IND VS WI: टीम इंडिया को लेकर बीसीसीआई ने किया ऐलान, हुआ बहुत बड़ा बदलाव

भारत वेस्‍टइंडीज टी20 सीरीज के कार्यक्रम में बड़ा बदलाव हुआ है। बीसीसीआई ऐलान करते हुए कहा है कि बाबा साहेब अंबेडकर की महापरिनिर्वाण दिवस और बाबरी मस्जिद विध्‍वंस की बरसी के चलते बीसीसीआई को बदलाव करने पड़े हैं।

नई दिल्ली: वेस्टइंडीज के खिलाफ टी-20 और वनडे सीरीज के लिए गुरुवार को चयनकर्ताओं ने भारतीय टीम का ऐलान कर दिया है।

पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी प्रशंसकों के अट्छी खबर नहीं है, उन्हें दोनों ही सीरीज के लिए टीम में जगह नहीं मिली है।

इसी बीच बड़ी आपको बड़ी खबर है कि  भारत वेस्‍टइंडीज टी20 सीरीज के कार्यक्रम में बड़ा बदलाव हुआ है। बीसीसीआई ऐलान करते हुए कहा है कि बाबा साहेब अंबेडकर की महापरिनिर्वाण दिवस और बाबरी मस्जिद विध्‍वंस की बरसी के चलते बीसीसीआई को बदलाव करने पड़े हैं।

दरअसल, भारत और वेस्‍टइंडीज के बीच टी20 सीरीज के कार्यक्रम में बदलाव किया गया है, सीरीज का पहला टी20 मुकाबला 6 दिसंबर को मुंबई के बजाए हैदराबाद में खेला जाएगा जबकि 11 दिसंबर को तीसरा मैच मुंबई में होगा।
बताते चलें कि इन दोनों जगहों के मैच आपस में बदल लिए गए हैं, मुंबई पुलिस ने 6 दिसंबर को होने वाले मैच के लिए सुरक्षा मुहैया कराने से इनकार कर दिया था।

यह भी पढ़ें. भूखा मरेगा पाकिस्तान! इन देशों के सामने झोली फैलाने को तैयार

पुलिस ने कहा…

पुलिस ने कहा कि बाबा साहेब अंबेडकर की महापरिनिर्वाण दिवस और बाबरी मस्जिद विध्‍वंस की बरसी के चलते शहर में हाई अलर्ट रहेगा, इस वजह से पुलिस मैच में सुरक्षा मुहैया नहीं करा पाएगी।
खबर है कि महापरिनिर्वाण दिवस के दिन बाबा साहेब के अनुयायी बड़ी संख्‍या में दादर स्थित उनके मेमोरियल चैत्‍यभूमि आते हैं।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान को आया चक्कर! सीमा पर तैनात हुए लाखों की संख्या में सैनिक

इसके साथ ही सीमित ओवरों के उपकप्तान रोहित शर्मा को दोनों ही सीरीज में टीम में रखा गया है, पहले उन्हें सीरीज से आराम देने की बात कही जा रही थी।

बांग्लादेश के बाद टीम इंडिया एक और घरेलू सीरीज के लिए तैयार है, अब टीम इंडिया को अपने घर में वेस्टइंडीज से भिड़ना है। आपको बता दें कि वेस्टइंडीज का भारत दौरा 6 दिसंबर से शुरू होने वाला है।

यह भी पढ़ें-  कांपा पाकिस्तान! अभी-अभी भारत को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों में हायतौबा

गुरुवार को कोलकाता में भारतीय चयन समिति ने तीन मैचों की टी-20 और वनडे सीरीज के लिए भारतीय स्क्वॉड की घोषणा की है। खास बात यह है कि एमएसके प्रसाद की अध्यक्षता में चुनाव समिति की यह आखिरी बैठक है क्योंकि उनका और सेंट्रल जोन के चयनकर्ता गगन खोड़ा का कार्यकाल समाप्त हो रहा है।

cricket team

T-20: टीम इंडिया..

T-20 सीरीज: भारत बनाम वेस्टइंडीज…

  • पहला T20- 6 दिसंबर 2019, हैदराबाद
  • दूसरा T20- 8 दिसंबर 2019, तिरुवनंतपुरम
  • तीसरा T20- 11 दिसंबर 2019, मुंबई
  • वनडे सीरीज: भारत बनाम वेस्टइंडीज
  • पहला वनडे: 15 दिसंबर 2019, चेन्नई
  • दूसरा वनडे: 18 दिसंबर 2019, विशाखापत्तनम
  • तीसरा वनडे: 22 दिसंबर 2019, कटक