×

IND vs BAN: T20 सीरीज का लास्ट मैच आज, अपने घर में इंडिया कभी नहीं हारा मैच

भारत और बांग्लादेश के बीच चल रही 3 मैचों की टी20 सीरीज में दोनों टीमें फिलहाल 1-1 से बराबर चल रही हैं। सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच आज नागपुर में खेला जाना है।

Shreya
Published on: 10 Nov 2019 3:47 AM GMT
IND vs BAN: T20 सीरीज का लास्ट मैच आज, अपने घर में इंडिया कभी नहीं हारा मैच
X
IND vs BAN: T20 सीरीज का लास्ट मैच आज, अपने घर में इंडिया कभी नहीं हारा मैच

नागपुर: भारत और बांग्लादेश के बीच चल रही 3 मैचों की टी20 सीरीज में दोनों टीमें फिलहाल 1-1 से बराबर चल रही हैं। सीरीज का तीसरा और अंतिम मैच आज नागपुर में खेला जाना है। इस मैच पर सभी भारतीय की नजरें रहेंगी। क्योंकि आज तक कभी भी अपने घर पर 3 मैचों की टी20 सीरीज नहीं हारा है। हालांकि, मेजबान टीम इस साल घर में एक भी द्विपक्षीय टी20 सीरीज नहीं जीत सकी है। बता दें कि बांग्लादेश और भारत के बीच ये पहली टी20 सीरीज है और जो भी टीम इस सीरीज को जीतेगी, वो बेशक इतिहास रचने वाली है।

1-1 से बराबर चल रहीं टीमें

इस टी20 सीरीज का पहला मैच बांग्लादेश ने जीता था। इस मैच में बांग्लादेश ने दिल्ली में भारत को 7 विकेट से हराया था। टी20 मैचों में बांग्लादेश ने भारत के खिलाफ ये पहली जीत दर्ज कराई थी। उसके बाद भारत ने इस हार का बदला बखूबी लिया, भारत ने राजकोट में रोहित शर्मा की 85 रन की तूफानी पारी के साथ 8 विकेट से बांग्लादेश को हार का मुंह का दिखा दिया। इस मैच में कप्तानी संभाल रहे रोहित शर्मा ये जरुर चाहेंगे कि टीम के तेज गेंदबाज अपने प्रदर्शन को सुधारें।

यह भी पढ़ें: महाराष्ट्र में सरकार गठन को लेकर सियासी हलचल तेज, बीजेपी की बैठक आज

शार्दुल ठाकुर को मिल सकता है मौका

इस अंतिम मैच में टीम प्रबंधन तेज गेंदबाज खलील अहमद की जगह शार्दुल ठाकुर को मौका दे सकती है। इन्होंने पहले मैच में 37 और दूसरे मैच में 44 रन दे दिए थे। अगर बांग्लादेश की बात करें तो कप्तान महमुदुल्ला और बाकी बल्लेबाजों को अच्छी शुरुआत को बड़े स्कोर में बदलने पर ध्यान देना होगा। बता दें कि नागपुर के वीसीए स्टेडियम में अब तक 11 टी20 मैच हो चुके हैं और पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम ने 8 मैच जीते हैं। ऐसे में ये देखना होगा कि, भारतीय टीम के कप्तान टॉस जीतने पर क्या फैसला करते हैं।

बांग्लादेश को जीतने के लिए चलने होंगे अहम पैतरे

इस सीरीज का पहला मैच बांग्लादेश इसलिए जीत पाया क्योंकि रहीम ने अच्छी शुरुआत की और बिना अपना विकेट गवाए अंत तक नॉटआउट रहकर खेलते रहे। इस आखिरी मैच में कम से कम 2 बांग्लादेशी बल्लेबाजों को नागपुर में 50 से अधिक रन की पारी खेलनी होगी। तभी उनकी जीत की संभावनाएं हो सकती हैं।

यह भी पढ़ें: आंध्र प्रदेश: समाज के इन 3 समूहों के लिए ‘स्किल्स ऑन व्हील्स’ योजना का शुभारंभ

रोहित शर्मा और चहल कर सकते हैं कमाल

इस मैच में कप्तान रोहित शर्मा और लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल अहम किरदार निभायेंगे। चहल ने राजकोट में हुए मैच में एक बार फिर साबित कर दिया कि वो बीच के ओवरों में विकेट चुराने में सक्षम हैं। । राजकोट में बांग्लादेश को 153 रन तक सीमित रखने में चहल और वॉशिंगटन सुंदर ने अहम भूमिका निभाई थी। वहीं रोहित शर्मा ने राजकोट में 85 रन की ताबड़तोड़ पारी खेल टीम को शामदार जीत दिलाई थी। बात करें वॉशिंगटन सुंदर की तो उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया लेकिन विकेट लेने में चहल से पीछे रहे। बैटिंग की बात करें तो रोहित के अलावा श्रेयस अय्यर का प्रदर्शन ही बेहतर रहा है बेहतर रहा। जबकि लोकेश राहुल और ऋषभ पंत अपना प्रभाव छोड़ने में नाकाम रहे हैं। शिखर धवन की भी धीमी बैटिंग के कारण खूब आलोचना हुई।

इन खिलाड़ियों को मिलेगी जगह

भारत: रोहित शर्मा (कप्तान), शिखर धवन, लोकेश राहुल, श्रेयस अय्यर, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), क्रुणाल पंड्या, शिवम दुबे, वॉशिंगटन सुंदर, युजवेंद्र चहल, शार्दुल ठाकुर, दीपक चाहर

बांग्लादेश: महमुदुल्ला (कप्तान), लिटन दास, मोहम्मद नईम, मुशफिकुर रहीम (विकेटकीपर), सौम्य सरकार, आफिफ हुसैन, मोसाद्देक हुसैन, अमिनुल इस्लाम, शफिउल इस्लाम, मुस्तफिजुर रहमान, अल अमीन हुसैन

यह भी पढ़ें: 10 NOV: इन राशियों को बुजूर्गों का सेवा से मिलेगा मेवा, जानिए राशिफल व पंचांग

Shreya

Shreya

Next Story