तोड़फोड़ फायरिंग-पथराव: हंगामे से दहल उठा यूपी, हर तरफ आग की लपटें

आजमगढ़ के तरवां थाना क्षेत्र में दिल दहला देने वाली वारदात ने इलाके में सनसनी फैला दी है। शुक्रवार को गांव के ग्राम प्रधान को घर से बुलाकर गोलियों से भून दिया गया।

Azamgarh accident

तोड़फोड़ फायरिंग-पथराव: हंगामे से दहल उठा यूपी, हर तरफ आग की लपटें

आजमगढ़। आजमगढ़ के तरवां थाना क्षेत्र में दिल दहला देने वाली वारदात में इलाके में सनसनी फैला दी है। शुक्रवार को गांव के ग्राम प्रधान को घर से बुलाकर गोलियों से भून दिया गया। इसके बाद हत्या की खबर मिलते ही घटनास्थल पर पहुंच रही पुलिस की गाड़ी से एक बच्चे की कुचलकर मौत हो गई। इन दोनों घटनाओं के बाद से लोगों में आक्रोश भरा हुआ है और बोंगरिया बाजार पुलिस चौकी पर ग्रामीणों ने तोड़-फोड़ कर आग लगा दी है।

ये भी पढ़ें… हुआ बड़ा ऐलान: लड़कियों की शादी की उम्र में परिवर्तन, सरकार लेगी फैसला

भीड़ पर काबू पाने में दिक्कत

ग्रामीणों ने थाने में वाहनों की तोड़फोड़ की। इसके साथ ही आक्रोशित पुलिस पर पथराव किया। जिसके चलते पुलिस ने भी हवाई फायरिंग की। एसपी त्रिवेणी सिंह आसपास के कई थानों की फोर्स के साथ मौके पर पहुंच गए।  रात का अंधेरा होने की वजह से पुलिस को भीड़ पर काबू पाने में दिक्कत आई।

इन हालातों से ढाई घंटे बाद स्थिति पर नियंत्रण पाया जा सका। डीएम राजेश कुमार, कमिश्नर, डीआईजी भी मौके पर पहुंचे।

दरअसल तरवां थाना क्षेत्र के बांसगांव के प्रधान सत्यमेव जयते उर्फ पप्पू राम (45) पुत्र सुखराम को कुछ लोगों ने फोन करके गांव स्थित श्री कृष्ण पीजी कालेज के पोखरी के पास बुलाया था।

ये भी पढ़ें…हिल गई धरती: भूकंप के ताबड़तोड़ झटकों से कांपा देश, दहशत में आए लोग

प्रधान के सिर में 6 गोलियां मार कर हत्या

कॉलेज में प्रधान के पहुंचते ही पहले से मौजूद लोगों ने प्रधान के सिर में 6 गोलियां मार कर हत्या कर दीं। इसके बाद बदमाश प्रधान के घर पर पहुंचे और घटना की सूचना देने के बाद आराम से गांव से निकल गए।

ऐसे में ग्रामप्रधान की हत्या की जानकारी पुलिस को मिलते ही हड़कंप मच गया। खबर मिलते ही जल्दी में पुलिस टीम रवाना हो गई। इसी दौरान बोंगरिया बाजार चौकी के पास पुलिस की गाड़ी की चपेट में आकर गांव के ही सूरज (12) पुत्र जयश्री की मौत हो गई।

ये भी पढ़ें…विधायक का बड़ा हादसा: अचानक सड़क पर पलट गई कार, तुरंत बचाने पहुंचे लोग

ग्रामीण आक्रोशित हो उठे

एक ही दिन दो-दो घटनाओं से ग्रामीण आक्रोशित हो उठे। ग्रामीणों की भीड़ ने पुलिस चौकी पर हड़कंप मचा दिया। आग लगाकर चौकी पर चार बाइक भी जला दी गईं। बवाल बढ़ता देख कई पुलिस थानों की पुलिस फोर्स मौके पर पहुंच गई।

गांव में मचे इस बवाल के बाद डीआईजी सुभाष चंद्र दुबे के निर्देश पर एसपी ने एसओ तरवां मंजय कुमार और चौकी प्रभारी शिवभंजन को निलंबित कर दिया। आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए 6 टीमें बनाई गई हैं।

जानकारी देते हुए कमिश्नर विजय विश्वास पंत ने बताया कि मृतकों के परिजनों को 5-5 लाख रुपये की मदद दी गई है। इसके अलावा पारिवारिक लाभ योजना और अन्य सरकारी योजनाओं की भी मदद करने को कहा जा रहा है।

ये भी पढ़ें…पाकिस्तान-चीन पर बवाल: सड़क पर आए लाखों लोग, आग के साथ आए सभी

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App