×

सिडनी में टीम इंडिया पर नस्लीय टिप्पणी से भड़का ICC, दर्शकों ने किए ये भद्दे कमेंट

आईसीसी ने बयान जारी कर कहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद सिडनी क्रिकेट मैदान में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान नस्लवाद की घटनाओं की कड़ी निंदा करता है।

Dharmendra kumar
Published on: 10 Jan 2021 1:25 PM GMT
सिडनी में टीम इंडिया पर नस्लीय टिप्पणी से भड़का ICC, दर्शकों ने किए ये भद्दे कमेंट
X
आईसीसी ने नस्लीय दुर्व्यवहार की घटनाओं पर नाराजगी जताई और निंदा की है। इसके साथ ही आईसीसी ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड से कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है।

नई दिल्ली: सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ तीसरे टेस्ट मैच के दौरान दर्शकों ने भारतीय टीम पर नस्लभेदी टिप्पणियां की। अब यह मामला गरमा गया है। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने नस्लीय दुर्व्यवहार की घटनाओं पर नाराजगी जताई और निंदा की है। इसके साथ ही आईसीसी ने ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड से कार्रवाई की रिपोर्ट मांगी है।

रविवार को चौथे दिन के दूसरे सत्र का मैच खेला रहा था। इस दौरान स्क्वायर लेग बाउंड्री पर खड़े सिराज ने अपशब्द कहे जाने की शिकायत की। इसके बाद भारतीय खिलाड़ी मैदान के बीच में एकत्रित हो गए। इसके बाद सुरक्षाकर्मियों ने दर्शक दीर्घा में अपशब्द कहने वाले व्यक्ति को ढूंढने की कोशिश की और फिर दर्शकों के एक समूह को वहां से बाहर भेज दिया।

आईसीसी ने की कड़ी निंदा

इस घटना पर ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट बोर्ड ने माफी मांगी है। आईसीसी ने बयान जारी कर कहा है कि अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद सिडनी क्रिकेट मैदान में ऑस्ट्रेलिया और भारत के बीच चल रहे तीसरे टेस्ट मैच के दौरान नस्लवाद की घटनाओं की कड़ी निंदा करता है। इसके अलावा आईसीसी ने यह भी कहा कि इसकी जांच में क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया को सभी आवश्यक समर्थन दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें...स्टीव स्मिथ ने मचाया धमाल, इन दिग्गज खिलाड़ियों को छोड़ा पीछे

IND VS AUS

खेल में भेदभाव के लिए कोई स्थान नहीं

आईसीसी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) मनु साहनी ने एक बार फिर कहा कि आईसीसी किसी भी तरह के भेदभाव के प्रति शून्य-सहिष्णुता की नीति अपनाता है। उन्होंने कहा कि हमारे खेल में भेदभाव के लिए कोई स्थान नहीं है और हम अविश्वसनीय रूप से निराश हैं। उन्होंने कहा कि प्रशंसकों का एक छोटा समूह ऐसा सोचता है कि यह घृणित व्यवहार स्वीकार्य है।

ये भी पढ़ें...सिडनी में सिराज पर नस्लीय टिप्पणी, रोकना पड़ा खेल, दर्शकों को स्टेडियम से भगाया

आईसीसी ने अपने बयान में कहा कि हमारे पास एक व्यापक भेदभाव-रोधी नीति है। इस नीति का सदस्यों को पालन करने के साथ ही यह सुनिश्चित करना है कि प्रशंसकों द्वारा इसका पालन किया जाए। अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद ने आगे कहा कि मैदान के अधिकारियों और क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया द्वारा की गई कार्रवाई का स्वागत योग्य है।

ये भी पढ़ें...Bumrah को गाली: नशे में धुत ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने किया ऐसा, फैंस का फूटा गुस्सा

नस्लीय टिप्पणी बिल्कुल भी मंजूर नहीं: कोहली

गौरतलब है कि ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सिडनी टेस्ट मैच में टीम इंडिया के तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज के खिलाफ फिर नस्लीय टिप्पणी की गई। मीडिया रिपोर्ट में टीम इंडिया के सूत्रों के हवाले से कहा गया है कि ऑस्ट्रेलियाई दर्शकों ने मोहम्मद सिराज को 'Brown Dog' कहा था। भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और कई खिलाड़ियों ने इस घटना की निंदा की है। कोहली ने कहा कि नस्लीय टिप्पणी बिल्कुल भी मंजूर नहीं है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story