IPL 2020 CSK vs RR: राजस्थान रॉयल्स की दमदार जीत, CSK को 16 रनों से दी मात

आईपीएल के 13वें सीजन का चौथा मैच शारजाह में पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई को 16 रनों से हरा दिया।

Published by Dharmendra kumar Published: September 22, 2020 | 8:12 pm
Modified: September 22, 2020 | 11:50 pm
CSKvsRR

राजस्थान रॉयल्स ने CSK को हराया, 16 रन से दी मात (फोटो: ट्विटर)

शारजाह: आईपीएल के 13वें सीजन का चौथा मैच शारजाह में पूर्व चैंपियन राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच आईपीएल के 13वें सीजन का चौथा मैच खेला गया। इस मैच में राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई को 16 रनों से हरा दिया। इस टूर्नामेंट में चेन्नई की यह पहली हार और राजस्थान की पहली जीत है।

इस मुकाबले में चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर पहले गेदबाजी का फैसला किया था। इसके बाद पहले बल्लेबाजी करने उतरी राजस्थान रॉयल्स ने कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन की बदौलत 216 रन बनाए और चेन्नई को 217 रनों का टारगेट दिया। 217 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी चेन्नई सुपर किग्स की टीम ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 200 रन बना पाई।

धोनी ने अंतिम ओवर में लगाए शानदार छक्के

चेन्नई के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने जोफ्रा आर्चर के पारी के अंतिम ओवर में लगातार शानदार 3 छक्के लगाए, लेकिन काफी देर हो गई थी। टीम को इस ओवर में जीत के लिए 38 रन चाहिए थे लेकिन चेन्नई सिर्फ 21 रन बना पाई। धोनी ने 17 गेंदों पर 29 रन बनाकर नाबाद रहे।

राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई को दिया 217 रनों का लक्ष्य

राजस्थान रॉयल्स ने 20 ओवर में 7 विकेट खोकर 216 रन बनाए। इसके साथ ही राजस्थान ने चेन्नई को 217 रन का लक्ष्य दिया। रॉयल्स के लिए कप्तान स्टीव स्मिथ ने 69 रन बनाए, तो वहीं विकेटकीपर बल्लेबाज संजू सैमसन ने 74 रन बनाए। चेन्नई के लिए सैम करन ने सबसे ज्यादा 3 विकेट लिए जबकि पीयूष चावला, लुंगी गिडी और दीपक चाहर ने 1-1 विकेट चटकाए।

यह भी पढ़ें…घूसखोर PRD जवान: रिश्वत लेते वीडियो वायरल, SP ने लिया एक्शन

राजस्थान के लिए राहुल तेवतिया ने 10 रन और रियान पराग 6 रन बनाकर आउट हो गए जबकि रॉबिन उथप्पा सिर्फ 5 रन बनाकर पवेलिय लौट गए। डेविड मिलर 12वें ओवर की अंतिम गेंद पर रन आउट हो गए और वह बिना खात खोले ही पवेलियन लौट गए।  संजू सैमसन ने 32 गेंदों पर 74 रन जड़े। उन्होंने अपनी पारी में 1 चौका और ताबड़तोड़ 9 छक्के लगाए।

CSKvs RR

यह भी पढ़ें…अचानक सरकारी कार्यालय पहुंचे मंत्री, गैर हाजिर मिले इतने कर्मचारी, आई सामत

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

चेन्नई सुपर किंग्स

मुरली विजय, शेन वॉटसन, फाफ डु प्लेसिस, ऋतुराज गायकवाड़, एमएस धोनी (विकेटकीपर और कप्तान), केदार जाधव, रवींद्र जडेजा, सैम कुरेन, दीपक चाहर, पीयूष चावला, लुंगी एनगिडी।

यह भी पढ़ें…Whatsapp का नया फीचर: गायब हो जाएंगे फोटो वीडियो, जानें कैसे…

राजस्थान रॉयल्स

यशसवी जायसवाल, रॉबिन उथप्पा, संजू सैमसन (विकेटकीपर), स्टीवन स्मिथ (कप्तान), डेविड मिलर, रियान पराग, श्रेयस गोपाल, टॉम कुरेन, राहुल तेवतिया, जोफ्रा आर्चर, जयदेव उनादकट।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App