Asia Cup 2023 India Vs Pakistan: एशिया कप से पहले बड़ी खबर, पाकिस्तान टीम वनडे रैंकिंग में नंबर 1

Asia Cup 2023 India Vs Pakistan: अफ़गानिस्तान के खिलाफ तीसरे वनडे में 59 रनों की जीत के साथ पाकिस्तान टीम सीरीज में अपनी नंबर 1 आईसीसी वनडे टीम रैंकिंग हासिल कर ली।

Yachana Jaiswal
Published on: 27 Aug 2023 9:37 AM GMT
Asia Cup 2023 India Vs Pakistan: एशिया कप से पहले बड़ी खबर, पाकिस्तान टीम वनडे रैंकिंग में नंबर 1
X
Asia Cup 2023 India Vs Pakistan (Pic Credit-Social Media)

Asia Cup 2023 India Vs Pakistan: पाकिस्तान ने अफगानिस्तान के खिलाफ तीन मैचों की सीरीज में शानदार प्रदर्शन करके आईसीसी वनडे(ICC ODI) टीम रैंकिंग में नंबर 1 रैंक हासिल कर लिया है। तीसरे वनडे मैच में पाकिस्तान 59 रन की जीत ने सीरीज में 3-0 से जीत हासिल की। जिससे टीम प्रथम स्थान पर पहुंचा दिया। यह जीत आगामी एशिया कप 2023 के सह-मेजबान के रूप में उनकी तैयारियों को भी बेहतर गति प्रदान करेगी।

ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़कर बना नंबर 1

अफगानिस्तान सीरीज से पहले, ऑस्ट्रेलिया आईसीसी की वनडे रैंकिंग में शीर्ष पर था, जबकि पाकिस्तान 115.8 रेटिंग अंकों के साथ दूसरे स्थान पर था। हालांकि, अफगानिस्तान पर सीरीज में जीत ने बाबर आजम की नेतृत्व वाली टीम को 118.48 रेटिंग अंकों के साथ पहले स्थान पर पहुंचा दिया और ऑस्ट्रेलिया को पीछे छोड़कर खुद शीर्ष पर पहुंचा दिया।

वनडे मैच में अफगानिस्तान को दी मात

शानदार गेंदबाजी प्रदर्शन के दम पर पाकिस्तान ने पहला वनडे मैच 142 रन से जीता। दूसरा गेम भी कांटे का टक्कर रहा, जिसमें मेन इन ग्रीन ने आखिरी ओवर में बल्लेबाजी की साझेदारी के साथ जीत हासिल कर ली। तीसरे वनडे में भी पाकिस्तान ने अफगानिस्तान को 59 रनों से हार का सामना करना पड़ा। बीच के ओवरों में बल्ले से लड़खड़ाने के बावजूद, पाकिस्तान ने धीमी पिच पर 268 रनों का चुनौतीपूर्ण स्कोर बनाकर जोरदार प्रदर्शन किया। इस मैच में मोहम्मद रिजवान (67) और बाबर आजम(60) ने अर्धशतकों के साथ लड़ने लायक स्कोर तक पहुंचाया। जवाब में अफगानिस्तान की टीम शुरुआत में ही लड़खड़ाई लेकिन गुलबदीन नैब और फरीद अहमद ने दो-दो विकेट लिए, जबकि राशिद खान ने एक विकेट लिया।

PCB अध्यक्ष ने टीम को दी शुभकामाएं

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष पद से जका अशरफ ने कहा, "यह उपलब्धि हमारे प्रतिभाशाली खिलाड़ियों द्वारा प्रदर्शित कड़ी मेहनत, योगदान और एकता और उत्कृष्टता पर उनके फोकस को दर्शाती है। यह हम सभी के लिए गर्व का पल है क्योंकि पाकिस्तान क्रिकेट टीम ने वनडे रैंकिंग में शीर्ष स्थान हासिल किया है।" आगे कहा कि, मैं क्रिकेट की दुनिया में पाकिस्तान का झंडा ऊंचा उठाने की टीम वर्क के लिए पूरी टीम, कोचिंग स्टाफ और सहयोगी कर्मियों के प्रयासों को भी बधाई देना और सराहना करना चाहता हूं।

पाकिस्तान के आगामी मैचों में 30 अगस्त को मुल्तान में नेपाल के खिलाफ एशिया कप 2023 का पहला मैच शामिल है, इसके बाद 2 सितंबर को श्रीलंका के पल्लेकेले में दूसरे लीग मैच में भारत के खिलाफ मुकाबला होगा। अफगानिस्तान का एशिया कप सफर 3 सितंबर को लाहौर में बांग्लादेश के खिलाफ शुरू होगा।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story