×

Asia Cup 2023 Update: एशिया कप मैच के लिए कमेंटेटर और मैच रिप्रेजेंटेटर की लिस्ट जारी, देखें यहां...

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का ओपनिंग मैच 30 अगस्त को मेजबान देश पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा।

Yachana Jaiswal
Published on: 22 Aug 2023 9:07 AM GMT
Asia Cup 2023 Update: एशिया कप मैच के लिए कमेंटेटर और मैच रिप्रेजेंटेटर की लिस्ट जारी, देखें यहां...
X
Asia Cup 2023 Latest Update (Pic Credit-Social Media)

Asia Cup 2023 Latest Update: एशिया कप मैच के लिए आधिकारिक प्रसारक , स्टार स्पोर्ट्स ने हाल ही में मैच के इस मेगा इवेंट के लिए अपनी मेजबान टीम की घोषणा की। पांच मैच होस्ट में मयंती लैंगर, जतिन सप्रू और ज़ैनब अब्बास को शामिल किया है। ध्यान देने वाली बात यह है कि इस बार पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों ही इस खास टूर्नामेंट की मेजबानी करेंगे। इस बीच, ओपनिंग मैच 30 अगस्त को पाकिस्तान और नेपाल के बीच खेला जाएगा।

इस बार 50 ओवर का खेला जाएगा टूर्नामेंट

जैसा कि ऊपर बताया गया है, पाकिस्तान मुल्तान में 2023 एशिया कप के शुरुआती मैच में नेपाल से भिड़ेगा। पचास ओवरों के प्रारूप में खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट में छह टीमों को तीन-तीन टीमों के दो समूहों में बांटा गया है। पाकिस्तान, भारत और नेपाल ग्रुप ए में हैं जबकि बांग्लादेश, अफगानिस्तान और श्रीलंका ग्रुप बी में हैं। टूर्नामेंट हाइब्रिड मॉडल का पालन करेगा जिसमें पाकिस्तान दो स्थानों पर चार मैचों की मेजबानी करेगा और श्रीलंका शेष खेलों की मेजबानी करेगा। ध्यान रहे, चिर-प्रतिद्वंद्वी भारत और पाकिस्तान 2 सितंबर को कैंडी में आमने-सामने होंगे।

कमेंटेटर और मैच प्रेजेंटेटर के नाम यहां देखें


इस बार एशिया कप हाइब्रिड मॉडल के तहत आयोजित किया जाएगा। पाकिस्तान में 4 जबकि श्रीलंका में 9 मैच खेले जाएंगे। ऑफिशियल ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने आगामी टूर्नामेंट के लिए कमेंट्री पैनल की घोषणा कर दी है। पैनल में भारत के पूर्व ओपनर गौतम गंभीर और पाकिस्तान के पूर्व पेसर वसीम अकरम समेत कई दिग्गज प्लेयर शामिल हैं। वहीं, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के पूर्व चीफ और मशहूर कमेंटेटर रमीज राजा का नाम इस बार लिस्ट में नहीं हैं।
स्टार स्पोर्ट्स ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स (पूर्व में ट्विटर) पर हिंदी और इंग्लिश कमेंटेटर्स के नाम की लिस्ट जारी की। गंभीर हिंदी और अंग्रेजी दोनों भाषाओं में कमेंट्री करते हुए नजर आएंगे। हिंदी में पूर्व दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह, पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ,पूर्व ऑलराउंडर इरफान पठान, पूर्व बैटिंग कोच संजय बांगर, आदित्य तारे, रजत भाटिया, आर भनोट, जतिन सप्रू और पी सहरावत खेल का रोमांच बढ़ाएंगे।

बीसीसीआई ने जारी की टीम इंडिया

बीसीसीआई ने 21 अगस्त (सोमवार) को इस टूर्नामेंट के लिए अपनी टीम की घोषणा की। श्रेयस अय्यर, केएल राहुल और यहां तक कि जसप्रित बुमराह जैसे खिलाड़ी लंबे समय के बाद 50 ओवर के फॉर्मेट में मैच खेलेंगे। उपरोक्त उल्लिखित खिलाड़ियों से मेन इन ब्लू यानी टीम इंडिया की सफलता में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने की उम्मीद है। इनके अलावा रोहित शर्मा, विराट कोहली और शुभमन गिल टॉप लिस्ट में रहकर जिम्मेदारी संभालेंगे।

एशिया कप 2023(Asia Cup 2023) के लिए भारतीय टीम(Team India): रोहित शर्मा (कप्तान), शुभमन गिल, विराट कोहली, श्रेयस अय्यर, केएल राहुल, हार्दिक पंड्या, रवींद्र जड़ेजा, जसप्रित बुमराह, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, मोहम्मद शमी, ईशान किशन, शार्दुल ठाकुर, अक्षर पटेल, सूर्यकुमार यादव, तिलक वर्मा, प्रसिद्ध कृष्णा।
रिजर्व में स्टैंड बाई खिलाड़ी: संजू सैमसन

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story