×

IND vs PAK Asia Cup 2023: कैंडी में भारत पाकिस्तान का महा मुकाबला, पिच रिपोर्ट के बारे में जानें यहां

IND vs PAK Asia Cup 2023: भारत और पाकिस्तान के बीच एशिया कप 2023 का मैच कैंडी के पल्लेकेले में होना है।

Yachana Jaiswal
Published on: 19 July 2023 3:11 PM GMT
IND vs PAK Asia Cup 2023: कैंडी में भारत पाकिस्तान का महा मुकाबला, पिच रिपोर्ट के बारे में जानें यहां
X
IND vs PAK Asia Cup 2023 (Pic Credit -Social Media)

IND vs PAK Asia Cup 2023: एशिया कप 2023 का मैच 31 अगस्त से शुरू होना है। इस टूर्नामेंट में सबसे बेसब्री से क्रिकेट फैंस को भारत पाकिस्तान के मैच का इंतजार है। ऐसे में शेड्यूल ड्राफ्ट में इस मैच की तारीख 2 सितंबर है। ड्राफ्ट शेड्यूल के अनुसार यह मैच श्री लंका के कैंडी में होगा। कैंडी के इंटरनेशनल स्टेडियम में इस मैच का आयोजन किया जाना है। पल्लेकेले अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम ( Pallekele International Cricket Stadium) कैंडी में श्री लंका में है। इस स्टेडियम की क्षमता 35,000 ऑडियंस की है। भारत और पाकिस्तान के बीच होने वाले इस मैच के लिए यहां की पिच रिपोर्ट क्या कहती है। आइए जानते हैं,

स्पिनरों का जादू पिच पर पड़ सकता है भारी

पल्लेकेले इंटरनेशनल क्रिकेट स्टेडियम की पिच बल्लेबाजी के समर्थन वाली पिच है। शुरुआत के कुछ ओवरों में बल्लेबाजों को संभलकर खेलने की जरूरत है। लेकिन एक बार पिच पर जमने के बाद बल्लेबाजों को पिच का भरपूर आनंद मिल पाता हैं। बीच के ओवरों में स्पिन गेंदबाजके लिए यह पिच ज्यादा प्रभावशाली हैं। वहीं दूसरी पारी में तेज गेंदबाजों को यह पिच पूरा मदद करती है। पल्लेकेले इंटरनेशनल स्टेडियम की पिच ड्राई पड़ जाती है जैसे जैसे खेल आगे बढ़ता है, इसके साथ-साथ स्पिनरों को मदद मिलने लगती है। जिससे दोनों टीमों के स्पिनरों को अच्छा मौका मिल जाता हैं। अगर स्पिनर मैच का रुख बदल दे तो इसमें कोई आश्चर्य नहीं किया जा सकता। बाकी यह पिच मददगार है। लेकिन सितंबर में श्री लंका में बारिश होती है जिससे मैच में रूकावट आने के भी आसार है।

कैसा है वनडे मैच रिकॉर्ड

कैंडी के स्टेडियम में अबतक 36 वनडे मैच खेले गए है। जिसमें 15 मैच पहले बल्लेबाजी करने वाली टीम जीती है। इस मैदान पर 20 मैच पहले गेंदबाजी करने वाली टीम जीती है। इस पिच पर वनडे मैच का औसत स्कोर 250 रहा है। हाईएस्ट स्कोर अबतक 50 ओवर में 363 दर्ज किया गया है। वही सबसे कम स्कोर 70 रन का रिकॉर्ड है। और T20 मैच का औसत स्कोर 168 रन है।

Yachana Jaiswal

Yachana Jaiswal

Next Story