×

अब BCCI ने दिया बड़ा झटका, यहां नहीं खेल पाएंगे पाकिस्तानी क्रिकेटर

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) बांग्लादेश के संस्थापक और 'बंगबंधू' के नाम से मशहूर शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी मनाएगा। इस मौके पर वह मार्च में एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच दो टी-20 मैचों का आयोजन होगा।

Dharmendra kumar
Published on: 26 Dec 2019 4:26 PM GMT
अब BCCI ने दिया बड़ा झटका, यहां नहीं खेल पाएंगे पाकिस्तानी क्रिकेटर
X

नई दिल्ली: बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) बांग्लादेश के संस्थापक और 'बंगबंधू' के नाम से मशहूर शेख मुजीबुर रहमान की जन्म शताब्दी मनाएगा। इस मौके पर वह मार्च में एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन के बीच दो टी-20 मैचों का आयोजन होगा। बताया जा रहा है कि आईसीसी ने इस मैच को आधिकारिक दर्जा दिया है। भारत और पाकिस्तान में तनाव के मद्देनजर इस मैच में कोई भी पाकिस्तानी खिलाड़ी नहीं होगा।

बीसीसीआई के संयुक्त सचिव जयेश जॉर्ज ने साफ किया है कि ऐसी स्थिति जहां एशिया एकादश में भारत और पाकिस्तान के खिलाड़ी खेलते हैं, यहां वह उत्पन्न नहीं होगी, क्योंकि इसके लिए किसी भी पाकिस्तानी खिलाड़ी को आमंत्रण नहीं दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें...CAA पर UP में हाई अलर्ट, जुमे की नमाज से पहले कई जिलों में इंटरनेट बंद

उन्होंने बताया कि हम इस बात से अवगत हैं कि एशिया इलेवन में पाकिस्तान का कोई भी खिलाड़ी नहीं होगा। यही संदेश है और इसलिए, दोनों देशों के खिलाड़ियों का एक साथ आने या एक दूसरे को चुनने का कोई सवाल ही नहीं है। सौरव गांगुली उन पांच खिलाड़ियों का फैसला करेंगे जो एशिया इलेवन का हिस्सा होंगे।

यह भी पढ़ें...ममता का मंत्र: NRC के खिलाफ छात्रों को दी ये सलाह, कहा इसे जारी रखें

हाल के दिनों में भारत और पाकिस्तान के बीच क्रिकेट का माहौल उस समय और बिगड़ गया जब पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के प्रमुख एहसान मनी ने कहा कि भारत में सुरक्षा स्थिति पाकिस्तान से भी ज्यादा खराब है।

यह भी पढ़ें...राहुल के वीडियो पर BJP का पलटवार, कहा- कोई ज्ञान नहीं है, ले‍किन…

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान और विकेटकीपर राशिद लतीफ ने चार देशों के प्रस्तावित टूर्नामेंट के बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के विचार को बकवास बताया है। गांगुली जब एशिया इलेवन और वर्ल्ड इलेवन मैच के लिए खिलाड़ियों को भेजेंगे तो उनके दिमाग में ऐसी बातें जरूर आएंगी।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story