×

ICC Player Of The Month Nominees: आईसीसी के प्लेयर ऑफ द मंथ से भारत बाहर, इंग्लैंड के दो प्लेयर नॉमिनेट

ICC Player Of The Month Nominees: आईसीसी ने जुलाई माह के लिए प्लेयर ऑफ द नॉमिनेट किए जाने वाले प्लेयर्स के नामों का ऐलान कर चुका है। इसमें जैक क्रॉली और क्रिस वोक्स को शामिल किया गया है।

Yachana Jaiswal
Published on: 8 Aug 2023 8:46 AM GMT
ICC Player Of The Month Nominees: आईसीसी के प्लेयर ऑफ द मंथ से भारत बाहर, इंग्लैंड के दो प्लेयर नॉमिनेट
X
International Cricket Council(Pic Credit-Social Media)

ICC Player Of The Month Nominees For July 2023: अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (ICC: International Cricket Council) ने बीते जुलाई महीने के लिए प्लेयर ऑफ द मंथ में नॉमिनेट खिलाड़ियों, मेंस और वूमेंस के 3-3 खिलाड़ियों के नाम जारी कर दिए है। आपको बता दें कि, आईसीसी हर महीने मेंस एंड वूमेंस इंटरनेशनल लेवल पर बेस्ट प्लेयर्स को अवार्ड देता है। इसमें नॉमिनी और विनर का सिलेक्शन रिटायर्ड खिलाड़ियों, जर्नलिस्ट के एक आईसीसी पैनल द्वारा किया जाता है। सार्वजनिक वोट से फाइनल रिजल्ट में 10% योगदान लिया जाता है।

इस बार मेंस के नॉमिनेशन में इंग्लैंड टीम का जलवा देखने को मिला है। इस नॉमिनेशन में जैक क्रॉली और क्रिस वोक्स ये दोनो प्लेयर्स नॉमिनेट किए गए हैं। इन दोनो इंग्लैंड खिलाड़ियों के अलावा प्लेयर ऑफ द मंथ नॉमिनेशन में तीसरे प्लेयर नीदरलैंड्स के बास डे लीडे नाम शामिल है।

आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ वूमेंस प्लेयर्स में जिन 3 प्लेयर्स का नाम शामिल किया गया है, उन नामों में एश्ले गार्डनर, एलिस पेरी और नैट साइवर-ब्रंट का नाम शामिल है। इन तीनों प्लेयर्स का वूमेंस एशेज 2023 में जबरदस्त प्रदर्शन देखने को मिला।

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के ओपनिंग बल्लेबाज जैक क्रॉली, एशेज 2023 में बल्ले से गजब रन बरसते दिखे थे। क्रॉली ने 53.33 के औसत से 480 रन बनाए थे। इसमें सबसे ज्यादा क्रोली 189 रन की पारी खेले थे।

वहीं क्रिस वोक्स की बात करें तो एशेज सीरीज में इंग्लैंड टीम के मैच में वापसी में उनकी भूमिका काफी अहम मानी जा सकती है। वोक्स ने सीरीज के आखिरी तीनों मैचों में गेंदबाजी के साथ बल्ले से भी खास योगदान दिया था। गेंदबाजी के दौरान कुल 19 विकेट सीरीज में हासिल किए थे।

नीदरलैंड्स के बास डी लीडे की बात करें तो, उन्होंने आईसीसी वनडे वर्ल्ड कप 2023 के क्वालीफायर में बेहतरीन प्रदर्शन दिया था।

वूमेंस प्लेयर में इन खिलाड़ियों का दिखा दबदबा

वूमेंस प्लेयर ऑफ द मंथ के लिए नॉमिनेट किए गए प्लेयर्स में शामिल एलिसे पेरी ने इंग्लैंड के खिलाफ टी20 सीरीज के दूसरे मैच में 27 गेंदों पर 51 रनों की पारी खेली थी। वहीं दूसरी खिलाड़ी नेट साइवर-ब्रंट ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वनडे सीरीज में 135.50 के औसत से 271 रन का आंकड़ा पार किया था, इसमें ब्रंट की 2 शतकीय पारी भी शामिल रही। इसके अलावा ऑस्ट्रेलिया की एश्ले गार्डनर भी वूमेंस एशेज के टेस्ट और वनडे दोनों मैच में कमाल की गेंदबाजी करते देखी गई। गार्डनर ने टेस्ट में 12 विकेट, वहीं वनडे में 9 विकेट अपने नाम किएथे।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story