×

Ind vs Eng: जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन

सीरीज में बढ़त हासिल करने के लिए भारत और इंग्लैंड के पास शानदार मौका है। अब देखना होगा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन तीसरे मुकाबले में किस प्‍लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर आते हैं।

Newstrack
Published on: 16 March 2021 6:38 AM GMT
Ind vs Eng: जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया, ऐसी हो सकती है प्लेइंग इलेवन
X
सीरीज में दोनों टीमों ने अभी तक एक मैच में जीत हासिल की है। टी-20 सीरीज के पहले मैच में आठ विकेट से टीम इंडिया की शर्मनाक हार हुई थी।

अहमदाबाद: भारत और इंग्लैंड के बीच पाच मैचों की टी20 सीरीज का तीसार मैच आज अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा। इस सीरीज में दोनों टीमों ने अभी तक एक मैच में जीत हासिल की है। टी-20 सीरीज के पहले मैच में आठ विकेट से टीम इंडिया की शर्मनाक हार हुई थी। इसके बाद भारत ने दूसरे मैच में सात विकेट से जीत हासिल कर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी की। टीम इंडिया जीत के इरादे से आज मैदान पर उतरेगी।

सीरीज में बढ़त हासिल करने के लिए दोनों टीमों के पास शानदार मौका है। अब देखना होगा भारतीय टीम के कप्तान विराट कोहली और इंग्लैंड के कप्तान ऑयन मॉर्गन तीसरे मुकाबले में किस प्‍लेइंग इलेवन के साथ मैदान पर आते हैं। टीम इंडिया की बात करें तो उसकी प्‍लेइंग इलेवन में एक बहुत बड़ा बदलाव हो सकता है।

रोहित शर्मा की हो सकती है वापसी

सीरीज के तीसरे मैच में टीम इंडिया के उप कप्तान रोहित शर्मा की वापसी लगभग तय मानी जा रही हैं, क्योंकि रोहित को पहले दो टी20 में आराम दिया गया था। अगर रोहित की वापसी होती है तो केएल राहुल या सूर्यकुमार यादव को बाहर जाना पड़ सकता है।

ये भी पढ़ें...भारत-इंग्लैंड T20 सीरीज पर कोरोना की मार, खाली स्टेडियम में खेले जाएंगे मैच

टी20 सीरीज के पहले मैच में टॉस के बाद विराट कोहली ने टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन की घोषणा की तो सभी लोग हैरान रह गए, क्योंकि उसमें रोहित शर्मा का नाम नहीं थी। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने साफ किया रोहित को शुरुआती दो मैचों में आराम दिया गया है।

ओपनिंग के लिए टीम संयोजन की तलाश वजह बताई गई थी। केएल राहुल के साथ शिखर धवन ओपनिंग करने आए और दोनों ही खिलाड़ियों ने निराशाजनक प्रदर्शन किया है। धवन को इसकी वजह से दूसरे टी20 से बाहर कर दिया गया। उनकी जगह इशान किशन को टीम में लाया गया और अर्धशतक लगाकर चयन को सही ठहरा दिया, लेकिन राहुल फिर असफल रहे।

Team India

ये भी पढ़ें...ढाई साल बड़ी संजना पर ऐसे फिदा हुए बुमराह, इन क्रिकेटरों की बीवियां भी उम्र में बड़ी

केएल राहुल के खेलने पर संशय

अब कया लगाए जा रहे हैं केएल राहुल के तीसरे मैच में बाहर किया जा सकता है। अगर इस मैच में रोहित की वापसी हो जाती है, तो ईशान किशन और हिटमैन पारी की शुरुआत करेंगे। स्पिन विभाग की जिम्मेदारी एक बार फिर युजवेंद्र चहल और वॉशिंगटन सुंदर के पास होगी। सुंदर ने दूसरे टी20 में बेहतरनी प्रदर्शन किया था। उन्होंने अपने चार ओवर में 28 रन देकर दो महत्वपूर्ण विकेट लिए थे।

ये भी पढ़ें...IND VS ENG: विराट ने तोड़े ये 3 विश्व रिकॉर्ड, ऐसा करने वाले बने पहले क्रिकेटर

टीम इंडिया की प्‍लेइंग इलेवन!

रोहित शर्मा, इशान किशन, विराट कोहली, ऋषभ पंत, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पंड्या, युजवेंद्र चहल, वाशिंगटन सुंदर, भुवनेश्‍वर कुमार, शार्दुल ठाकुर।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story