धोनी ने खोला लाइफ का बड़ा सीक्रेट, सच में आप भी चौंक जाएंगे

धोनी ने दिल्ली में कहा कि वह भी आम इंसान की तरह ही सोचते हैं, लेकिन बस नकारात्मक विचारों पर काबू रखने के मामले में वह किसी अन्य की तुलना में बेहतर हैं।  अपने शांत स्वभाव के कारण ही उन्हें भारतीय क्रिकेट में ‘कैप्टन कूल’ कहा जाता है।

नई दिल्ली: क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी ने अपनी लाइफ का बड़ा सीक्रेट खोला है। उन्होंने अपने बारे में कई ऐसी बात शेयर की है जिसे जानकर उनके फैन्स भी चौंक जाएंगे।

धोनी ने दिल्ली में कहा कि वह भी आम इंसान की तरह ही सोचते हैं, लेकिन बस नकारात्मक विचारों पर काबू रखने के मामले में वह किसी अन्य की तुलना में बेहतर हैं।  अपने शांत स्वभाव के कारण ही उन्हें भारतीय क्रिकेट में ‘कैप्टन कूल’ कहा जाता है।

उन्होंने खेल में जीत और हार का जिक्र करते हुए कहा कि चाहे जीत मिली हो या हार। दोनों ही मौकों पर मेरे ऊपर भावनाएं हावी रही हैं।

ये भी पढ़ें…विराट कोहली ने धोनी को लेकर कर दिया ऐसा ट्वीट, लगने लगे तरह-तरह के कयास

हर इंसान की तरह मुझे भी होती है निराशा: धोनी

धोनी ने विपरीत परिस्थितियों से पार पाने के बारे में कहा, ‘हर किसी की तरह मुझे भी निराशा होती है। कई बार मुझे भी नाराजगी होती है, लेकिन मैं उन पर काबू पाने की कोशिश करता हूं।

उन्होंने आगे कहा, वह अगला व्यक्ति कौन है जिसका मैं उपयोग कर सकता हूं? एक बार जब मैं यह सोचने लगता हूं तो फिर मैं अपनी भावनाओं पर बेहतर ढंग से काबू कर लेता हूं।

टेस्ट मैच पर कहा कि आपके पास दो पारियां होती हैं और आपको अपनी अगली रणनीति तैयार करने के लिए थोड़ा अधिक समय मिलता है। टी-20 में सब कुछ  फटाफट होता है, तो इसमें अलग तरह की सोच की जरूरत होती है।’

ये भी पढ़ें…जानिए कैसे आम्रपाली के चक्कर में फंसे धोनी और पत्नी साक्षी, यह है पूरी कहानी

बीसीसीआई के कप्तान सौरव गांगुली धोनी से जल्द करेंगे बात

उधर  बीसीसीआई की कमान सौरव गांगुली संभालने जा रहें हैं। ऐसे में अब भारतीय क्रिकेट टीम के दिग्गज खिलाड़ी महेंद्र सिंह धोनी के रिटायरमेंट के बारें में चली रही अटकलों को लेकर भी सौरव गांगुली कुछ बोल सकते हैं।

लेकिन उन्होंने ऐसा कहा है कि एमएस धोनी के भविष्य पर राष्ट्रीय चयनकर्ताओं की क्या योजना है पहले वो ये जानना चाहेंगे। सब जानकारी मिलने के बाद ही वो इस पर अपनी कोई राय देंगे।

धोनी वर्ल्ड कप 2019 के बाद से भारतीय क्रिकेट टीम से बाहर चल रहे हैं और कहा जा रहा है कि वो बांग्लादेश के खिलाफ अगले महीने होने वाले टी20 सीरीज के लिए भारतीय टीम का हिस्सा बन सकते हैं। बांग्लादेश के खिलाफ इस सीरीज के लिए भारतीय क्रिकेट टीम का सेलेक्शन 24 अक्टूबर को होगा।

सौरव गांगुली ने कहा कि, वो 24 अक्टूबर को सेलेक्टर्स से मुलाकात करेंगे और ये पता करेंगे कि वो इसे लेकर क्या सोच रहे हैं, उसके बाद ही मैं अपनी राय दूंगा। मैं धोनी से भी बात करूंगा कि आखिर वो क्या चाहते हैं।

ये भी पढ़ें…महेंद्र सिंह धोनी की फोटो पर विराट कोहली ने दिया बयान, कही ये बड़ी बात