×

ICC Latest Ranking: रोहित शर्मा टॉप 10 लिस्ट में शामिल, गेंदबाजी में भारत अव्वल, दूसरे देशों को छोड़ा पीछे

ICC Latest Ranking: यशस्वी जायसवाल ने 171 रन अपने डेब्यू मैच में बनाया। यशस्वी भी अब आईसीसी की रैंकिंग में 73वें स्थान के साथ लिस्ट में एंट्री कर गए है। इस साल पहली बार ऋषभ पंत भारत के लिए किसी भी फॉर्मेट में नहीं खेलने के कारण टॉप 10 की लिस्ट से बाहर हो गए हैं।

Yachana Jaiswal
Published on: 20 July 2023 6:33 AM GMT
ICC Latest Ranking: रोहित शर्मा टॉप 10 लिस्ट में शामिल, गेंदबाजी में भारत अव्वल, दूसरे देशों को छोड़ा पीछे
X
ICC Latest Ranking Update (Pic Credit -Social Media)

ICC Latest Ranking: ICC ने क्रिकेट प्लेयर्स की नई टेस्ट रैंकिंग जारी की है। भारत के कप्तान रोहित शर्मा वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती टेस्ट मैच की पहली पारी में शानदार शतक बनाकर बल्लेबाजों के लिस्ट में टॉप 10 में आ गए हैं। उनके पार्टनर व सलामी बल्लेबाज यशस्वी जयसवाल, जो आखिरी मैच के जरिए इंटरनेशनल क्रिकेट में डेब्यू किया। यशस्वी जायसवाल ने 171 रन अपने डेब्यू मैच में बनाया। यशस्वी भी अब आईसीसी की रैंकिंग में 73वें स्थान के साथ लिस्ट में एंट्री कर चुके है। इस साल पहली बार ऋषभ पंत भारत के लिए किसी भी फॉर्मेट में नहीं खेलने के कारण टॉप 10 की लिस्ट से बाहर हो गए हैं। भारत के पूर्व कप्तान और दिग्गज बल्लेबाज विराट कोहली टेस्ट मैच लिस्ट में 14वें स्थान पर जगह बनाने में सफल हुए है।

कैप्टन के रैंकिंग में सुधार

रोहित की बात करे तो, कैप्टन ने 33 रेटिंग स्कोर पाकर पंत को टॉप 10 की लिस्ट में पीछे छोड़ जगह बनाने में सफ़ल हो गए है। रैंकिंग को माना जाए तो फिलहाल टेस्ट और वनडे मैच में रोहित शर्मा टीम इंडिया के नंबर एक बल्लेबाज बनकर लिस्ट में ऊपर है। हालांकि, अपनी जगह बनाए रखने के लिए, भारत के कप्तान को दूसरे टेस्ट मैच में भी अच्छा प्रदर्शन करना होगा। आपको बता दें कि भारत और वेस्ट इंडीज़ के बीच दूसरा टेस्ट मैच 20 जुलाई को होना है।रोहित शर्मा 751 स्कोर प्वाइंट्स के साथ टेस्ट रैंकिंग में नंबर 10 पर है। रोहित शर्मा के अलावा भारत का कोई और बल्लेबाज टेस्ट रैंकिंग के टॉप 10 बल्लेबाजों में शामिल नहीं है।

वनडे लिस्ट में भी रोहित दबदबा

वनडे मैच की बात करें तो, रोहित शर्मा 707 प्वाइंट्स के साथ वनडे रैंकिंग में भी 10वें स्थान पर है। वनडे रैंकिंग में टॉप 10 बल्लेबाजों में भारत के पूर्व कप्तान विराट कोहली भी मौजूद हैं। विराट कोहली 719 प्वाइंट्स के साथ इस रैंकिंग लिस्ट में आठवें स्थान पर मौजूद है। रोहित शर्मा और विराट कोहली के पास वेस्टइंडीज के खिलाफ होने वाले मैच में अच्छा प्रदर्शन करके रैंकिंग सुधारने का बेहतरीन मौका है।

भारतीय गेंदबाज दूसरे देशों पर पड़े भारी

रवींद्र जडेजा ने कैरेबियाई टीम के खिलाफ पहले टेस्ट में कुल पांच विकेट लिया है। जिसे रविंद्र जडेजा तीन स्टेप्स ऊपर बढ़े है। आईसीसी गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में वे सातवें स्थान पर पहुंच गए। जडेजा पहले से ही सबसे लंबे फॉर्मेट में ऑलराउंडरों की रैंकिंग में नंबर एक स्थान पर हैं। स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन दूसरे स्थान पर हैं। लेकिन अश्विन गेंदबाज में नंबर 1 पर है। इस बीच, जडेजा तीन स्थान की छलांग के साथ, इंग्लैंड के ओली रॉबिन्सन को 8वें स्थान पर कर दिया हैं, वहीं ऑस्ट्रेलिया के ऑफ स्पिनर नाथन लियोन 9वें स्थान पर चले गए। बुमराह भी गेंदबाजी में 10 वें नंबर पर बने हुए है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story