×

IND vs ENG-4th T20: विराट की सेना के सामने सीरीज बचाने की चुनौती, कोहली लेंगे ये फैसला

भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज में फिलहाल इंग्लैंड 2-1 के आगे चल रहा है। पांच मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैंड ने आठ विकेट से जीता था। इसके बाद दूसरा मैच भारत ने 7 विकेट से जीता था।

Newstrack
Published on: 18 March 2021 7:48 AM GMT
IND vs ENG-4th T20: विराट की सेना के सामने सीरीज बचाने की चुनौती, कोहली लेंगे ये फैसला
X
IND vs ENG-4th T20: विराट की सेना के सामने सीरीज बचाने की चुनौती, कोहली लेंगे ये फैसला

नई दिल्ली। भारत और इंग्लैंड के बीच पांच टी20 मैचों की सीरीज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम (Narendra Modi Stadium) में खेला जा रहा है। जिसका चौथा मुकाबला आज (गुरुवार) खेला जाएगा। यह मैच शाम 7.00 बजे शुरू होगा। आज टीम इंडिया के सामने सीरीज को बचाने की बड़ी चुनौती होगी। वहीं 'करो या मरो' की स्थिति में मैच में भारत के सामने सीरीज बराबर करने का भी दबाव होगा।

सीरीज बराबर करने का रहेगा दबाव

बता दें कि भारत और इंग्लैंड के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज में फिलहाल इंग्लैंड 2-1 के आगे चल रहा है। पांच मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला इंग्लैंड ने आठ विकेट से जीता था। इसके बाद दूसरा मैच भारत ने 7 विकेट से जीता था। तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड ने एक बार फिर से 8 विकेट से बाजी मारी थी। भारतीय खिलाड़ी आज चौथे टी20 इंटरनेशनल मैच में ऑलराउंड प्रदर्शन की बदौलत इंग्लैंड की मजबूत टीम के खिलाफ पांच मैचों की सीरीज बराबर करने के इरादे से उतरेंगे।

IND vs ENG, 4th T20-2

इंग्लैंड की टीम पिछली जीत से होगी उत्साहित

भारतीय कप्तान विराट कोहली हालांकि लगातार अच्छे प्रदर्शन की जरूरत पर जोर देते रहे हैं। उनका कहना है इस साल घरेलू सरजमीं पर होने वाले टी20 विश्व कप को देखते हुए टीम लक्ष्य का पीछा करे या पहले बल्लेबाजी करे, भारत को अच्छा प्रदर्शन करने की जरूरत है। भारत की तरह इंग्लैंड भी हर तरह के हालात में जीत दर्ज करना चाहता है और टीम पिछले मैच में जीत से उत्साहित होगी।

ये भी देखें: LIC Strike: बैंक के बाद बीमा कर्मचारियों ने भी बंद किया कामकाज, हड़ताल पर बैठे

भारत की संभावित टीम इस प्रकार

रोहित शर्मा, ईशान किशन, विराट कोहली (कप्तान), ऋषभ पंत (विकेटकीपर), श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, वॉशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, भुवनेश्वर कुमार और युजवेंद्र चहल।

इंग्लैंड की संभावित टीम इस प्रकार

जेसन रॉय, जोस बटलर (विकेटकीपर), जॉनी बेयरेस्टो, डेविड मलान, बेन स्टोक्स, ऑयन मॉर्गन (कप्तान), जोफ्रा आर्चर, सैम कुरेन, आदिल राशिद, क्रिस जोर्डन, मार्क वुड।

कब कहां देख सकते हैं ये मैच

भारत और इंग्लैंड के बीच मैच का टेलीकास्ट स्टार स्पोर्ट्स नेटवर्क पर होगा। भारत और इंग्लैंड के बीच मैच की लाइव स्ट्रीमिंग जियो टीवी और एयरटेल टीवी पर भी देख सकते हैं। भारत और इंग्लैंड के बीच चौथा टी20 मैच भारतीय समयानुसार शाम 7.00 बजे शुरू होगा। टास शाम 6.30 पर होगा।

ये भी देखें: तबाही से सावधानः गांव में फैला कोरोना तो आ जायेगी आफत, बेहद गंभीर हैं हालात

नरेंद्र मोदी स्टेडियम की पिच

रिनोवेशन के बाद यह पहला मौका है, जब नरेंद्र मोदी स्टेडिय में टी20 मैच हो रहे हैं। हालांकि, इस मैदान पर जनवरी में सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी के नॉक आउट मैच खेले जा चुके हैं। इस मैदान की पिच स्पिनरों की मददगार नजर आ रही है। 160 से अधिक का स्कोर इस विकेट पर एक अच्छा प्रतिस्पर्धी स्कोर है।

IND vs ENG, 4th T20-3

अहमदाबाद का मौसम

अहमदाबाद में अधिकतम तापमान 36 डिग्री सेल्सियस रहेगा। हालांकि, शाम के वक्त 26-33 डिग्री तापमान होने की वजह से मौसम सुहाना होगा। आर्द्रता 38 फीसदी होगी। इस मैच में बारिश होने की कोई संभावना नहीं है।

ये भी देखें: औरेया के किसान परेशान, नहीं मिला धान का पैसा तो पहुंचे DM आवास, लगाई गुहार

टॉस जीतने वाली टीम को क्या लेना चाहिए फैसला

भारत और इंग्लैंड के बीच खेली जा रही टी20 सीरीज में टॉस अहम भूमिका निभा रहा है। पिच और मौसम की रिपोर्ट के हिसाब से टॉस जीतने वाली टीम को पहले बल्लेबाजी करनी चाहिए।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story