×

Asia Cup 2023 IND vs NEP में बारिश ने खलल डाला तो क्या टीम इंडिया टूर्नामेंट से हो जायेगी बाहर ? जानें यहां...

Asia Cup 2023 IND vs NEP: टीम इंडिया अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में पहली बार एशिया कप 2023 के अपने दूसरे मैच में पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम में नेपाल से सामना करेगी।

Yachana Jaiswal
Published on: 4 Sep 2023 5:08 AM GMT
Asia Cup 2023 IND vs NEP में बारिश ने खलल डाला तो क्या टीम इंडिया टूर्नामेंट से हो जायेगी बाहर ? जानें यहां...
X
India vs Nepal Asia Cup 2023(Pic Credit-Social Media)

IND vs NEP Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम 4 सितंबर, 2023 को कैंडी के पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में नेपाल के खिलाफ खेलने उतरेगी। IND vs PAK एशिया कप 2023 का मैच बारिश के कारण रद्द हो गया। जिसके बाद दोनों टीमों को एक-एक अंक दिया गया। जहां भारत ने अभी तक एशिया कप 2023 में एक भी मैच नहीं जीता है। वहीं,पाकिस्तान एशिया कप टूर्नामेंट के सुपर 4 चरण में पहुंच चुका है। भारत और नेपाल के बीच सोमवार को होने वाले एशिया कप मुकाबले के लिए मौसम का पूर्वानुमान अभी भी खराब दिख रहा है और दोपहर में बारिश की 65 प्रतिशत संभावना एक्यूवेदर समेत दूसरे मौसम वेबेइट द्वारा जताई गई है। आपको बता दें कि, भारतीय क्रिकेट टीम का शीर्ष के खिलाड़ी पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन करने में विफल रहे । जिसमे कप्तान रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल जैसे बल्लेबाज का नाम शामिल है। हालांकि, यह भारतीय टीम का मध्य क्रम था, जो उम्मीदों पर खड़ा उतरा और टीम को लड़ने लायक प्रतियोगी स्कोर बनाने में सफलता दिलाई।

IND vs NEP मैच बारिश से धुल गया तो क्या टीम इंडिया हो जायेगी बाहर?

भारत बनाम पाकिस्तान एशिया कप 2023 का मैच बारिश के कारण रद्द हो गया था। पल्लेकेले में IND vs NEP मैच में एक बार फिर बारिश की संभावना की गई है। मौसम प्रिडिक्शन के अनुसार, 4 सितंबर, 2023 को बारिश की 60 से 70 प्रतिशत संभावना है। हालांकि, फैंस यह जानने के लिए बहुत उत्सुक है कि अगर यह रद्द हो जाता है तो भारतीय टीम का टूर्नामेंट में क्या होगा? चलिए जानते है इस बारे में , IND vs NEP एशिया कप 2023 का मैच बारिश के कारण धुल जाता है, तब भारतीय टीम सुपर 4 फेज के लिए क्वालीफाई कर जाएगी। क्योंकि दोनों टीमें एक-एक अंक साझा करेंगी। इस आधार पर टीम इंडिया के दो अंक हो जाएंगे जो उसे टूर्नामेंट के अगले चरण में ले जाएंगे। दूसरी ओर, नेपाल के लिए एशिया कप के अगले चरण के लिए क्वालीफाई करने के लिए एक अंक पर्याप्त नहीं होगा और नेपाल टीम जो कि इस साल डेब्यू की है, टूर्नामेंट से बाहर हो जायेगी।

टीम इंडिया किस गलती से हो सकती है बाहर?

अगर IND vs NEP एशिया कप 2023 मैच में कोई रुकावट नहीं होगी और नेपाल टीम इंडिया के खिलाफ मैच जीतने में सफल रहा तो सात बार की एशिया कप चैंपियन टीम इंडिया टूर्नामेंट से बाहर हो जाएगी। ऐसा इसलिए होगा क्योंकि मैच जीतने पर नेपाल को दो अंक मिलेंगे और वह सुपर 4 स्टेज में पाकिस्तान के साथ शामिल हो जाएगा।

टूर्नामेंट पर बार बार बारिश का कहर आने से ऐसे संकेत हैं कि, मैच आयोजक अगले दो सप्ताह के मौसम पूर्वानुमान के बारे में स्थानीय मौसम विभाग के अधिकारियों से परामर्श करेंगे। अगर बारिश की स्थिती बनी रहती है तब दूसरा वेन्यू का ऑप्शन तैयार किया जाएगा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story