेरिका, चीन और इटली में इस वायरस की वजह से मौत हुई है। भारत में भी इससे 3 लोगों की मौत हो चुकी है और करीब 105 मामले सामने आए हैं। इस वायरस की चपेट में सिर्फ आम इंसान ही नहीं बल्कि किसी देश के पीएम की विफ़ या किसी दिग्गज खिलाड़ी भी आ गए हैं। तो हम आपको बताते हैं उन बड़ी हस्तियों के बारे में जो कोरोना की चपेट में आ चुके हैं।

ये भी पढ़ें:कोरोना वायरस: ऐसे होगा अंतिम संस्कार, सरकार ने बनाए ये नियम

ये हैं उन हस्तियों की लिस्ट

स्पेन के प्रधानमंत्री की पत्नी

स्पेन के पीएम पेड्रो सांचेज की पत्नी बेगोना गोमेज भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गई हैं। प्रधानमंत्री कार्यालय ने इसकी जानकारी दी है।

सोफी ग्रिगोरी ट्रूडो

कनाडा के पीएम जस्टिन ट्रूडो की पत्नी सोफी ग्रिगोरी ट्रूडो को भी कोरोना वायरस पॉजिटिव पाया गया है। कनाडा के पीएम कार्यालय ने इस बात की जानकारी दी है। उन्हें आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। ग्रिगोरी जब यूके में एक समारोह को संबोधित कर कनाडा लौटीं तो उन्हें फ्लू जैसे कुछ महसूस होने लगे। बुधवार को हल्का बुखार आने पर उन्होंने डॉक्टर से संपर्क किया। फिर जांच में पता चला कि उन्हें कोरोना का संक्रमण हो चुका है।

ऑस्ट्रेलिया के गृह मंत्री

ऑस्ट्रेलिया के गृह मंत्री पीटर डट्टन को भी कोरोना का संक्रमण पाया गया। उनसे 12 मार्च को पूछा गया था कि ऑस्ट्रेलिया आने वालों की जांच क्यों नहीं की जा रही है तो उन्होंने कहा था कि हर व्यक्ति का जांच संभव नहीं है। अगले ही दिन 13 मार्च को उन्हें तबीयत में गड़बड़ी महसूस हुई और जांच में वायरस के संक्रमण की पुष्टि हो गई।

ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री को कोविड- 19

ब्रिटेन की स्वास्थ्य मंत्री नेडीन डॉरीस ने 12 मार्च को बताया कि उनमें कोरोना वायरस का संक्रमण पाया गया है। वह दो दिन पहले प्रधानमंत्री बॉरिस जॉनसन के आधिकारिक आवास में आयोजित एक समारोह में शामिल हुई थीं।

हॉलिवुड अभिनेता टॉम हैंक्स और पत्नी रीटा विल्सन

अमेरिकी एक्टर टॉम हैंक्स और उनकी पत्नी रीटा विल्सन ने 11 मार्च को ट्वीट कर बताया कि दोनों में कोरोना वायरस के संक्रमण की पुष्टि हो गई है। रीटा हॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस और सिंगर हैं। हैंक्स अपनी फिल्म शूट करने के सिलसिले में ऑस्ट्रेलिया गए थे। उनके साथ उनकी पत्नी भी थीं। दोनों ने बताया कि उन्हें थोड़ी थकान महसूस हुई, शरीर में जकड़न महसूस हुआ, जुकाम हुआ। दोनों ने बताया कि उन्हें बुखार भी हुआ था। उनका क्विंसलैंड अस्पताल में इलाज चल रहा है।

फुटबॉल क्लब के हेड कोच

ब्रिटिश फुटबॉल क्लब आर्सेनल के हेड कोच माइकल आर्टेटा को भी कोरोना हो गया है। माइकल स्पेन के नागरिक हैं।

फुटबॉल खिलाड़ी

ब्रिटिश फुटबॉल क्लब चेल्सिया के मिडफिल्डर कैलम हडसन-ओडोई को भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं।

ये भी पढ़ें:सरकार ने कोरोना को किया आपदा घोषित, मरीजों के लिए किया ये बड़ा एलान..

रूडी गोबर्ट

अब तो एनबीए प्लेयर रूडी गोबर्ट भी कोरोना वायरस से संक्रमित हो गए हैं। फ्रांस के यह बास्केटबॉल प्लेयर एनबीए के उता जैज की तरफ से खेलते हैं। इन्होंने तमाम चेतावनियों के बावजूद लक्षणों को नजरअंदाज कर दिया और साथियों के साथ घुलते-मिलते रहे। उनकी इस गलती और लापरवाही का खामियाजा एक साथी खिलाड़ी को भुगतना पड़ा और वह भी कोरोना से पीड़ित हो गए हैं।

साथी खिलाड़ी की लारवाही के शिकार हुए डोनोवन मिशेल

रूडी के साथी डोनोवन मिशेल में भी कोरोना होने की पुष्टि हो चुकी है। रूडी को जब पता नहीं था कि वह कोरना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं तो वो बेहद लापरवाही से साथी खिलाड़ियों से हिल-मिल रहे थे। रूडी ने खिलाड़ियों के सामानों को भी हाथ लगाया। ऐसा बताया जा रहा है कि उन्होंने अपने इस व्यवहार के लिए माफी भी मांगी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story