×

Gautam Gambhir: इस कारण 2024 के आईपीएल में LSG से दूर रहेंगे गंभीर, यहां जानें वजह

Gautam Gambhir टीम नहीं बदल रहे हैं, बल्कि 2024 में दूसरे बड़े आयोजन पर ध्यान देने के लिए ब्रेक ले रहे हैं।

Yachana Jaiswal
Published on: 19 Aug 2023 12:08 PM GMT
Gautam Gambhir: इस कारण 2024 के आईपीएल में LSG से दूर रहेंगे गंभीर, यहां जानें वजह
X
Gautam Gambhir (Pic Credit -Social Media)

Gautam Gambhir: पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर आगामी आईपीएल 2024 में लखनऊ सुपर जाइंट्स (LSG) के बैकरूम स्टाफ का हिस्सा नहीं होंगे। ऐसी खबरें बीते कुछ दिनों से चर्चे का केंद्र रही है। हालांकि पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने अभी इस पर खुलकर बात नहीं की है। ऐसा कहा जा रहा है कि 2024 के लोकसभा चुनावों के कारण एलएसजी टीम के साथ गंभीर आईपीएल में शामिल नहीं पाएंगे।

दूसरे दायित्व को पूरा करने के लिए आईपीएल से रहेंगे दूर

मीडिया रिपोर्ट्स से मिली जानकारी के मुताबिक, गौतम गंभीर लखनऊ सुपर जायंट्स टीम से बाहर नहीं हो रही हैं, बल्कि 2024 में होने वाले अहम लोकसभा चुनाव के साल में अपने राजनीतिक दायित्वों और कर्तवायों पर ध्यान केंद्रित करने के लिए क्रिकेट से ब्रेक ले रहे हैं।

एलएसजी के सूत्र ने बताया कि, “ हां, गौतम गंभीर राजनीतिक प्रतिबद्धताओं और अपने जिम्मेदारियों के कारण अगले साल होने वाले आईपीएल से अवकाश ले सकते हैं। वह किसी दूसरे टीम में नहीं जा रहे हैं या लखनऊ की फ्रेंचाइजी नहीं छोड़ रहे हैं। 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में बहुत सारा राजनीतिक काम शामिल होगा, इसलिए वह अपनी सारी ऊर्जा चुनावी रणनीति पर केंद्रित करना चाहते हैं।”

क्रिकेटर के साथ एक सफल राजनीतिक नेता

पूर्वी दिल्ली के भाजपा सांसद दिल्ली की राजनीति में एक प्रमुख व्यक्ति हैं और उनके जिले से पार्टी को काफी फायदा हुआ है। एमसीडी चुनाव में गौतम गंभीर पूर्वी दिल्ली संसदीय जिले के 36 वार्डों में से 21 पर भाजपा ने जीत हासिल की, जिसमें आम आदमी पार्टी (आप) ने जीत हासिल की। चुनावों में गंभीर के पार्टी का प्रदर्शन सबसे अच्छा रहा। गौतम गंभीर की लोकप्रियता और प्रदर्शन को देखते हुए, अगले साल अप्रैल और मई के बीच होने वाले आम चुनावों के लिए प्रचार अभियान में गौतम गंभीर एक महत्वपूर्ण व्यक्तित्व के रूप में चुनाव में उतरने की योजना है ।

गौतम दिल्ली में भाजपा के लिए एक बड़ा चेहरा हैं और अन्य जगहों पर भी उनकी लोकप्रियता काफी ऊपर है। इसलिए वह अगले साल चुनाव कार्य में सक्रिय रूप से शामिल होंगे और उनके पास आईपीएल 2024 के लिए पर्याप्त समय नहीं होगा। इस मामले पर अभी गौतम गंभीर ने कुछ भी नहीं कहा है।

लखनऊ सुपर जायंट्स में बड़े बदलाव

लखनऊ सुपर जायंट्स (एलएसजी) के बैकरूम कर्मियों में सबसे नया मेंबर पूर्व बीसीसीआई मुख्य चयनकर्ता एमएसके प्रसाद है, जो रणनीतिक सलाहकार के रूप में कार्यभार को संभाला हैं। एक बड़े सुधार में एंडी फ्लावर की जगह जस्टिन लैंगर को मुख्य कोच के रूप में शामिल किया गया, जिसमें प्रसाद की नियुक्ति भी शामिल थी।

गौतम गंभीर इस समय क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट यूएस मास्टर्स टी10 लीग में खेल रहे हैं। वह भारत की 2011 विश्व कप विजेता टीम के दूसरे सदस्य यूसुफ पठान के साथ न्यू जर्सी ट्राइटन्स के लिए खेल रहे हैं।

इन खिलाड़ियों के अलावा उनके पास मोंटी पनेसर, आरपी सिंह, एल्बी मोर्कल, लियाम प्लंकेट, जेसी राइडर, क्रेग मैकमिलन और लियाम प्लंकेट भी हैं।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story