हार्दिक पंड्या बने हीरो: पहले ODI में हासिल किया ये मुकाम, बनाए इतने रन

तीन मैच की वन-डे सीरीज के पहले मुकाबले में टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या ने अपने शानदार पारी के दौरान वनडे इंटरनेशनल में एक हजार रन पूरे कर लिए हैं। 

HARDIK PANDYA

हार्दिक पंड्या बने हीरो: पहले ODI में हासिल किया ये मुकाम, बनाए इतने रन (फोटो- ट्विटर)

सिडनी: आज शुक्रवार को ऑस्ट्रेलिया और इंडिया के बीच तीन मैच की वन-डे सीरीज का पहला मुकाबला (AUS vs IND 1st ODI) हुआ, जिसमें ऑस्ट्रेलियाई टीम ने जीत हासिल की है। इसके साथ ही इस सीरीज (ODI series) पर कंगारूओं ने 1-0 से बढ़त हासिल कर ली है। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के सामने 375 रनों का विशाल लक्ष्य रखा। लेकिन भारतीय टीम 50 ओवरों में 308/8 रन ही बना पाई। अब टीम इंडिया जीत के लक्ष्य के साथ रविवार को मैदान पर उतरेगी।

पंड्या ने पूरे किए वनडे इंटरनेशनल में 1000 रन

भले ही ये मैच टीम इंडिया के हक में ना रहा हो, लेकिन इस मैच में टीम इंडिया के ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या (Hardik Pandya) ने एक सफलता हासिल की है। दरअसल, पंड्या ने सिडनी वनडे में खेलते हुए अपनी शानदार पारी से वनडे इंटरनेशनल में 1000 रन पूरे कर लिए हैं। बता दें कि यह उनका 55वां ODI और 39वीं पारी थी।

यह भी पढ़ें: टमाटर वाले धोनी: रिटायरमेंट के बाद करेंगे ये काम, यहां ऐसे करते है काम

HARDIK-DHAWAN
(फोटो- ट्विटर)

857 गेंद पर बनाए एक हजार रन

बता दें कि हार्दिक पंड्या के ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैदान में उतरने से पहले वनडे इंटरनेशनल में उनके 957 रन थे। यानी एक हजार रन पूरा करने के लिए उन्हें 43 रनों की आवश्यकता थी। पंड्या ने मैदान में उतरते ही 23वें ओवर में ग्लेन मैक्सवेल की गेंद पर छक्का लगाकर एक हजार वनडे इंटरनेशनल रन पूरे कर लिए। हार्दिक पंड्या ने 857 गेंद पर एक हजार रन पूरे किए हैं।

सबसे कम गेंद पर 1000 रन पूरा करने वाले पहले भारतीय

ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या भारत की ओर से ऐसे पहले गेंदबाज रहे, जिन्होंने सबसे कम गेंदों पर 1000 ODI रन पूरे किए हैं। इससे पहले केदार जाधव ने 937 गेंद पर एक हजार रन पूरे किए थे। लेकिन पंड्या ने 857 गेंद पर 1000 रन पूरा करके जाधव को पीधे छोड़ दिया है। वहीं अगर अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की बात की जाए तो पंड्या पांचवें नंबर पर हैं। इस लिस्ट में नंबर वन पर वेस्टइंडीज के बल्लेबाज आंद्रे रसल ने 767 गेंद पर 1000 रन पूरे किए थे।

यह भी पढ़ें: रोहित शर्मा पर कप्तान कोहली ने कह दी ऐसी बात, BCCI को देनी पड़ी सफाई

IND-AUS ODI
(फोटो- ट्विटर)

पंड्या ने खेली 90 रन की पारी

वहीं अगर आज के मैच की बात की जाए तो ऑस्ट्रेलियाई टीम की तरफ से कप्तान आरोन फिंच और पूर्व कप्तान स्टीव स्मिथ के शानदार शतक की मदद से ऑस्ट्रेलियाई टीम ने भारत के सामने 375 रन का विशाल लक्ष्य रखा है। इसके अलावा डेविड वार्नर और ग्लेन मैक्सवेल ने भी आतिशी पारी खेली। वहीं टीम इंडिया की बात की जाए तो हार्दिक पंड्या और शिखर धवन की जोड़ी ने कमाल दिखाया। पहले वनडे मैच में पंड्या ने 90 रन जड़े वहीं धवन ने 74 रन स्कोर किए। हालांकि आज का मैच भारत जीतने में नाकामयाब रहा।

यह भी पढ़ें: इस क्रिकेटर ने किया फैंस के दिलों पर राज, 34वें जन्मदिन पर लिया बड़ा संकल्प

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App