×

IPL 2020: पंजाब की शानदार जीत, दिल्ली को 5 विकेट से हराया

आईपीएल के 13वें सीजन के 38वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 5 विकेट से हरा दिया।

Newstrack
Published on: 20 Oct 2020 6:50 PM GMT
IPL 2020: पंजाब की शानदार जीत, दिल्ली को 5 विकेट से हराया
X
आईपीएल के 13वें सीजन के 38वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 5 विकेट से हरा दिया।

लखनऊ: आईपीएल के 13वें सीजन के 38वें मैच में किंग्स इलेवन पंजाब (KXIP) ने दिल्ली कैपिटल्स (DC) को 5 विकेट से हरा दिया। दिल्ली की टीम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी की फैसला किया और 20 ओवर में 5 विकेट खोकर 164 रन बनाए। इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी पंजाब की टीम ने 19 वें ओवर में 5 विकेट खोकर 167 रन बनाए और जीत हासिल कर ली।

पंजाब की जीत में क्रिस गेल की पारी अहम रही है। उन्होंने 13 गेंदों पर 29 रन बनाए। इसके बाद निकोलस पूरन की अर्धशतकीय पारी खेली और उन्होंने 28 गेंदों 53 रन बनाए। पंजाब ने इस जीत के साथ 10 मैचों में 8 अंक हासिल कर लिये हैं। अब वह अंक तालिका में 5वें स्थान पर है। पंजाब की प्ले ऑफ की उम्मीदें अभी बनी हुई हैं। दोनों टीमों के बीच इस सीजन का पिछला मुकाबला टाई हो गया था। इसके बाद सुपर ओवर खेला गया जिसमें दिल्ली ने जीत हासिल की।

दिल्ली कैपिटल्स की 10 मैचों में यह तीसरी हार रही और वह 14 अंकों के साथ शीर्ष पर बनी हुई है। दिल्ली सिर्फ एक मौच जीत जाती है तो उसका अपना प्ले ऑफ पक्का हो जाएगा। पंजाब ने उसके इस इंतजार को बढ़ा दिया है।



ये भी पढ़ें...कोरोना पर सरकार की बड़ी तैयारी, सबसे पहले इनको दी जाएगी वैक्सीन, बन रही लिस्ट

दिल्ली ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए पांच विकेट पर 164 रन बनाए। इस सबसे बड़ा योगदान शिखर धवन का रहा। उन्होंने 61 गेंदों पर नाबाद 106 रन बनाए। धवन ने 12 चौके और तीन छक्के जडे, लेकिन उनके अलावा कोई भी अन्य बल्लेबाज चल नहीं पाया। इसका खामियाजा दिल्ली को भुगतना पड़ा और मैच हार गई।



ये भी पढ़ें...चलती ट्रेन में लगी आग: दहकने लगी यात्रियों से भरी रेल, कोच में धुएं से मची भगदड़

दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

दिल्ली: शिखर धवन, पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर (कप्तान), रिषभ पंत (विकेटकीपर), शिमरोन हेटमायर, मार्कस स्टोइनिस, अक्षर पटेल, आर अश्विन, कगिसो रबादा, डेनियल शम्स, तुषार देशपांडे।



ये भी पढ़ें...जाम मुक्त होगा लखनऊ: राजनाथ सिंह ने दी सौगात, बोले- सालों पुरानी जरूरत हुई पूरी

पंजाब: केएल राहुल (कप्तान, विकेटकीपर), मयंक अग्रवाल, क्रिस गेल, निकोलस पूरन, ग्लेन मैक्सवेल, दीपक हुड्डा, जिमी निशम, रवि बिश्नोई, मोहम्मद शमी, कृष्णप्पा गौतम या मुरुगन अश्विन, आर्शदीप सिंह।

ये भी पढ़ें...बहुत बड़ा खुलासा: चीन ने भारत के खिलाफ रची बड़ी साजिश, निशाने पर ये सभी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story