×

अमित मिश्रा का जन्मदिन! हरभजन सिंह ने बोला- भाई की शादी करानी है

भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी व गेंदबाज अमित मिश्रा 24 नवंबर को 37 साल के हो गए हैं. उनके जन्मदिन पर टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने मजेदार अंदाज में शुभकामनाएं दी हैं।

Harsh Pandey
Published on: 25 Nov 2019 10:47 AM GMT
अमित मिश्रा का जन्मदिन! हरभजन सिंह ने बोला- भाई की शादी करानी है
X

नई दिल्ली: भारतीय टीम के स्टार खिलाड़ी व गेंदबाज अमित मिश्रा 24 नवंबर को 37 साल के हो गए हैं. उनके जन्मदिन पर टीम इंडिया के दिग्गज स्पिनर हरभजन सिंह ने मजेदार अंदाज में शुभकामनाएं दी हैं।

2016 में खेला था अन्तिम मैच...

दिल्ली में जन्मे भारतीय टीम के लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने भारत के लिए अपना पिछला मैच दिसंबर 2016 में खेला था, बताते चले किं तब उन्होंने चेन्नई में इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट मैच में हिस्सा लिया था, वनडे की बात की जाए तो मिश्रा ने 29 अक्टूबर 2016 को विशाखापत्तनम में न्यूजीलैंड के खिलाफ पिछला वनडे मैच खेला था।

यह भी पढ़ें- सनी से ऐसा सवाल! तो इस शख्स को देना पड़ा इनको गोल-गोल जवाब

16 साल से सक्रिय अमित मिश्रा...

दरअसल, अमित मिश्रा क्रिकेट की दुनिया में करीब 16 साल से अपना परचम लहरा रहें हैं। उन्होंने साल 2003 में वनडे और 2008 में टेस्ट डेब्यू कर लिया था। इस दौरान उन्होंने अभी तक टीम इंडिया के लिए 22 टेस्ट और 36 वनडे खेले हैं। खास बात यह है कि अमित मिश्रा अब 37 साल के हो गए हैं और उन्होंने अभी तक शादी नहीं की है।

हरभजन सिंह ने दी बधाई...

अमित मिश्रा के जन्मदिन पर हरभजन सिंह ने सोशल मीडिया पर उन्हें बधाई देते हुए मजेदार टिप्पणी की है, हरभजन सिंह ने लिखा है- जन्मदिन मुबारक अमित मिश्रा, ईश्वर आपको खुशियों से नवाजे। इसके साथ ही उन्होंने लिका है कि इस साल आपकी शादी हो जाए, यही दुआ है। कोई अच्छी घरेलू लड़की हो तो बताना, भाई की शादी करवानी है दोस्तों।

यह भी पढ़ें- सलमान अकेले में करते थे ये! गम था इस बात का, वजह थी ये हीरोइन

IPL टीम दिल्ली कैपिटल्स का हिस्सा...

हरभजन सिंह का अमित मिश्रा को जन्मदिन की बधाई देने का यह ट्वीट सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। इसके साथ ही उनके प्रशंसकों ने भज्जी की इस फिरकी पर मजेदार कमेंट किए हैं।

बता दें कि सोशल मीडिया पर कई लोगों ने दावा भी किया है कि अमित मिश्रा के लिए अच्छी घरेलू लड़की तलाश लेने का दावा भी किया है।

यह भी पढ़ें- वाह! कुछ ऐसा है ताज होटल, इतने रूपये में मिलेगा एक वेज थाली

ऐसा रहा है IPL का करियर...

24 नवंबर 1982 को दिल्ली में जन्मे अमित मिश्रा इंडियन प्रीमियर लीग की टीमों डेक्कन चार्जर्स, दिल्ली कैपिटल्स, दिल्ली डेयरडेविल्स और सनराइजर्स हैदराबाद का हिस्सा भी रह चुके हैं। इतना ही नहीं, वह आईपीएल में हैट्रिक लेने का कारनामा भी कर चुके हैं, फिलहाल वह दिल्ली कैपिटल्स टीम का हिस्सा हैं।

अमित मिश्रा पर एक नजर...

लेग स्पिनर अमित मिश्रा ने टीम इंडिया के लिए 22 टेस्ट मैच खेले हैं, जिनमें उन्होंने 76 विकेट हासिल किए। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 71 रन देकर 5 विकेट रहा. इसके अलावा मिश्रा ने टीम इंडिया के लिए 36 वनडे भी खेले हैं।

इसके साथ ही उन्होंने इनमें उन्होंने 64 विकेट चटकाए हैं। उनका सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन 48 रन देकर 6 ​विकेट रहा, भारत के लिए खेले 10 टी-20 मैचों में अमित मिश्रा ने 16 विकेट अपने नाम किए।

यह भी पढ़ें- बहुत महंगी ये हिरोईन! सलमान और शाहरुख भी नहीं टिकते इनके आगे

जहां तक प्रथम श्रेणी क्रिकेट की बात है तो मिश्रा 152 मैचों में 535 और 152 लिस्ट ए मैचों में 252 विकेट ले चुके हैं. 226 घरेलू टी-20 मैचों में भी उनके नाम 252 विकेट दर्ज हैं।

Harsh Pandey

Harsh Pandey

Next Story