खतरे में दिग्गज क्रिकेटर: फेल हो गई इनकी किडनी, हालत बेहद गंभीर

बड़ी खबर आ रही है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन चौहान की तबीयत बहुत ज्यादा खराब हो गई है। उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। क्रिेकेटर चेतन को बीते महीने कोरोना हो गया था, जिसके चलते उन्हें लखनऊ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

Former Indian cricketer Chetan Chauhan

खतरे में दिग्गज क्रिकेटर: फेल हो गई इनकी किडनी, हालत बेहद गंभीर

नई दिल्‍ली। बड़ी खबर आ रही है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन चौहान की तबीयत बहुत ज्यादा खराब हो गई है। उन्हें लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रखा गया है। क्रिेकेटर चेतन को बीते महीने कोरोना हो गया था, जिसके चलते उन्हें लखनऊ के अस्पताल में भर्ती कराया गया था। लेकिन वह कोरोना को हरा पाते, उससे पहले ही उन्‍हें किडनी और ब्‍लड प्रेशर की समस्‍याएं शुरू हो गई। जिसके बाद उन्‍हें शुक्रवार रात को वेंटिलेटर के लिए शिफ्ट कर दिया गया।

ये भी पढ़ें… तोड़फोड़ फायरिंग-पथराव: हंगामे से दहल उठा यूपी, हर तरफ आग की लपटें

सबसे लंबी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड

पूर्व भारतीय क्रिकेटर चेतन चाहौन और सुनील गावस्‍कर की एक सफल ओपनिंग पार्टनरशिप जोड़ी रही है। इन दोनों टेस्‍ट क्रिकेट में साथ मिलकर 3 हजार बनाए हैं।

दोनों के बीच 1979 में ओवल में हुई पार्टनरशिप को यादगार माना जाता है। इस जोड़ी ने जहां साथ मिलकर 213 बनाकर उस समय की 203 रनों की सबसे लंबी पार्टनरशिप का रिकॉर्ड तोड़ा था।

Chetan Chauhan

ये भी पढ़ें…हुआ बड़ा ऐलान: लड़कियों की शादी की उम्र में परिवर्तन, सरकार लेगी फैसला

इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू

चेतन की उम्र इस समय 73 साल है। उन्होंने 1969 में टेस्‍ट क्रिकेट से इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्‍यू किया था और 1978 में उन्‍होंने वनडे क्रिकेट में डेब्‍यू किया। भारत की तरफ से उन्‍होंने 40 टेस्‍ट और 7 वनडे मैच खेले।

लेकिन टेस्‍ट क्रिकेट में 2 हजार से अधिक रन बनाने के बाद भी चेतन चौहान की ये बदनिसीबी रही कि उनके नाम एक भी शतक नहीं है। वह टेस्‍ट क्रिकेट में इतिहास में बिना एक भी शतक जड़े 2 हजार से अधिक बनाने वाले पहले खिलाड़ी थे। फिलहाल इनके फैंस इनकी सलामती की दुआ कर रहे हैं।

ये भी पढ़ें…हिल गई धरती: भूकंप के ताबड़तोड़ झटकों से कांपा देश, दहशत में आए लोग

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App