×

AFG vs WI Live: वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 7 विकेट हराया

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने 194 रन का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान 7 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही 3 मैच की सीरीज का पहला वनडे इंटरनेशनल मैच अफगानिस्तान के पाले में आ गया।

Aditya Mishra
Published on: 6 Nov 2019 3:05 AM GMT
AFG vs WI Live: वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान को 7 विकेट हराया
X
फ़ाइल फोटो

लखनऊ: अफगानिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच 3 मैच की सीरीज का पहला वनडे इंटरनेशनल मैच लखनऊ के भारत रत्न अटल बिहारी वाजपेयी इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम में खेला जा रहा है।

इस मैच में पहले बल्लेबाजी करते हुए अफगानिस्तान की टीम ने 194 रन का लक्ष्य दिया था। लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज ने अफगानिस्तान 7 विकेट से हरा दिया है। इसके साथ ही 3 मैच की सीरीज का पहला वनडे इंटरनेशनल मैच अफगानिस्तान के पाले में आ गया।

ये भी देखें:पावर कार्पेारेशन के पूर्व एमडी एपी मिश्रा तीन दिन की पुलिस रिमांड पर

किरोन पोलार्ड ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया है। राशिद खान की कप्तानी में अफगानिस्तान की टीम 5वां वनडे खेल रही है। जबकि किरोन पोलार्ड के लिए यह तीसरा वनडे है, जिसमें वे वेस्टइंडीज की कमान संभाल रहे हैं।

ऐसे में दोनों ही खिलाड़ियों के लिए खुद को स्थापित करने का यह बढ़िया मौका है। पोलार्ड को जेसन होल्डर की जगह कप्तान बनाया गया है, जबकि राशिद खान ने गुलबदीन नैब से कप्तानी की कमान संभाली है।

ऐसे में यह देखना दिलचस्प होगा कि कप्तानी में नौसिखये ये दोनों खिलाड़ी खुद को साबित करने के लिए किस रणनीति के साथ मैदान पर उतरते हैं।

ये भी पढ़ें...जब बांग्लादेश के खिलाड़ियों ने क्रिकेट को किया शर्मसार, जानिए उन घटनाओं के बारे में

वेस्ट इण्डीज का ट्वेंटी-20 रिकार्ड अच्छा

वेस्ट इण्डीज के पास युवा खिलाड़ियों को परखने का मौका वेस्टइण्डीज के पास यह श्रृंखला अपने युवा खिलाड़ियों को परखने का मौका है। कप्तान पोलार्ड और कोच सिमंस मानते हैं कि उनकी टीम युवा है।

उसका एकदिवसीय और ट्वेंटी-20 रिकार्ड अच्छा है। पर वेस्टइण्डीज इस श्रृंखला को कतई हल्के में नहीं ले रही है। वह श्रृंखला के पहले मैच में अपनी सर्वश्रेष्ठ टीम मैदान पर उतारेंगे।

वेस्टइण्डीज टीम में करीब आठ युवा चेहरे हैं। इन्हें भी परखने का मौका मिलेगा। वेस्टइण्डीज की टीम बदलाव से गुजर रही है। यह श्रृंखला इसमें मदद करेगी।

ये भी पढ़ें...मझधार में क्रिकेटर शाकिब का कॅरियर, वापसी करना मुश्किल…

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story