TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

ICC World Cup 2023: BCCI ने HCA के वर्ल्ड कप शेड्यूल में बदलाव के मांग को किया रिजेक्ट

ICC World Cup 2023 Date Schedule: बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप शेड्यूल में एक और बार बदलाव के अनुरोध को रिजेक्ट कर दिया है। हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) ने इसमें बदलाव का अनुरोध किया था।

Yachana Jaiswal
Published on: 22 Aug 2023 6:34 AM GMT
ICC World Cup 2023: BCCI ने HCA के वर्ल्ड कप शेड्यूल में बदलाव के मांग को किया रिजेक्ट
X
ICC World Cup 2023 Date Schedule (Pic Credit -Social Media)

ICC World Cup 2023 Date Schedule: बीसीसीआई ने वर्ल्ड कप शेड्यूल में एक और बार बदलाव के अनुरोध को रिजेक्ट कर दिया है। हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) ने 9 और 10 अक्टूबर को बैक-टू-बैक मैच दिए जाने के बाद तारीखों में बदलाव का अनुरोध किया था। हालांकि, बीसीसीआई (BCCI)ने इस अनुरोध को खारिज कर दिया है, बीसीसीआई ने सुझाव देते हुए कि बदलाव करने का समय अब नहीं है।

बैक टू बैक मैच से HCA की बढ़ी चिंता

हैदरबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA)को चिंता थी कि बैक-टू-बैक मैच से सुरक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ सकते है। खासकर 10 अक्टूबर को पाकिस्तान क्रिकेट टीम के मैच के दौरान, राजीव गांधी अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम(Rajiv Gandhi International Stadium) में न्यूजीलैंड का नीदरलैंड(Netherlands vs New Zealand) से मुकाबला होने के अगले ही दिन बाबर एंड कंपनी का सामना श्रीलंका(Pakistan Vs Shri Lanka)से होगा। आपो बता दे कि, दूसरा मैच पहले 12 अक्टूबर के लिए निर्धारित था, लेकिन पाकिस्तान को भारत के साथ अपने मुकाबले के लिए तैयार होने के लिए, पर्याप्त समय देने के कारण इसे एक दिन पीछे कर दिया गया। पाकिस्तान और नीदरलैंड्स 6 अक्टूबर को हैदराबाद में ही मैच खेलने वाले है।

टिकट बिक्री के एक हफ्ते पहले HCA की डिमांड

हैदराबाद क्रिकेट एसोसिएशन (HCA) की यह मांग 50 ओवर के विश्व कप 2023 के लिए टिकटों की बिक्री शुरू होने से एक सप्ताह से भी कम समय पहले आई थी। बीसीसीआई ने स्वाभाविक रूप से इस दावे को नजरअंदाज कर दिया, यह सुझाव देते हुए कि वर्ल्ड कप शेड्यूल में बदलाव करने के लिए बहुत देर हो चुकी है। भारतीय क्रिकेट बोर्ड(Indian Cricket Board)ने 27 जून को शुरू में शेड्यूल जारी करने के बाद पहले ही बड़े पैमाने पर एक बार बदलाव कर चुके है।

लगातार मैच के कारण प्रैक्टिस मैच के लिए जगह मिलना भी परेशानी

HCA के अधिकारियों ने व्यवस्थाओं पर चर्चा के लिए सोमवार को बीसीसीआई सीईओ हेमांग अमीन के साथ बातचीत की। विवाद की जड़ में पाकिस्तान और श्रीलंका दोनों को प्रैक्टिस मैच के लिए भी स्थान देना भी हैं। लगातार मैच होने से दोनों टीम के पास अभ्यास के लिए राजीव गांधी स्टेडियम नहीं दिया जा सकता है। ऐसे में एचसीए ने अब जिमखाना मैदान पर ऑप्शनल अरेंजमेंट भी किया है।
सुप्रीम कोर्ट प्रशासक एल नागेश्वर राव द्वारा नियुक्त टीम के सदस्य दुर्गा प्रसाद ने बताया कि, “हमने बीसीसीआई के साथ चर्चा की है और उन्होंने संकेत दिया है कि इस समय कार्यक्रम में बदलाव संभव नहीं है। इसलिए, हमने सहयोग करने पर सहमति व्यक्त की है।"

भारत पाक मुकाबले को किया गया रिशेड्यूल

वर्ल्ड कप 2023(World Cup 2023) के शेड्यूल में पहले से ही विशेष उथल-पुथल हो चुकी है, जिससे नौ मैचों को रिशेड्यूल किया गया है। मूल रूप से, बहुप्रतीक्षित भारत-पाकिस्तान मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना निर्धारित था, जिसकी तारीख गुजरात में उत्साहपूर्वक मनाए जाने वाले नवरात्रि उत्सव की शुरुआत के साथ मेल खा रहा था। इस तारीख के टकराव से बचने के लिए खेल को एक दिन पहले स्थानांतरित कर दिया गया।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story