×

IPL Franchises: इंग्लैंड के खिलाड़ी अपने देश के लिए खेलना देंगे छोड़ ? IPL फ्रेंचाइजी से मिला ये बड़ा ऑफर

IPL Franchises: आईपीएल की शीर्ष टीमें इंग्लैंड के 6 खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ सालभर टी20 लीग खेलने के लिए मनाने में जुटी हैं। इसके लिए 50 लाख पाउंड के अनुबंध की पेशकश की जा रही है।

Prashant Vinay Dixit
Published on: 27 April 2023 9:05 AM GMT
IPL Franchises: इंग्लैंड के खिलाड़ी अपने देश के लिए खेलना देंगे छोड़ ? IPL फ्रेंचाइजी से मिला ये बड़ा ऑफर
X
IPL Franchises (Photo: Social Media)

IPL Franchises: दुनिया भर के स्टार क्रिकेट खिलाड़ी विश्व की नंबर एक टी20 लीग आईपीएल में खेलते नजर आते है। हालांकि कई बार खिलाड़ियो को बीच सीजन में इंटरनेशनल क्रिकेट की वजह से वापस अपने लौटना पड़ता हैं। जिस कारण आईपीएल की शीर्ष टीमें इंग्लैंड के 6 स्टार खिलाड़ियों को अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट छोड़ सालभर टी20 लीग खेलने के लिए मनाने में जुटी हैं।

इसके लिए 50 लाख पाउंड तक के अनुबंध की पेशकश की जा रही है। एक रिपोर्ट में यह दावा किया गया कि लगभग सभी दस आईपीएल टीमों की विभिन्न लीगों में फ्रेंचाइजी है जिनमें सीपीएल (कैरेबियाई लीग), दक्षिण अफ्रीका टी20, ग्लोबल टी20 लीग (यूएई) और आगामी मेजर लीग (अमेरिका) शामिल हैं। जबकि रिपोर्ट में हालांकि फ्रेंचाइजी और खिलाड़ियों के नामों का खुलासा नहीं किया गया है।

उस रिपोर्ट में कहा गया कि इंग्लैंड के खिलाड़ियों से आईपीएल टीम मालिकों ने संपर्क किया और पूछा कि क्या वह ईसीबी और इंग्लिश काउंटी की जगह भारतीय टीम को अपना प्रमुख नियोक्ता मानने के लिए सैद्धांतिक रूप से राजी हैं। जिसके लिए शुरूआती दौर की बातचीत हो चुकी है । इसके बाद दुनिया भर में खिलाड़ियों के संघों में चर्चा शुरू हो गई कि 12 महीने के फ्रेंचाइजी अनुबंध के परिणाम क्या होंगे ?

जिसके बाद संघ चर्चा कर रहे है कि क्रिकेट भी फुटबॉल मॉडल अपनाएगा जिसमें प्रमुख खिलाड़ियों का टीम के साथ करार होता है। अंतरराष्ट्रीय फुटबॉल खेलने के लिए उन्हें समय-समय पर छोड़ा जाता है अखबार ने एक आस्ट्रेलियाई टी20 विशेषज्ञ के साथ भी इस तरह की बातचीत होने का दावा किया है। इसके अलावा बात करें आईपीएल 2023 की तो सभी टीमें अपने 7-7 मुकाबले खेल चुकी हैं।

Prashant Vinay Dixit

Prashant Vinay Dixit

Next Story