Asia Cup 2023: रोहित शर्मा एंड कंपनी 29 अगस्त को एशिया कप के लिए होगी रवाना

Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 के लिए 29 अगस्त को भारतीय क्रिकेट टीम श्रीलंका रवाना होगी। केएल राहुल की मैच फिटनेस में भी सुधार देखा जा रहा है।

Yachana Jaiswal
Published on: 28 Aug 2023 8:13 AM GMT
Asia Cup 2023: रोहित शर्मा एंड कंपनी 29 अगस्त को एशिया कप के लिए होगी रवाना
X
Team India (Pic Credit -Social Media)

Asia Cup 2023: भारतीय क्रिकेट टीम का ट्रेनिंग कैंप बैंगलोर के अलूर में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में जारी है। हालांकि खिलाड़ियों ने रविवार को ब्रेक का आनंद लिया लेकिन टीम मीटिंग और अन्य ऑफिशियल प्रक्रिया में शामिल रहे। इस कैंप में पूरा ध्यान केएल राहुल पर है जो 100% फिटनेस हासिल करने की राह पर हैं। भारतीय क्रिकेट टीम मंगलवार, 29 अगस्त को श्रीलंका के लिए रवाना होने वाली है।

केएल राहुल, जिनकी हाल ही में हैमस्ट्रिंग सर्जरी हुई थी, वह अब ठीक हो रहे हैं और पूरी तरह फिटनेस के कगार पर हैं। कठिन कीपिंग प्रैक्टिस से करने के बावजूद, 31 वर्षीय खिलाड़ी को कुछ परेशानी की शिकायत थी, आपको बता दें कि, केएल राहुल पहले ही भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले से बाहर हो चुके हैं। हालांकि, रिपोर्ट्स का दावा है कि टीम और मेडिकल यूनिट केएल राहुल के सुधार से संतुष्ट हैं।

3 महीने बाद केएल राहुल करेंगे वापसी

रविवार को ब्रेक के बाद, केएल को टीम के श्रीलंका रवाना होने से एक दिन पहले, सोमवार को भी कठिन कीपिंग प्रैक्टिस से गुजरेंगे। जहां मेन इन ब्लू यानी टीम इंडिया कैंडी में पाकिस्तान के खिलाफ अपने एशिया कप 2023 अभियान की शुरुआत करेगा। दूसरी ओर, श्रेयस अय्यर भी अपनी पीठ की चोट से अच्छी तरह उबर चुके हैं। लेकिन राहुल जो 3 महीने की लंबी अवधि के बाद इंटरनेशनल क्रिकेट में वापसी करने के इच्छुक हैं, वह टूर्नामेंट में एक दो मैच के बाद भारत के साथ खेलने के लिए हो सकते है।

बीसीसीआई चयन अध्यक्ष अजीत अगरकर ने पहले ही साफ कर दिया था कि राहुल थोड़ी सी परेशानी के कारण भारत बनाम पाकिस्तान मुकाबले में नहीं खेलेंगे और इसलिए उनकी जगह ईशान किशन को विकेट कीपर के रूप में शामिल किया जाएगा। भारत के पास ट्रैवल स्टैंड बाई के रूप में संजू सैमसन भी मौजूद हैं। जसप्रित बुमराह और अन्य क्रिकेटर जो भारत बनाम आयरलैंड टी 20 इंटरनेशनल सीरीज का हिस्सा थे, सोमवार को कैंप में शामिल होंगे और मंगलवार यानी 29 अगस्त को श्रीलंका के लिए उड़ान भरने से पहले कुछ प्रैक्टिस मैच खेलेंगे।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story