×

ENG vs AUS: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया से हारकर लिया ये फैसला, इन खिलाड़ियों के साथ बनाया ये टीम

ENG vs AUS: एशेज सीरीज का थर्ड टेस्ट मैच हेडिंग्ले के ग्राउंड में खेला जाना है। सीरीज के इस मैच के लिए इंग्लैंड ने नया टीम बना लिया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 3 July 2023 12:19 PM GMT
ENG vs AUS: इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया से हारकर लिया ये फैसला, इन खिलाड़ियों के साथ बनाया ये टीम
X
England Cricket Team for Ashes Series 2023(Pic Credit -Social Media)

Ashes 2023 ENG vs AUS: इंग्लैंड का एशेज सीरीज में ऑस्ट्रेलिया से दूसरा टेस्ट मैच बेहतर नहीं रहा। ऑस्ट्रेलिया के मेज़बानी में इंग्लैंड यह मैच 43 रन से हार गया । एशेज सीरीज का यह टेस्ट मैच पांच दिन चला है। यह मैच पांच दिन के दूसरे सेशन में खत्म हुआ। ऑस्ट्रेलिया यह मैच जीतकर 2-0 के आस पास के लीड में है।

एशेज सीरीज का थर्ड टेस्ट मैच हेडिंग्ले के ग्राउंड में खेला जाना है। सीरीज के इस मैच के लिए इंग्लैंड ने नया टीम बना लिया है। इस टीम की घोषणा भी कर दी गई है। दूसरे टेस्ट मैच में हिस्सा रहे रेहान अहमद को तीसरे टेस्ट मैच में जगह नहीं दिया गया है। रेहान के साथ मैथ्यू पॉट्स भी अपने टीम से बाहर रखा गया है। अबकी टीम में बेंच स्ट्रेंथ को हिस्सा बनाया गया है।

तीसरा टेस्ट मैच आखिरी उम्मीद

एशेज सीरीज के तीसरे टेस्ट मैच में इंग्लैंड के नए टीम में 15 खिलाड़ियों का नाम शामिल किया गया है। अबकी इंगलैंड टीम अपने प्लेइंग 11 में बड़ा बदलाव कर सकते हैं। अबकी यह टीम ठीक मैच से एक दिन पहले अपनी टीम से प्लेइंग 11 का ऐलान कर सकती है। इस तीसरे टेस्ट मैच का आगाज़ 6 जुलाई को होने वाला है। इंग्लैंड की टीम का हेडिंग्ले के ग्राउंड में यह मैच जीतना बहुत जरूरी है। इंग्लैंड की टीम के लिए यह तीसरा टेस्ट मैच एक अग्नि परिक्षा है। उनके लिए ,करो या मरो जैसी स्थिति बन गई है। इस सीरीज में आगे की यात्रा जारी रखने के लिए इंग्लैंड को मातृ में जीत हासिल करना जरूरी है। इस मैच में हर टीम को सीरीज से बाहर निकाल देगी। टीम के कैप्टन बेन स्टोक्स पर जीत का दबाव बना रहेगा। स्टोक्स ने लॉर्ड्स में हुए टेस्ट मैच में 155 रन की पारी खेलने के बाद भी अपनी टीम को पर लगाने से चूक गए।

इंग्लैंड टीम में ये है प्लेयर्स

बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, जेम्स एंडरसन, मोईन अली, स्टुअर्ट ब्रॉड, हैरी ब्रूक, डैन लॉरेंस, ओली पोप, जैक क्रॉली, बेन डुकेट, ओली रॉबिनसन, क्रिस वोक्स, मार्क वुड, जो रूट, जोश टंग।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story