×

धवन-पांड्या को लेकर आई ये खबर, बीसीसीआई उठा सकती है बड़ा कदम

चोट के चलते शिखर धवन और हार्दिक पंड्या पिछले काफी समय से टीम से बाहर हैं। टीम में वापसी में जुटे ये दोनों ही खिलाड़ी अब एक बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं

Aradhya Tripathi
Published on: 5 March 2020 1:13 PM GMT
धवन-पांड्या को लेकर आई ये खबर, बीसीसीआई उठा सकती है बड़ा कदम
X

चोट के चलते पिछले काफी समय से टीम इंडिया से बाहर चल रहे टीम के दो धुरंधर खिलाड़ी ओपनर शिखर धवन और ऑलराउंडर हार्दिक पंड्या को लेकर अब एक और बड़ी खबर सामने आ रही है। टीम में वापसी में जुटे ये दोनों ही खिलाड़ी अब एक बड़ी मुश्किल में फंस गए हैं।

बीसीसीआई दोनों ही खिलाड़ियों पर आचार संहिता के उल्लंघन में बड़ी कार्रवाई कर सकती है। दोनों खिलाड़ी मैदान पर उतर चुके हैं और मुंबई में खेले जा रहे डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में अपना जलवा बिखेर रहे हैं।

ये दोनों खिलाड़ी डीवाई पाटिल टी20 टूर्नामेंट में अपनी मैच फिटनेस साबित करने के लिए हिस्सा ले रहे हैं। इन दोनों के अलावा चोट से जूझ रहे भारतीय पेसर भुवनेश्वर कुमार भी इस टूर्नामेंट में अपनी फिटनेस साबित करने के लिए खेल रहे हैं।

ये है पूरा मामला

ये भी पढ़ें- राज्य सरकार ने जारी किया आदेश, अब ये होंगे नये मुख्य सचिव

दरअसल, हार्दिक पंड्या और शिखर धवन इस टूर्नामेंट में बुधवार को हुए मुकाबले में बीसीसीआई के लोगो वाला हेलमेट पहनकर बल्लेबाजी के लिए उतरे। जबकि बीसीसीआई ने साल 2014 में ही साफ कर दिया था कि टीम इंडिया के खिलाड़ी घरेलू क्रिकेट खेलते वक्त अपने हेलमेट पर बीसीसीआई के लोगो का इस्तेमाल नहीं कर सकते।

अगर कोई खिलाड़ी ऐसा करता है तो इसे बोर्ड की आचार संहिता का उल्लंघन माना जाएगा। अब देखने वाली बात ये है कि दोनों खिलाड़ियों पर बीसीसीआई क्या कार्रवाई करता है। बीसीसीआई इस मामले में दोनों खिलाड़ियों पर जुर्माना लगा सकता है।

पांड्या ने बिखेरा जलवा, धवन का प्रदर्शन औसत

ये भी पढ़ें- होली की छुट्टियों में भी चलेगा सुप्रीम कोर्ट, ये है बड़ी वजह

लंबे समय बाद मैदान पर वापसी कर रहे आलराउंडर हार्दिक पंड्या इस टूर्नामेंट में घातक फॉर्म में चल रहे हैं। हार्दिक 3 पारियों में 90 से ज्यादा की औसत से 189 रन ठोक चुके हैं। उन्होंने तीन मैचों में 18 छक्के जड़े हैं।

पंड्या ने जहां पहले मैच में 4 छक्कों की मदद से 38 रनों की पारी खेली थी, वहीं दूसरे मुकाबले में हार्दिक ने महज़ 37 गेंदों में 105 रन ठोक डाले। पांड्या ने इस पारी में 10 गगनचुम्बी छक्के भी जड़े।

तीसरे मैच में उन्होंने 4 छक्के लगाकर 46 रन बनाए। इसके साथ पंड्या दो पारियों में 10 विकेट भी झटक चुके हैं। पहले मैच में पंड्या ने 26 रन देकर 5 विकेट लिए, वहीं दूसरे मैच में भी उन्होंने 26 रन देकर 5 शिकार किए।

वहीं ओपनर शिखर धवन का डीवाई पाटिल टूर्नामेंट में प्रदर्शन मिला-जुला रहा। बाएं हाथ के बल्लेबाज पहले मैच में पांच गेंदों पर खाता खोले बिना आउट हो गए। हालांकि दूसरे मैच में उन्होंने 28 गेंद पर 43 रन बनाए थे।

ये भी पढ़ें- CORONA EFFECT: दिल्ली के सभी प्राइमरी स्कूल 31 मार्च तक बंद

इस पारी में धवन के बल्ले से छह चौके और एक छक्का भी निकला। हालांकि तेज गेंदबाज भुवनेश्वर कुमार टूर्नामेंट में कोई छाप नहीं छोड़ सके।

Aradhya Tripathi

Aradhya Tripathi

Next Story