×

बल्लेबाज ने लिया सन्यास: शेयर किया भावुक नोट, यूसुफ पठान के सभी फैन्स दुखी

पठान ने कहा कि आज बतौर क्रिकेटर मेरे करियर पर पूर्ण विराम लग रहा है। मैं आधिकारिक तौर पर संन्यास का ऐलान करता हूं। उन्होंने कहा कि भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए मैंने हमेश गर्व महसूस किया है।

Shreya
Published on: 26 Feb 2021 11:44 AM GMT
बल्लेबाज ने लिया सन्यास: शेयर किया भावुक नोट, यूसुफ पठान के सभी फैन्स दुखी
X

नई दिल्ली: क्रिकेट प्रेमियों के लिए एक बुरी खबर सामने आई है। दरअसल, भारतीय खिलाड़ी धोनी और रैना के बाद अब टीम इंडिया के ऑलराउंडर यूसुफ पठान (Yusuf Pathan) ने अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट को अलविदा कह दिया है। उन्होंने अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर एक बयान जारी करते हुए अपने संयास का ऐलान किया है।

शेयर किया ये भावुक नोट

अपने रिटायरमेंट का ऐलान करते हुए उन्होंने एक बेहद ही भावुक नोट शेयर किया है। इसी के साथ ही उन्होंने अपने फैंस, फैमिली और अपने साथियों को धन्यवाद कहा है। उन्होंने नोट शेयर करते हुए लिखा कि मुझे वो दिन अभी भी याद है, जब पहली बार मैंने इंडिया की जर्सी पहनी। मैंने ही सिर्फ वो जर्सी नहीं पहनी थी, बल्कि वो जर्सी मेरे परिवार, कोच, दोस्त और पूरे देश ने पहनी थी।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: अक्षर पटेल ने टेस्ट सीरीज में रचा इतिहास, झटके 11 विकेट

Yusuf Pathan (फोटो- इंस्टाग्राम)

मेरे करियर पर पूर्ण विराम लग रहा है

उन्होंने आगे लिखा है मेरा बचपन, जिंदगी क्रिकेट के ही इर्द-गिर्द बीता और मैंने अंतर्राष्ट्रीय, घरेलू और आईपीएल क्रिकेट खेला। लेकिन आज कुछ अलग है। आज बतौर क्रिकेटर मेरे करियर पर पूर्ण विराम लग रहा है। मैं आधिकारिक तौर पर संन्यास का ऐलान करता हूं। उन्होंने कहा कि भारत का प्रतिनिधित्व करते हुए मैंने हमेश गर्व महसूस किया है।

मैं अपने राष्ट्रीय, घरेलू, आईपीएल टीम के साथियों, कोचों, सहयोगी स्टाफ और अपने शुभचिंतकों को धन्यवाद देना चाहता हूं। मैं आधिकारिक तौर पर खेल के सभी रूपों से अपनी retirement की घोषणा कर रहा हूं। मैं अपने जीवन के नए अध्याय में आप सभी का मनोरंजन करता रहूंगा।

यह भी पढ़ें: दो दिन में ही भारत ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया, अश्विन ने हासिल किया बड़ा मुकाम

धोनी और गंभीर का भी किया शुक्रिया अदा

अपनी इस पोस्ट में उन्होंने अपने तीन कप्तानों का शुक्रिया अदा किाय है। उन्होंने लिखा कि उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू एमएस धोनी, आईपीएल डेब्यू Shane Warne और घरेलू क्रिकेट में डेब्यू जैकब मार्टिन की कप्तानी में किया। मैं तीनों का शुक्रिया अदा करते हूं। इसके साथ ही उन्होंने केकेआर के कप्तान गौतम गंभीर को भी शुक्रिया कहा, जिनकी कप्तानी में टीम ने दो बार आईपीएल का खिताब जीता।

इसके साथ ही उन्होंने दो वर्ल्ड कप जीतने और सचिन तेंदुलकर को कंधे पर उठाकर मैदान का चक्कर लगाने वाले पल को यादगार बताया है। बता दें कि यूसुफ पठान ने भारत के लिए 57 वनडे मैच खेले, जिसमें उन्हें कुल 810 रन बनाए।इसके अलावा उन्होंने 22 टी20 मैचों में 236 रन बनाए।

यह भी पढ़ें: IND vs ENG: भारत ने 10 विकेट से जीता मैच, वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप से बाहर इंग्लैंड

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story