×

BCCI के दादा का बड़ा बयान- हर क्रिकेटर को इस टेस्ट से गुजरना होगा

बुमराह पीठ में ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ के बाद फिटनेस हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। उनको हाल ही में विशाखापत्तनम में वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले भारत के नेट अभ्यास में गेंदबाजी करते देखा गया था।

Harsh Pandey
Published on: 21 Dec 2019 11:00 AM GMT
BCCI के दादा का बड़ा बयान- हर क्रिकेटर को इस टेस्ट से गुजरना होगा
X

कोलकाता: भारतीय टीम के पूर्व कप्तान बीसीसीआई अध्यक्ष सौरभ गांगुली ने जसप्रीत बुमराह पर बड़ा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि जसप्रीत बुमराह की फिटनेस का आकलन राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में किया जाएगा।

खास बात यह है कि अटकलें लगाई जा रही थीं कि न तो भारत का यह मुख्य तेज गेंदबाज और न ही राहुल द्रविड़ की अगुआई वाली संस्था बेंगलुरु में परीक्षण कराने के इच्छुक हैं।

जसप्रीत बुमराह...

बताते चलें कि बुमराह पीठ में ‘स्ट्रेस फ्रेक्चर’ के बाद फिटनेस हासिल करने की कोशिश कर रहे हैं। उनको हाल ही में विशाखापत्तनम में वेस्ट इंडीज के खिलाफ दूसरे वनडे से पहले भारत के नेट अभ्यास में गेंदबाजी करते देखा गया था।

यह भी पढ़ें. पाकिस्तान को आया चक्कर! सीमा पर तैनात हुए लाखों की संख्या में सैनिक

सौरव गांगुली ने कहा...

गांगुली ने पेसवार्ता में कहा कि मुझे इसकी जानकारी नहीं है। लेकिन भारतीय खिलाड़ियों को एनसीए जाना होगा और हम यह सुनिश्चित करेंगे कि यह सहज हो और लॉजिस्टिक में जाना आसान हो।

आपको बता दें कि वह उस रिपोर्ट का जवाब दे रहे थे जिसमें कहा जा रहा था कि बुमराह एनसीए में फिटनेस परीक्षण कराने के इच्छुक नहीं थे और न ही द्रविड़ ऐसा चाहते थे।

ऐसा कहा जा रहा है कि पूर्व भारतीय कप्तान इस बात से नाराज हैं कि बुमराह ने एनसीए में ट्रेनिंग के बजाय निजी ट्रेनर के अंतर्गत रिहैबिलिटेशन कराने का फैसला किया।

यह भी पढ़ें- कांपा पाकिस्तान! अभी-अभी भारत को मिली बड़ी कामयाबी, आतंकियों में हायतौबा

कर रहे हैं ट्रेनिंग...

छब्बीस साल के बुमराह चोट से उबरने के बाद आईपीएल फ्रेंचाइजी दिल्ली कैपिटल्स के ट्रेनर रजनीकांत शिवागनानम के साथ मुंबई में ट्रेनिंग कर रहे हैं।

सौरव गांगुली ने किया दावा...

गांगुली ने दावा करते हुए कहा कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटरों के लिए पहला और अंतिम केंद्र होगा। यह भारतीय क्रिकेटरों के लिये है। हर किसी को एनसीए से जाना होगा।

उन्होंने कहा कि वे पूरे साल सभी जगहों पर क्रिकेट खेलते हैं। हम भी कोशिश करेंगे और देखेंगे कि एनसीए के फिजियो मुंबई में जसप्रीत की मदद के लिए आ सकते हैं या नहीं। हम एनसीए के अंतर्गत निगरानी रखनी होगी। हम यह सुनिश्चित करना चाहते हैं कि एनसीए में सर्वश्रेष्ठ लोग मौजूद हों।

यह भी पढ़ें. तो इमरान देंगे इस्तीफा! मौलाना का प्लान-B हुआ तैयार, पाक PM की टेंशन टाइट

गांगुली ने हाल में एनसीए का दौरा किया था और द्रविड़ से चर्चा की थी जिन्हें इस साल जुलाई में वहां क्रिकेट प्रमुख नियुक्त किया गया था।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story